Samsung Galaxy Note 9 को लेकर फिर सामने आया लीक, 5 फिजिकल बटन से हो सकता है लैस

Samsung Galaxy Note 9 को लेकर फिर सामने आया लीक, 5 फिजिकल बटन से हो सकता है लैस
HIGHLIGHTS

सैमसंग गैलेक्सी Note 9 में होने वाला पांचवा बटन कैमरा शटर बटन के तौर पर देखा जा सकता है।

अगर हम 2018 के बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन की चर्चा करें तो बिना किसी झिझक के कहा जा सकता है कि यह डिवाइस सैमसंग गैलेक्सी Note 9 होने वाला है। इस डिवाइस को इस साल सितम्बर में लॉन्च किये जाने के आसार हैं। हालाँकि डिवाइस को लेकर कई बार सामने आये लीक इसके फीचर्स और स्पेक्स से पर्दा उठा चुके हैं। हालाँकि एक नए लीक इस स्मार्टफोन की कुछ स्केच इमेजों से पर्दा उठा रहा है, जो फोन में पांच फिजिकल बटन होने की बात कह रहा है। 

इन तस्वीरों को @Universelce के माध्यम से देखा गया है। इनके माध्यम से जाहिर तौर पर सामने आ रहा है कि इस डिवाइस में आपको पांच बटन देखने को मिलने वाले हैं, क्योंकि यहाँ लीक स्केच में इनके लिए जगह भी नजर आ रही है। चार बटन अगर देखें जाएँ तो आपको यह स्टैंडबाय, वॉल्यूम की और Bixby बटन के तौर पर मिलेंगे। इसके अलावा जो पांचवा बटन है, उसे एक सेकेंडरी कैमरा शटर बटन के तौर पर देखा जा सकता है, जो कैमरा के लिए आने वाला है। इसके अलावा इसे आप स्टैंडबाय बटन के पास ही देख सकते हैं। हालाँकि यह पहली दफा सामने नहीं आया है, इसके पहले भी हम ऐसे फोन को देख चुके हैं, जो फिजिकल शटर बटन के साथ आये हैं, इसे इसके पहले Note 9 में देखा जा चुका है, और इसे एक बार फिर से देखना कोई आशचर्य की बात नहीं है। 

जैसे कि हम इस डिवाइस के बारे में काफी कुछ पहले ही देख चुके हैं, जैसे इसके फीचर्स और स्पेक्स से कई बार पर्दा उठ चुका है। गैलेक्सी नोट 9 के डायमेंशन 161.9×76.3 मिमी होंगे। हालांकि, नोट 8 पर 8.6 मिमी की तुलना में हैंडसेट 8.8 मिमी पर अपने पूर्ववर्ती की तुलना में थोड़ा मोटा हो सकता है। स्क्रीन का आकार 6.3-इंच लंबा 18.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली क्यूएचडी+रिज़ॉल्यूशन के साथ समान होने की उम्मीद है। डिवाइस को कुछ क्षेत्रों में कंपनी के फ्लैगशिप एक्सिनोस 9810 एसओसी और अन्य में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 एसओसी द्वारा संचालित किया जाएगा।

उस क्षेत्र के आधार पर जहां इसे लॉन्च किया गया है, स्मार्टफोन 6 जीबी रैम और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। स्मार्टफोन को एक अपग्रेड किए गए कैमरे सिस्टम की सुविधा के लिए भी अफवाह है और हमें लगता है कि सैमसंग गैलेक्सी एस 9 की वैरिएबल एपर्चर सुविधा नोट 9 पर भी दिखाई दे सकती है। इस बार अपने पूर्ववर्ती सामना करने वाले मुद्दे को हल करने के लिए इसे 3880 एमएएच बैटरी के साथ आने के लिए भेजा गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo