सैमसंग गैलेक्सी S7 स्मार्टफोन का डिजाइन लीक

सैमसंग गैलेक्सी S7 स्मार्टफोन का डिजाइन लीक
HIGHLIGHTS

गैलेक्सी S7 का डाइमेंशन 143.3x70.8x6.9mm है. गैलेक्सी S7 में एक बड़ा बदलाव होम फिजिकल बटन में देखने को मिलेगा. एक्सेसरी मेकर द्वारा साझा की गई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि अगले डिवाइस में फिजिकल होम बटन पूरी तरह से आयताकार होगा.

मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग इनदिनों अपने फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन गैलेक्सी S7 पर काम कर रहा है. पिछले काफी समय से इस स्मार्टफ़ोन से जुडी कई जानकारियां इंटरनेट पर सामने आ चुकी हैं. फ़िलहाल खबर ये है कि इस बार इस स्मार्टफ़ोन के डिज़ाइन के बारे में खुलासा किया गया है. इसके डिज़ाइन से जुडी एक तस्वीर जारी की गई है.

आपको बता दें कि, इस बार एक थर्ड-पार्टी एक्सेसरी निर्माता ने अहम खुलासे किए हैं. आईटीस्किन्स ने कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर शेयर की हैं, जिन्हें गैलेक्सी S7 स्मार्टफ़ोन के केस डिज़ाइन से जोड़ा जा रहा है. इसके साथ ही एक्सेसरी निर्माता कंपनी ने दावा किया है कि गैलेक्सी S7 के दो वेरिएंट लॉन्च होंगे. दूसरा वेरिएंट ज्यादा बड़े डिस्प्ले के साथ आएगा.

इसके साथ ही जानकारी दी गई है कि, गैलेक्सी S7 का डाइमेंशन 143.3×70.8×6.9mm है. गैलेक्सी S7 में एक बड़ा बदलाव होम फिजिकल बटन में देखने को मिलेगा. एक्सेसरी मेकर द्वारा साझा की गई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि अगले डिवाइस में फिजिकल होम बटन पूरी तरह से आयताकार होगा. तस्वीरों को देखकर तो यही कहा जा सकता है कि गैलेक्सी S7 के रियर हिस्से में उभार के साथ कैमरा आएगा.

अभी हाल ही में इस स्मार्टफ़ोन से जुडी एक जानकारी में दावा किया गया है कि कंपनी अपने इस स्मार्टफ़ोन को 5 जनवरी को लॉन्च कर सकती है. यह जानकारी जीफॉरगेम्स वेबसाइट ने दी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2016 में सैमसंग की प्रेस कॉन्फ्रेंस 5 जनवरी को दोपहर 2 बजे से 2.45 तक आयोजित की गई है. हालांकि 45 मिनट तक चलने वाली इस कॉन्फ्रेंस के बारे में अब तक सैमसंग द्वारा कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

ख़बरों के हिसाब से तो कंपनी ने इस स्मार्टफ़ोन को विकसित कर लिए है, बस अब कंपनी नए चिपसेट के लॉन्च का इन्तेज़ार कर रही है. दरअसल ऐसी उम्मीद है कि कंपनी अपने इस नए स्मार्टफ़ोन को नए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 चिपसेट के साथ पेश करेगी.

इससे पहले भी इस स्मार्टफ़ोन के बारे में कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं, प्राप्त जानकारी के अनुसार यह स्मार्टफ़ोन LTE कैट.12 वर्जन के साथ लॉन्च होगा. इससे पहले जानकारी मिली थी कि, सैमसंग की योजना जनवरी 2016 में गैलेक्सी S7 लॉन्च करने की है. किंतु अब प्राप्त जानकारी के अनुसार यह फोन जनवरी के बजाय फरवरी में पेश किया जाएगा. वैसे कंपनी द्वारा इस फोन से जुड़ी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

कंपनी अपने इस स्मार्टफ़ोन (गैलेक्सी S7) को दो वर्जन में लॉन्च करेगी, जिनमें से एक क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 820 चिपसेट पर आधारित है. जबकि दूसरा वर्जन सैमसंग के अपने एक्सनोस 8890 (M1) प्रोसेसर के साथ उपलब्ध होगा.

इसके साथ ही एक नई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि, गैलेक्सी S7 के दोनों वर्जन में LTE कैट. 12 स्पीड का उपयोग होगा जो कि इंटरनेट की शानदार स्पीड देने में सक्षम है. LTE कैट.12 स्पीड के माध्यम से 600MBPS की गति से डाउनलोड और 100MBPS की गति से अपलोड कर सकते हैं.

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo