Samsung Galaxy S10 में इस दमदार फीचर के कारण हटाया जा सकता है एक अन्य फीचर, जानिये इसके बारे में

Samsung Galaxy S10 में इस दमदार फीचर के कारण हटाया जा सकता है एक अन्य फीचर, जानिये इसके बारे में
HIGHLIGHTS

कोरिया की एक कंपनी कथित तौर पर 2019 में एक साउंड-एमिटिंग डिस्प्ले को लॉन्च कर सकती है, इस नई तकनीक को सैमसंग गैलेक्सी S10 में देखा जा सकता है।

सैमसंग डिस्प्लेज, सैमसंग की डिस्प्ले निर्मित करने वाली यूनिट है, जो इस समय साउंड एमिट डिस्प्ले को लेकर काम कर रही है। आपको बता दें कि 2019 में इस तकनीकी को देखा जा सकेगा। इस नई तरह की डिस्प्ले के कारण फोंस से पारंपरिक इयरपीस को हटाया जा सकेगा। इसके अलावा इसके माध्यम से यूजर्स को अपने स्मार्टफोंस में ज्यादा थिन बेजल को रखेगा, जिसके बाद आपको एक बड़ी स्क्रीन भी प्राप्त होगी। इस तकनीकी को सैमसंग गैलेक्सी S10 स्मार्टफोन में अगले साल देखा जा सकता है। 

वर्तमान में देखें तो, सैमसंग गैलेक्सी S9 और सैमसंग गैलेक्सी S9+ स्मार्टफोंस में एक बड़ी डिस्प्ले डिजाईन को देखा जा सकता है, इन स्मार्टफोंस में डिस्प्ले 18.5:9 रेश्यो के साथ शामिल किया गया है। हालाँकि इन स्मार्टफोंस में भी नैरो बेजल्स को द्केहा जा सकता है। इसके टॉप पर आपको फ्रंट कैमरा, सेंसर और इयरपीस भी देखने को मिलते हैं। इस नई तरह की डिस्प्ले के कारण आप इयरपीस को डिस्प्ले डिजाईन से हटा सकेंगे, इसका मतलब है कि आपको स्क्रीन का ज्यादा स्पेस मिलने वाला है। 

इसका मतलब है कि आप स्क्रीन के माध्यम से सुन पाएंगे, और आपको किसी भी तरह से फोन को अपने कान से लगाये रखने की भी जरूरत नहीं होने वाली है। आप दूसरी दिशा में इसे रखकर भी सुन पाएंगे। 

सैमसंग गैलेक्सी S10 स्मार्टफोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस डिवाइस को लेकर पहले भी कई बार काफी जानकारी सामने आ चुकी है। कुछ रुमर्स की मानें तो डिवाइस में तीन कैमरा शामिल किये जा सकते हैं, ऐसा कुछ हम Huawei P20 Pro स्मार्टफोन में पहले ही देख चुके हैं। आपको बता दें कि TheBell की एक रिपोर्ट ऐसा कहती है कि इस स्मार्टफोन को एक 5.8-इंच की इनफिनिटी डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है, इसके अलावा सैमसंग गैलेक्सी S10+ स्मार्टफ़ोन को एक 6.3-इंच की डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है। 

इसके अलावा कंपनी के द्वारा इस स्मार्टफोन को लेकर जो पेटेंट दाखिल किया गया है, उसे लेकर भी इंटरनेट पर जानकारी सामने आई है। यह जानकारी Mobielkopen के माध्यम से सामने आई है। इस पेटेंट में स्मार्टफोन को एक एज-टू-एज डिस्प्ले के साथ दर्शाया गया है। हालाँकि इसमें किसी नौच होने को लेकर कुछ भी सामने आया है। इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि फोन में एक अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo