Samsung Galaxy S10 स्मार्टफोन में आईरिस स्कैनर के स्थान पर इस फीचर को किया जा सकता है शामिल

Samsung Galaxy S10 स्मार्टफोन में आईरिस स्कैनर के स्थान पर इस फीचर को किया जा सकता है शामिल
HIGHLIGHTS

ऐसी खबरें आ रही हैं कि सैमसंग के आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy S10 से आईरिस स्कैनर को हटाया जा सकता है, इस फीचर के स्थान पर कंपनी की ओर से फोन में एक 3D फेस स्कैनिंग शामिल किया जा सकता है।

Samsung Galaxy S10 may ditch Iris Scanner and add 3D Face Scanning Feature: ऐसी खबरें आ रही हैं कि सैमसंग के आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन Samsung Galaxy S10 से आईरिस स्कैनर को हटाया जा सकता है, इस फीचर के स्थान पर कंपनी की ओर से फोन में एक 3D फेस स्कैनिंग शामिल किया जा सकता है। इस डिवाइस को 2019 में लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि इसे लॉन्च होने में अभी काफी समय बाकी है लेकीन इस डिवाइस को लेकर कम समय में ही काफी ज्यादा रुमर्स और लीक सामने आ चुके हैं। 

The Bell की एक रिपोर्ट पर नजर डालें तो आपको बता देते हैं कि सैमसंग गैलेक्सी S10 कंपनी की ओर से ऐसा पहला स्मार्टफोन होने वाला है, जिसे इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा इस डिवाइस में महज इतना ही नहीं होने वाला है। कंपनी ने इस डिवाइस के लिए एक इस्राइली कंपनी मैंटिस से साझेदारी की है, जो 3D फेस स्कैनिंग पर काम कर रही है, यह एप्पल के iPhone X से काफी मिलता जुलता होने वाला है। अगर इस काम में सैमसंग को सफलता मिलती है तो ऐसा भी कहा जा सकता है कि कंपनी की ओर से इस डिवाइस से आईरिस स्कैनर को हटाया जा सकता है। इससे वेट और कॉस्ट सेविंग होगी। 

गौरतलब हो कि, अभी हाल ही में आई एक खबर ऐसा भी कहती है कि सैमसंग डिस्प्लेज, सैमसंग की डिस्प्ले निर्मित करने वाली यूनिट है, जो इस समय साउंड एमिट डिस्प्ले को लेकर काम कर रही है। आपको बता दें कि 2019 में इस तकनीकी को देखा जा सकेगा। इस नई तरह की डिस्प्ले के कारण फोंस से पारंपरिक इयरपीस को हटाया जा सकेगा। इसके अलावा इसके माध्यम से यूजर्स को अपने स्मार्टफोंस में ज्यादा थिन बेजल को रखेगा, जिसके बाद आपको एक बड़ी स्क्रीन भी प्राप्त होगी। इस तकनीकी को सैमसंग गैलेक्सी S10 स्मार्टफोन में अगले साल देखा जा सकता है।

वर्तमान में देखें तो, सैमसंग गैलेक्सी S9 और सैमसंग गैलेक्सी S9+ स्मार्टफोंस में एक बड़ी डिस्प्ले डिजाईन को देखा जा सकता है, इन स्मार्टफोंस में डिस्प्ले 18.5:9 रेश्यो के साथ शामिल किया गया है। हालाँकि इन स्मार्टफोंस में भी नैरो बेजल्स को द्केहा जा सकता है। इसके टॉप पर आपको फ्रंट कैमरा, सेंसर और इयरपीस भी देखने को मिलते हैं। इस नई तरह की डिस्प्ले के कारण आप इयरपीस को डिस्प्ले डिजाईन से हटा सकेंगे, इसका मतलब है कि आपको स्क्रीन का ज्यादा स्पेस मिलने वाला है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo