सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 आज हो सकता है भारत में लॉन्च

सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 आज हो सकता है भारत में लॉन्च
HIGHLIGHTS

सैमसंग आज भारतीय बाज़ार में अपना नया फ़ोन गैलेक्सी नोट 5 लॉन्च कर सकती है. यह फ़ोन वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी से लैस है.

मोबाइल निर्माता कंपनी सैमसंग आज भारतीय बाज़ार में अपना नया फ़ोन गैलेक्सी नोट 5 लॉन्च कर सकती है. इस फ़ोन को आज दिल्ली में एक मीडिया इवेंट के दौरान पेश किया जा सकता है. अभी कुछ दिनों पहले ही सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप फ़ोन गैलेक्सीS6 एज+ को भारत में लॉन्च किया था.

सैमसंग ने अगस्त 2015 में गैलेक्सी नोट 5 और गैलेक्सी S6 एज+ की घोषणा की थी. भारत में गैलेक्सी S6 एज+(32GB) Rs. 57,900 की कीमत पर उपलब्ध है. सैमसंग ने गैलेक्सी S6 एज+ के लॉन्च के समय जानकारी दी थी, वह गैलेक्सी नोट 5 को एक अलग इवेंट में लॉन्च करेगी.

सैमसंग का गैलेक्सी नोट 5, पुरानी पीढ़ी के गैलेक्सी नोट 4 को रिप्लेस करेगा. गैलेक्सी नोट 5 में 5.7-इंच की क्वाड HD सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 1440×2560 पिक्सेल है और इसकी पिक्सेल डेंसिटी 518ppi है. इसकी स्क्रीन कोर्निंग गोरिला ग्लास 4 से सुरक्षित है. सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 2.1GHz ओक्टा-कोर Exynos 7420 प्रोसेसर और 4GB की रैम से लैस है. इसको दो वर्जन (32GB और 64GB मैमोरी) में उतारा जा सकता है. हालाँकि, सैमसंग ने भारत में गैलेक्सी S6 एज+ को केवल 32GB वर्जन में ही पेश किया था. आपको ये भी बता दें की गैलेक्सी नोट 5 की मैमोरी को बढाया नहीं जा सकता है.

सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 एंड्राइड 5.1.1 लोलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. यह फिंगरप्रिंट स्कैनर टेक्नोलॉजी से लैस है. इसमें रियर में LED फ़्लैश के साथ 16 मेगापिक्सेल का कैमरा दिया गया है, जो की इमेज स्टेबिलाइजेशन टेक्नोलॉजी से लैस है. इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. इतना ही नहीं यह फ़ोन 3,000mAh बैटरी से लैस है जो की जल्दी चार्ज होती है, साथ ही यह फ़ोन वायरलेस भी चार्ज किया जा सकता है.

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo