सैमसंग गैलेक्सी S7 होगा सैमसंग के नए चिपसेट से लैस

सैमसंग गैलेक्सी S7 होगा सैमसंग के नए चिपसेट से लैस
HIGHLIGHTS

गैलेक्सी S7 तीन अलग-अलग चिपसेट वैरियंट में उपलब्ध हो सकते हैं. इसमें एक वैरियंट एक्सनोस 8890 पर आधारित होगा जबकि दूसरा मॉडल क्वालकॉम के आने वाले स्नैपड्रैगन 820 के साथ उपलब्ध हो सकता है.

मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग जल्द ही बाज़ार में अपना नया स्मार्टफ़ोन गैलेक्सी S7 लॉन्च कर सकती है. खबर है कि यह स्मार्टफ़ोन सैमसंग के नए चिपसेट से लैस हो सकता है. कंपनी नए चिपसेट एक्सनोस 8890 पर कार्य कर रही है और आशा है कि इस चिपसेट पर सबसे पहले सैमसंग गैलेक्सी S7 को लॉन्च किया जा सकता है. एक्सनोस 8890 चिपसेट इस साल दिसंबर तक उपलब्ध हो जाएगा.

आपको बता दें कि सैमसंग ने अधिकारिक रूप से इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. इस खबर को सबसे पहले बिजनेस कोरिया ने प्रकाशित की है. इसके साथ ही यह भी  जानकारी मिली है कि, गैलेक्सी S7 तीन अलग-अलग चिपसेट वैरियंट में उपलब्ध हो सकते हैं. इसमें एक वैरियंट एक्सनोस 8890 पर आधारित होगा जबकि दूसरा मॉडल क्वालकॉम के आने वाले स्नैपड्रैगन 820 के साथ उपलब्ध हो सकता है.

इससे पहले जानकारी मिली थी कि मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग अपने स्मार्टफ़ोन गैलेक्सी S7 को जनवरी में लॉन्च कर सकती है. सैमसंग गैलेक्सी S7 स्मार्टफ़ोन के लॉन्च से जुड़ी जानकारी कोरिया की वेबसाइट ईटीन्यूज ने दी थी, वेबसाइट के अनुसार सैमसंग गैलेक्सी S7 को जनवरी 2016 में लॉन्च किया जा सकता है. यह वही वेबसाइट है जिसने सैमसंग गलेक्सी नोट 5 और गैलेक्सी S6 ऐज+ के बारे में लगातार जानकारी दी थी. जानकारी के अनुसार सैमसंग गैलेक्सी S7 दो संस्करणों में उपलब्ध होगा.

अगर इस स्मार्टफ़ोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें ईपॉप चिप मौजूद हो सकती है. यह कम सिग्नल क्षेत्र में भी बेहतर तरीके से कार्य करेगा. इसका उपयोग पहली बार गैलेक्सी S6 और S6 ऐज में देखने को मिला था. कुछ अन्य लीक्स के अनुसार इस स्मार्टफ़ोन में 20 मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी मौजूद हो सकता है. इसके अलावा यह USB टाइप-C और एप्पल की 3D टच फीचर से भी लैस हो सकता है.

सैमसंग गैलेक्सी S7 हो सकता है जनवरी में लॉन्च

गौरतलब हो कि, हाल में ही सैमसंग ने भारतीय बाजार में अपना फ्लैगशिप फोन गैलेक्सी नोट 5 और सैमसंग गैलेक्सी S6 ऐज+ को लॉन्च किया था. इसी साल सैमसंग गैलेक्सी S6 को भी भारत में लॉन्च कर चुकी है.

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo