Reliance JioPhone की डिलीवरी का 1 अक्टूबर तक करना होगा इंतज़ार

Reliance JioPhone की डिलीवरी का 1 अक्टूबर तक करना होगा इंतज़ार
HIGHLIGHTS

Reliance Jio 21 सितम्बर से JioPhone ग्राहकों तक पहुँचाने वाला था. अब कंपनी ने इसकी डिलीवरी की तारीख बढ़ाकर 1 अक्टूबर कर दी है.

Reliance Jio का 4G फीचर फोन 21 सितम्बर को शिप नहीं होगा. India Today की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने JioPhone की उपलब्ध्ता को 1 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है. एक रिटेलर की वेबसाइट बताती है कि,” हमें कंपनी (Jio) से मेसेज मिला है कि JioPhone की डिलीवरी की तारीख आगे बढ़ गई है. JioPhone की डिलीवरी 1 अक्टूबर से शुरू होगी. 

JioPhone 21 अगस्त को लॉन्च किया गया था और इसका प्री-आर्डर 24 अगस्त से शुरू हुआ था. उपलब्ध्ता के कुछ समय बाद ही Reliance Jio के सामने प्री-ऑर्डर को हैंडल करने में कई समस्याएँ आने लगी थीं और MyJio ऐप ने लगभग काम करना ही बंद कर दिया था. कंपनी ने लगभग तीन दिनों तक प्री-बुकिंग रोक दी थी और पुष्टि की थी कंपनी के पास JioPhone के लिए 6 मिलियन प्री बुकिंग आई है. 

लॉन्च के समय Jio ने कहा था कि सितम्बर के मध्य से हर हफ्ते 5 मिलियन यूनिट्स बनाए जाएँगें. Jio 130 मिलियन सब्सक्राइबर पाने के बाद अब 500 मिलियन फीचर फोन यूज़र्स तक पहुँचाने का प्रयास कर रहा है. इस फोन को Rs 1,500 में खरीदा जा सकता है और यह पैसा 3 साल बाद वापिस ग्राहकों के अकाउंट में आ जाएगा. इसके लिए प्री-बुकिंग के समय ग्राहकों को Rs 500 देने होंगें और बाकी के पैसे डिलीवरी के समय देने होंगें. 

JioPhone के साथ कंपनी Rs 153 के रिचार्ज में 500MB 4G डाटा प्रतिदिन, अनलिमिटेड वोइस और SMS बेनिफिट दे रही है, जिसकी वैधता 28 दिनों की है. 
JioPhone यूज़र्स Rs 24 का रिचार्ज भी कर सकते हैं जिसमे 2 दिन की वैधता मिलती है और Rs 54 के रिचार्ज में एक हफ्ते की वैधता मिलती है. Reliance Jio ने अगली प्री-बुकिंग की तारीख की घोषणा अभी तक नहीं की है. 

सोर्स 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo