6 दमदार कैमरा वाला Samsung Galaxy Fold भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध, जानिये स्पेसिफिकेशन और प्राइस

6 दमदार कैमरा वाला Samsung Galaxy Fold भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध, जानिये स्पेसिफिकेशन और प्राइस
HIGHLIGHTS

Samsung Galaxy Fold मोबाइल फोन को आप अब ऑनलाइन प्री-ऑर्डर कर सकते हैं

Samsung Galaxy Fold मोबाइल फोन को भारत में 1 अक्टूबर को लॉन्च किया गया था

Samsung Galaxy Fold की भारत में कीमत Rs 1,64,999 है

Samsung Galaxy Fold मोबाइल फोन को भारतीय बाजार में 1 अक्टूबर को लॉन्च किया गया था। हालाँकि इस फोन को 5 सितम्बर को भी ग्लोबली पेश कर दिया गया था, इसके साथ ही आपको बता देते हैं कि ग्लोबल लॉन्च के अगले ही दिन इस मोबाइल फोन को साउथ कोरिया के बाजार में सेल के लिए लाया गया था। अब इस मोबाइल फोन को भारतीय बाजार में प्री-बुक किया जा सकता है, हालाँकि इसकी शिपिंग 20 अक्टूबर से शुरू होने वाली है। आइये जानते हैं इस मोबाइल फोन के बारे में सबकुछ… 

Samsung Galaxy Fold Price in India

भारत में Samsung Galaxy Fold का प्राइस Rs 1,64,999 रखा गया है। Samsung Galaxy Fold को यूरोप में EUR 2,000 की कीमत में लॉन्च किया गया है जो कि Rs 1,55,788 में बदलती है। US में इस फोन की कीमत $1,980 रखी गई है जो कि भारतीय कीमत के हिसाब से Rs 1.37 लाख बैठती है।

Samsung Galaxy Fold Specifications और Features in India

Samsung Galaxy Fold में 7.3 इंच की QXGA+ डायनामिक AMOLED डिस्प्ले दी गई है जो कि Infinity Flex मुख्य डिस्प्ले है और इसका रेज़ोल्यूशन 2152×1536 पिक्सल है। दूसरी डिस्प्ले में 4.6 इंच की HD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 21:9 तथा रेज़ोल्यूशन 1680×720 पिक्सल है। यह फोल्डिंग फोन 7nm 64-बिट ओक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसे 12GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है।

कैमरा की बात करें तो डिवाइस में कुल छह कैमरा दिए गए हैं जिसमें 16MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 12MP का वाइड-एंगल कैमरा+सुपर डुअल पिक्सल तथा तीसरा 12MP का टेलीफ़ोटो कैमरा दिया गया है। इसके अलावा, डिस्प्ले पर एक 10MP का सेल्फी कैमरा, 10MP और 8MP का डेप्थ सेंसर दिया गया है। रियर कैमरा में डुअल OIS, 0.5x आउट और 2x ऑप्टिकल ज़ूम, 10x तक डिजिटल ज़ूम, HDR10+ रिकॉर्डिंग और ट्रैकिंग AF जैसे फीचर्स शामिल हैं।

Galaxy Fold में 4380mAh की डुअल बैटरी दी गई है जो वायर्ड और वायरलेस दोनों तरह से फ़ास्ट चार्जिंग टेक सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए, Galaxy Fold में एक eSIM और एक NAno सिम, Wi-Fi 802.11 a/b/g/n/ac/ax HE80 MIMO, 1024QAM ब्लूटूथ 5.0, ANT+, USB टाइप-C, NFC, और लोकेशन (GPS, Galileo, Glonass, BeiDou) विकल्प दिए गए हैं। सेंसर्स की बात करें तो डिवाइस में एक्सेलेरोमीटर, बेरोमीटर, गायरो सेंसर, जियोमैग्नेटिक सेंसर, हॉल सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर और एक RGB लाइट सेंसर दिया गया है।

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo