Reliance Jio का इंडिया के मार्किट में नया दांव, जल्द आ रहा है नया 4G फीचर फोन, 1000 रुपए से भी कम हो सकती है कीमत, जानें सबकुछ

Reliance Jio का इंडिया के मार्किट में नया दांव, जल्द आ रहा है नया 4G फीचर फोन, 1000 रुपए से भी कम हो सकती है कीमत, जानें सबकुछ
HIGHLIGHTS

सामने आ रहा है कि अगली तिमाही में Jio की ओर से नया 4G फीचर फोन लॉन्च किया जा सकता है

हालाँकि JioPhone को मात्र Rs 699 की कीमत में बेचा जा रहा था

लेकिन नए 4G Jio फीचर फोन को Rs 1000 से भी कम कीमत में लाया जाने वाला है

ऐसा सामने आ रहा है कि अपने यूजर बेस को बढ़ाने और बेहद सस्ती कीमत पर मनोरंजन की नई  पेशकश करने के लिए, रिलायंस जियो अगली तिमाही में अपने नए 4जी फीचर फोन को फिर से लॉन्च कर सकता है। रिलायंस जियो द्वारा देश में स्मार्टफोन लाने के लिए Google के साथ हाथ मिलाने के बाद यह जानकारी सामने आई है, हालाँकि इसके पहले Vivo के साथ मिलकर जियो अपने एक नए 4G स्मार्टफोन को इंडिया के बाजार में ला चुका है।

Rs 1000 से भी कम हो सकती है इस नए जियो 4G फीचर फोन की कीमत 

ऐसा भी सामने आ रहा है कि JioPhone के बाद बाजार में आने वाले इस नए जियो 4G फीचर फोन की कीमत Rs 1000 से भी कम होने वाली है। इसे देखकर ऐसा कहा जा सकता है कि जियो की ओर से फिर से इंडिया के बाजार में एक नया हंगामा करने की पोरी तैयारी की जा चुकी है। ऐसा भी कहा जा सकता है कि इस फोन के तरफ ज्यादा लोगों के आकर्षित होने से एक बार फिर से इंडिया का फीचर फोन बाजार भी एक नई दिशा को पाने वाला है। इस बारे में भी जानकारी आ रही है कि इंडिया में इस नए जियो 4G Feature Phone को 80 हजार स्टोर्स पर उपलब्ध कराया जाने वाला है। हालाँकि यह भी हो सकता है कि जियो की ओर से अपने इस नए फीचर फोन के लिए कुछ नए प्लान भी पेश किये जाए, जैसे हमने पिछले JioPhones के साथ देखा है। 

हालाँकि हमने देखा है कि JioPhone को मात्र Rs 699 की कीमत में ही सेल किया जा रहा था, लेकिन अभी की स्थिति और Covid-19 को देखते हुए ऐसा सामने आ रहा है कि इस नए फीचर फोन को बाजार में Rs 1000 की कीमत के अंदर ही लाया जाने वाला है। इसका मतलब है कि जल्द ही हम एक नए जियो फीचर फोन को इंडिया के बाजार में देखने वाले हैं। संभावनाएं हैं कि अगली तिमाही में इस फीचर फोन को जियो की ओर से लाया जा सकता है। 

कुछ मॉडर्न फीचर्स से लैस है जियोफोन 2 (Top Feautres of JioPhone 2)

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि डिवाइस KaiOS के साथ लॉन्च किया गया है, यह चिपसेट मुख्य तौर पर फीचर फोंस के लिए ही निर्मित किया गया है। इस चिपसेट पर फेसबुक, मैप्स और व्हाट्सऐप आदि के साथ यूट्यूब भी चलाया जा सकता है, हालाँकि अभी तक जियोफोन 2 को व्हाट्सऐप का सपोर्ट नहीं मिला है, हालाँकि ऐसा कहा जा रहा है कि इसे जल्द ही यह ऐप सपोर्ट भी मिलने वाला है, हालाँकि इसकी असल तारीख अभी तक सामने नहीं आई है। अगर हम इसकी कीमत की चर्चा करें तो इसे मात्र Rs 2,999 की कीमत में लिया जा सकता है, लेकिन अगर हम एक एंड्राइड गो डिवाइस की चर्चा करें तो इसकी कीमत Rs 5,000 से शुरू हो सकती है। अब इसे देखते हुए तो इसे एक बढ़िया फोन कहा जा सकता है। क्योंकि इसके माध्यम से आप सोशल मीडिया भी कर सकते हैं। 

jiophone 2

जियोफोन 2 में वॉयस असिस्टेंट का सपोर्ट भी है

अगर हम पहली पीढ़ी के जियोफोन की बात करें तो यह अपनी तरह का पहला फीचर फोन था जो इस तरह के फीचर को सपोर्ट करता था, ऐसा ही कुछ इस बार जियोफोन 2 के साथ भी हुआ है। इस फोन में भी आपको यह फीचर मिल रहा है। इस वॉयस असिस्टेंट से यूजर्स को हेल्लो जियो फीचर्स पर कमांड मिलती है। इसे आप हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही भाषाओँ में इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसा आप किसी स्मार्टफोन में वॉयस असिस्टेंट को इस्तेमाल करते हुए अपना काम करते हैं वैसा ही इसके साथ भी आप कर सकते हैं। 

जियो कॉन्टेंट लाइब्रेरी

इसमें कोई भी दोराय नहीं है कि इस फोन के साथ आपको बहुत सा कॉन्टेंट पहले से ही मिल रहा है। इसमें यूजर्स को जियो की ओर से बहुत से एप्स जैसे जियो टीवी, जियो म्यूजिक और बहुत से एप्स मिल रहे हैं। इन सभी का इस्तेमाल आप बिना किसी अलग से दिए गए चार्ज के तौर पर कर सकते हैं। 

jiophone 2 top 5 features

VoLTE और ViLTE दोनों का सपोर्ट 

जो लोग अभी तक विडियो कॉलिंग के लिए मात्र स्मार्टफोन, लैपटॉप और डेस्कटॉप तक ही सीमित थे, उन सभी के लिए अब एक नया दौर है, वह एक फीचर फोन के माध्यम से भी ऐसा कर सकते हैं। इसका मतलब है कि इस प्रथा को जियोफोन ने बदला है। यह डिवाइस VoLTE सपोर्ट करता है। इसके अलावा आप इसके माध्यम से VoIP कॉल्स भी कर सकते हैं। 

जियोफोन 2 की कीमत 

सबसे अहम् फीचर इसकी कीमत ही है, आपको Rs 3,000 से भी कम कीमत में एक ऐसा छोटा डिवाइस मिल रहा है, जो स्मार्टफोन जैसे ही सभी काम करता है। इस डिवाइस की असल कीमत Rs 2,999 है। इतने में आपको एक स्मार्टफोन मिलना तो नामुमकिन है, हालाँकि इसके अलावा आपको इतने ऐसे अनोखे फीचर्स के साथ एक फीचर फोन का मिलना भी नामुमकिन ही है। इस डिवाइस में आपको ड्यूल-सिम सपोर्ट भी मिल रहा है, इसका मतलब है कि आपको इस डिवाइस में बहुत कुछ अलग से भी मिल रहा है। साथ ही देखने में यह डिवाइस ब्लैकबेरी के किसी डिवाइस से मिलता जुलता ही लगता है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo