सैमसंग एक ऑय-ट्रैकिंग VR हेडसेट पर कर रहा है काम

सैमसंग एक ऑय-ट्रैकिंग VR हेडसेट पर कर रहा है काम
HIGHLIGHTS

कंपनी की एक पेटेंट फाइल के माध्यम से यह कहा जा सकता है कि ये हेडसेट हलचल और आपके चेहरे के हाव भाव को भी ट्रैक कर सकता है.

2016 एक ऐसा साल रहा जिसने VR को देखा और ये चलन 2017 में भी चलने वाला है. इसके साथ ही अगर आगे की चर्चा करें तो सैमसंग के एक पेटेंट के अनुसार, ये सैमसंग का VR हेडसेट क्षमताओं को भी ट्रैक करने में सक्षम है. इसके साथ ही इस पेटेंट ने यह भी कहा है कि यह एक एक्सटर्नल सेकेंडरी कैमरा के साथ काम करने में भी सक्षम है. जिसके माध्यम से आपके चेहरे के एक्सप्रेशन भी ट्रैक किये जा सकते हैं.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Samsung Galaxy S7 Edge Review (After 1 Month of Usage) Video

इसके साथ ही आपको बता दें कि ये पेटेंट कहता है कि सैमसंग का गियर VR हेडसेट कई नए सेंसर्स के साथ पेश किया जाएगा.

आपको बता दें कि हाल ही में सैमसंग ने अपने J7 प्राइम की कीमत में भारी कमी की थी. यह दावा मुंबई स्थित मोबाइल फ़ोन रिटेलर, महेश टेलीकॉम के महेश खत्री ने ट्विटर पर किया है. उनके ट्वीट के अनुसार, सैमसंग ने गैलेक्सी J7 प्राइम की कीमत में Rs. 1890 की कटौती की है. अब यह स्मार्टफ़ोन सिर्फ Rs. 16,900 में ख़रीदा जा सकता है. इस स्मार्टफ़ोन को इस साल सितम्बर में भारत में Rs. 18,790 की कीमत में पेश किया गया था.

इस फ़ोन में फुल मेटल बॉडी डिज़ाइन और एक फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है. इस फोन में 5.5-इंच की फुल HD IPS डिस्प्ले दी गई है, इस डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 1080 पिक्सल है. इसके साथ ही इसमें 1.6GHz Exynos 7870 ओक्टा कोर प्रोसेसर और माली T830MP2 GPU भी मौजूद है. यह फ़ोन 3GB की रैम के साथ पेश किया गया है. फ़ोन में 32GB की इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद है, स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड के जरिये 256GB तक बढ़ाया जा सकता है. 

गैलेक्सी J7 प्राइम में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी दिया गया है, रियर कैमरे के साथ LED फ़्लैश भी मौजूद है. फ़ोन में 3300mAh की बैटरी भी मौजूद है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, ब्लूटूथ, वाई-फाई, NFC और माइक्रो USB जैसे फीचर्स मौजूद हैं. यह फ़ोन एंड्राइड मार्शमैलो 6.0.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर कम करता है.

इसे भी देखें: हॉनर 5X स्मार्टफ़ोन को मिला एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो का अपडेट

इसे भी देखें: सुपरकंप्यूटिंग कौशल में चीन में US को पीछे छोड़ा…

Team Digit

Team Digit

Team Digit is made up of some of the most experienced and geekiest technology editors in India! View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo