उम्मीद से भी ज्यादा महंगा हो सकता है सैमसंग गैलेक्सी X फोल्डेबल स्मार्टफोन

उम्मीद से भी ज्यादा महंगा हो सकता है सैमसंग गैलेक्सी X फोल्डेबल स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

ऐसा माना जा रहा है कि सैमसंग गैलेक्सी X फोल्डेबल डिवाइस को 2,000 डॉलर की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। इसका मतलब है कि आने वाले समय में फोंस की कीमत आसमान छूने वाली है।

कोरिया के एक विश्लेषक की मानें तो 2019 में लॉन्च किये जाने वाले सैमसंग गैलेक्सी X Foldable डिवाइस को 2,000 डॉलर की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। इस बात की जानकारी कोरिया टाइम्स की एक रिपोर्ट में सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि Shinhan Financial और Golden Bridge Investment का ऐसा मानना है, डिवाइस के लिए 2019 में इस प्रोडक्ट को लॉन्च किया जाना है, और इसके लिए लगने वाले पार्ट्स की कीमत लगभग 2 मिलियन Won यानी लगभग 1,850 डॉलर यानी लगभग Rs 124,000 होने वाली है। 

इसका मतलब है कि यह वाकई एक महंगा फोन होने वाला है, ऐसा भी कहा जा सकता है कि सैमसंग की ओर से अभी तक का यह सबसे महंगा डिवाइस बन जाए। एप्पल की ओर से 1,000 डॉलर के आसपास की कीमत में iPhone X को लॉन्च किया गया था। अगर अगर इस कीमत पर गौर की जाए तो यह एप्पल के iPhone X के मुकाबले दोगुनी है। 

इस डिवाइस को लेकर पहले भी काफी जानकारी सामने आ चुकी है। अप्रैल में भी Samsung Galaxy X ने WiFi Alliance (WFA) द्वारा WiFi कनेक्शन रिसीव किया था। मार्च में Samsung ने Galaxy X के लिए KIPRIS (Korea Intellectual Property Rights Information) पर ट्रेडमार्क एप्लीकेशन फिल किया। 

इस लिस्ट में अभी हार्डवेयर से सम्बंधित कोई जानकारी नहीं दी गई है, अभी यही खुलासा किया गया है कि फोन ने अभी 4.2 वर्जन के साथ ब्लूटूथ सर्टिफिकेशन रिसीव किया है। यह काफी अजीब लग रहा है जहाँ कंपनी अपने फ्लैगशिप फोन Galaxy S8 में ब्लूटूथ 5.0 प्रोवाइड कर रही है वहीँ अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन में पुराने वर्जन का ब्लूटूथ प्रोवाइड कर रही है। पिछली WiFi लिस्टिंग में खुलासा किया गया था कि Samsung Galaxy X एंड्राइड 6.0.1 मार्शमेलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo