जानें आज लॉन्च हुए Samsung Galaxy S10 Lite के तीन ख़ास फीचर्स

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 23 Jan 2020
जानें आज लॉन्च हुए Samsung Galaxy S10 Lite के तीन ख़ास फीचर्स

Work from home seamlessly with Airtel Xstream

Airtel Xstream Fiber provide you 1Gbps internet speed and top-notch benefits

Click here to know more

HIGHLIGHTS

Samsung Galaxy S10 Lite हुआ लॉन्च

दाम है Rs 39,999

आज से कर सकते हैं प्री-ऑर्डर

Samsung ने CES 2020 के दौरान अपने 2019 में launch किए गए फ्लैगशिप फोंस के Lite वैरिएंट्स को पेश किया था जो Galaxy S10 Lite और Galaxy Note10 Lite हैं। हाल ही में कम्पनी ने Galaxy Note10 Lite को भारत में लॉन्च किया था और अब Samsung ने Galaxy S10 Lite से भी पर्दा उठा दिया है। डिवाइस एंड्राइड 10 के साथ आया है और फोन में इनफिनिटी-O डिस्प्ले मिल रही है।

Samsung Galaxy S10 Lite Price, Launch offer

Samsung Galaxy S10 Lite को भारत में Rs 39,999 के दाम में लॉन्च किया गया है और फोन प्रिज्म वाइट, प्रिज्म ब्लैक और प्रिज्म ब्लू कलर के विकल्पों में आया है। स्मार्टफोन की sale 4 फरवरी से Flipkart, Samsung.com और बड़े रिटेल स्टोर्स पर शुरू होगी। इसके अलावा ग्राहक आज से डिवाइस को प्री-बुक भी कर सकते हैं। प्री-बुक करने वाले ग्राहकों को Rs 1,999 का वन-टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट भी मिलेगा। ICICI Bank क्रेडिट कार्ड्स द्वारा हैंडसेट को खरीदने पर उपभोक्ता Rs 3,000 का कैशबैक भी पा सकते हैं।

Samsung Galaxy S10 Lite Top 3 Features

Galaxy S10 Lite Camera

Samsung Galaxy S10 Lite में ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का मुख्य लेंस है और इसका अपर्चर f/2.0 है। प्राइमरी कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन (OIS) के साथ सुपर स्टेडी परफॉरमेंस देता है। इसके अलावा दूसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर है और इसका अपर्चर f/2.2 है। इस कैमरा के ज़रिए आप 123° एंगल ऑफ़ व्यू से बढ़िया लैंडस्केप तस्वीरें ले सकते हैं। इसके अलावा कम्पनी ने 5 मेगापिक्सल के मैक्रो कैमरा को भी रखा है जिसका अपर्चर f/2.0 है। इस कैमरा की बदौलत आप कई क्रिएटिव तस्वीरें ले पाएंगे। डिवाइस में दिया गया मैक्रो कैमरा छोटे कीड़ों से लेकर फूलों की, शाखाओं तक की तस्वीरें ले सकते हैं। Samsung Galaxy S10 Lite के फ्रंट पर 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Samsung Galaxy S10 Lite Processor

Samsung Galaxy S10 Lite को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर द्वारा संचालित किया गया है और इसे 8GB LPDDR4x रैम तथा 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। आपको बता दें कि डिवाइस के स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड से 1TB तक बढ़ाया भी जा सकता है। स्नैपड्रैगन 855 TSMC 7nm प्रोसेस पर बनाया गया चिपसेट है और पिछले साल के कई फ्लैगशिप फोंस जैसे Samsung Galaxy S10+/S10/S10e, OnePlus 7 Pro और Redmi K20 Pro आदि इस पर काम करते हैं।

Samsung Galaxy S10 Lite Battery

बैटरी की बात करें तो Galaxy S10 Lite में 4500mAh की बड़ी बैटरी दी गई है जो 25W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। कम्पनी का दावा है कि डिवाइस की बैटरी दो दिन की बैटरी लाइफ देगी। कम्पनी का कहना है कि डिवाइस में दी गई बैटरी आपके रोज़मर्रा के इस्तेमाल को देखते हुए रोज़ न उपयोग होने वाले ऐप्स को बन्द कर के पॉवर भी बचाएगी।

Galaxy S10 Lite Other specs

Samsung का Galaxy S10 Lite 6.7 इंच की फुल HD+ Super AMOLED Plus Infinity-O डिस्प्ले से लैस है जिसका रेज़ोल्यूशन 2400×1080 पिक्सल है और यह 394 PPI के साथ आती है। स्मार्टफोन Android 10 पर आधारित OneUI 2.0 पर काम करता है। डिवाइस का वज़न 186 ग्राम है। आपको बता दें कि स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है।

logo
Digit Hindi

सैमसंग गैलेक्सी S10 Lite

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार