Samsung Galaxy S11 स्मार्टफोन के नेक्स्ट जेन में होने वाला है 108MP का सेंसर

Samsung Galaxy S11 स्मार्टफोन के नेक्स्ट जेन में होने वाला है 108MP का सेंसर
HIGHLIGHTS

Samsung Galaxy S11 स्मार्टफोन में आपको एक हाई-रेजोल्यूशन कैमरा यानी 108MP का सेंसर होने वाला है

हालाँकि यह वह कैमरा नहीं होने वाला है, जिसके बारे में हम जानते हैं

Samsung Galaxy S11 स्मार्टफोन को 2020 के पहले क्वार्टर में लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि इस स्मार्टफोन में को लॉन्च होने में अभी लगभग 4 महीने का समय बचा है लेकिन इसके बारे में लीक और रुमर्स पहले से ही सामने आना शुरू हो गए हैं। अभी तक हम इस मोबाइल फोन के चिपसेट और डिस्प्ले के बारे में जानकारी ले चुके हैं। आइये जानते हैं कि आखिर इस मोबाइल फोन में आपको क्या मिलने वाला है। 

Samsung Galaxy S11 के कैमरा की लीक डिटेल्स

Samsung ने अभी हाल ही में एक 108MP का ISOCELL ब्राइट HMX सेंसर रीवील किया है, जिसे कंपनी ने Xiaomi के साथ मिलकर बनाया है। आपको बता देते हैं कि Mi MIX Alpha स्मार्टफोन में भी आपको यही कैमरा देखने को मिलने वाला है। इसके अलावा अगर हम लीक्स्टर @Universelce की चर्चा करें तो इसके अनुसार Samsung Galaxy S11 स्मार्टफोन में भी आपको एक 108MP का सेंसर मिलने वाला है।

अगर हम रुमर्स और अफवाहों पर ध्यान दें तो आपको बता देते हैं कि सैमसंग गैलेक्सी S11 मोबाइल फोन को स्नेपड्रैगन 865 और Exynos 9830 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जा सकता है, असल में यह बाजार पर निर्भर करता है कि इसे किस बाजार में लॉन्च किया जा रहा है अर्थात् फोन को अलग अलग बाजार में अलग अलग चिपसेट के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। हालाँकि अगर हम आमतौर पर देखें तो ऐसा हो सकता है कि चीन में इस मोबाइल फोन को स्नेपड्रैगन 865 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जाये, और US में इस मोबाइल फोन को Exynos 9830 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जाये, हालाँकि आधिकारिक तौर पर इसकी भी पुष्टि नहीं हुई है। 

अगर हम इस ट्विट पर ध्यान दें तो आपको बता देते हैं कि इसके माध्यम से सामने आ रहा है कि इस मोबाइल फोन को सैमसंग के One UI 2.0 बीटा के साथ लाया जा सकता है, इसे देखकर ही ऐसा भी सामने आ रहा है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक फेस अनलॉक फीचर मिल सकता है। हालाँकि किसी स्मार्टफोन में यह कोई नई बात नहीं है। हालाँकि इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक एलेवेटिंग सेल्फी कैमरा नहीं मिलने वाला है। इस मोबाइल फ़ोन को एक पंच होल डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

अगर हम हार्डवेयर आदि की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको एक LPDDR5 रैम मिलने वाली है, इसके अलावा इसमें आपको UFS 3.0 स्टोरेज और 5G सपोर्ट भी मिलने वाली है। हालाँकि अभी तक इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि आखिर इसे एक 4G मॉडल में लॉन्च किया जा सकता है, या इसमें आपको एक 5G मॉडल मिलने वाला है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo