चीन में जल्द लॉन्च हो सकते हैं गैलेक्सी on5 और गैलेक्सी on7 स्मार्टफोंस

चीन में जल्द लॉन्च हो सकते हैं गैलेक्सी on5 और गैलेक्सी on7 स्मार्टफोंस
HIGHLIGHTS

गैलेक्सी ऑन5 में 5 इंच का डिस्प्ले है जबकि गैलेक्सी ऑन 5.5 इंच के डिस्प्ले के साथ लिस्ट किया गया है. दोनों ही हैंडसेट HD रेजोल्यूशन (720x1280 पिक्सल) TFT टचस्क्रीन के साथ आएंगे. इनमें 1.2GHz क्वाड-कोर एक्सेनोस 3475 प्रोसेसर के साथ 1.5 जीबी का रैम मौजूद होगा.

मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग ने हाल ही में अपने दो स्मार्टफोंस गैलेक्सी ऑन5 और गैलेक्सी ऑन7 को अपनी चीन की वेबसाइट पर लिस्ट किया है. हालांकि, गैलेक्सी ऑन5 का प्रोडक्ट पेज फिलहाल उपलब्ध नहीं है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी चीन में इन दोनों स्मार्टफोंस को जल्द ही पेश कर सकती है. अभी कुछ दिन पहले कंपनी ने अपनी भारतीय वेबसाइट पर भी इन दोनों स्मार्टफोंस को लिस्ट किया था.

आपको बता दें कि इस लिस्टिंग में सैमसंग गैलेक्सी ऑन7 स्मार्टफ़ोन के फीचर्स को भी कंपनी की चीन की साइट पर लिस्ट किया गया है. हालाँकि यहाँ कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. अगर सैमसंग गैलेक्सी ऑन5 और गैलेक्सी ऑन7 के फीचर्स के बारे में बात करें तो इनके ज्यादातर फीचर्स एक जैसे ही हैं, दोनों में फ़र्क सिर्फ स्क्रीन साइज का है. गैलेक्सी ऑन5 में 5 इंच का डिस्प्ले है जबकि गैलेक्सी ऑन 5.5 इंच के डिस्प्ले के साथ लिस्ट किया गया है. दोनों ही हैंडसेट HD रेजोल्यूशन (720×1280 पिक्सल) TFT टचस्क्रीन के साथ आएंगे. इनमें 1.2GHz क्वाड-कोर एक्सेनोस 3475 प्रोसेसर के साथ 1.5 जीबी का रैम मौजूद होगा.

इसके साथ ही दोनों स्मार्टफोन की इनबिल्ट स्टोरेज 8GB है और इनमें माइक्रो-SD कार्ड (128 जीबी तक) के लिए सपोर्ट मौजूद है. गैलेक्सी ऑन5 और गैलेक्सी ऑन7 में एंड्रॉयड का कौन सा वर्ज़न मौजूद होगा, इसका ज़िक्र नहीं किया गया है. गैलेक्सी ऑन7 में 13 मेगापिक्सल का रियर ऑटोफोकस कैमरा है और साथ में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी. रियर कैमरे के साथ LED फ्लैश दिया गया है और इससे फुल-एचडी (1080 पिक्सल) रिज़ॉल्यूशन में वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे.

वहीँ, सैमसंग गैलेक्सी ऑन5 स्मार्टफ़ोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मौजूद है. और इससे आप फुल-HD (1080 पिक्सल) रेजोल्यूशन के वीडियो रिकॉर्ड कर पाएंगे. यह स्मार्टफ़ोन 4G LTE को सपोर्ट करता है. इसमें एक्सेलेरोमीटर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर दिए गए हैं. गैलेक्सी ऑन5 2600mAh की बैटरी से लैस है. कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में ब्लूटूथ, GPS, ग्लोनास, माइक्रो-USB, 3G, GPRS/ एज और वाई-फाई 802.11 B/G/N फ़ीचर मौजूद हैं. हैंडसेट ब्लैक और गोल्ड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा.

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo