Redmi 10X होगा 5G Support वाला स्मार्टफोन, 26 मई को है लॉन्च

Redmi 10X होगा 5G Support वाला स्मार्टफोन, 26 मई को है लॉन्च
HIGHLIGHTS

Redmi 10x स्मार्टफोन को एंड्राइड 10 पर आधारित MIUI 11 पर लॉन्च किया जा सकता है

Redmi 10x में आपको एक 48Mp का रियर कैमरा मिलने वाला है, जो आपको PDAF, EIS, 0.8μm pixel size, LED flash, EIS के साथ मिलने वाला है

Redmi 10x फोन में आपको एक 4500mAh क्षमता की बैटरी मिल सकती है, जो आपको 22.5W की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आपको मिलेगी

Redmi 10X मोबाइल फोन को 26 मई को लॉन्च किया जा सकता है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि कंपनी की ओर से सामने आ रहा है कि इस मोबाइल फोन यानी Redmi 10X को मीडियाटेक के लेटेस्ट Dimensity 820 चिपसेट और 5G सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि खबरें ऐसी भी आ रही हैं कि इस मोबाइल फोन यानी Redmi 10X मोबाइल फोन को एक 4G वैरिएंट और एक प्रो मॉडल में भी लॉन्च किया जा सकता है। इस वैरिएंट यानि Redmi 10X 4G को अभी पिछले सप्ताह ही Google Play Console पर देखा गया था। इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि Redmi 10X मोबाइल फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिलने वाला है, साथ ही इस मोबाइल फ़ोन में आपको 5020mAh क्षमता की बैटरी मिलने वाली है। 

Redmi 10X मोबाइल फोन के रुमर्ड स्पेसिफ़िकेशंस

आपको बता देते हैं कि अभी हाल ही में Redmi के GM Lu Weibing की ओर से वेइबो पर एक पोस्ट किया गया था, जिसके अनुसार Redmi 10X में आपको मीडियाटेक का लेटेस्ट Dimensity 820 प्रोसेसर मिलने वाला है। हालाँकि एक अन्य वेइबो पोस्ट के माध्यम से ऐसा सामने आ रहा है कि इस मोबाइल फोन को AnTuTu पर 4,15,672 स्कोर मिला था। इसके अलावा ऐसा भी सामने आ चुका है कि इस मोबाइल फोन को 5G सपोर्ट से लैस किया जाने वाला है। असल में Redmi 10X को 5G सपोर्ट से भी लैस किया जा सकता है। इसके अलावा अब सामने आ रहा है कि इस मोबाइल फ़ोन को यानी Redmi 10X को 26 मई को 2PM CST और 11:30AM IST पर लॉन्च किया जा सकता है। 

हालाँकि आपको यह भी बता देते हैं कि 91Mobiles और टिपस्टर Ishan Agarwal के माध्यम से यह सामने आ रहा है कि Redmi 10X मोबाइल फोन के 4G वैरिएंट को 4GB + 128GB मॉडल के अलावा 6GB + 128GB मॉडल में लाया जाने वाला है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन का 4G वैरिएंट यानी Redmi 10X का 4G Model ग्रीन, स्काई ब्लू, और वाइट रंगों में आ सकता है।

इसके अलावा अगर हम Redmi 10X मोबाइल फोन के 5G मॉडल पर गौर करें तो आपको बता देते हैं कि इस मॉडल को आप 6GB + 64GB, 6GB + 128GB, 8GB + 128GB, और 8GB + 256GB मॉडल में ले सकते हैं, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि Redmi 10X के 5G मॉडल को आप डार्क ब्लू, गोल्ड, सिल्वर, और वायलेंट कलर ऑप्शन में ले सकते हैं।

गौरतलब हो कि, एक नए Redmi 5G Mobile Phone को चीन की सर्टिफिकेशन एजेंसी TENAA की ओर से सर्टिफिकेशन मिला है, आपको बता देते हैं कि इस लिस्टिंग में फोन को M2004J7AC मॉडल नंबर के साथ देखा गया है। हालाँकि पिछले रुमर्स और अफवाहों पर ध्यान दें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन को चीन में ही Redmi Note 10 5G के तौर पर लॉन्च किया जाने वाला है। इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.57-इंच की FHD+ OLED स्क्रीन मिल सकती है। इसके अलावा लिस्टिंग से यह भी सामने आ रहा है कि फोन में आपको 8GB तक की रैम भी मिलने वाली है, साथ ही फोन में आपको 48MP का ट्रिपल कैमरा सेटअप भी मिलने वाला है। इसके अलावा फोन में आपको एक 16MP का फ्रंट कैमरा भी देखने को मिल सकता है। हालाँकि इतना ही नहीं फोन में आपको एक 4500mAh क्षमता की बैटरी भी देखने को मिल सकती है। 

अगर हम 3C सर्टिफिकेशन की बात करें तो इस बारे में हम पहले ही जानते हैं कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 22.5W की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिलने वाली है। इसके अलावा बेक पर अगर आप देखते हैं तो आपको बता देते हैं कि फोन का डिजाईन लगभग Redmi Note 9 सीरीज से मिलता जुलता है। हालाँकि आपको फ्रंट पर एक पंच-होल के स्थान पर एक वाटरड्राप नौच ही मिलने वाला है। 

Redmi Note 10 5G के रुमर्ड स्पेसिफ़िकेशन

ऐसा माना जा रहा है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.57-इंच की FHD+ OLED क्रीं मिलने वाली है, इसके अलावा फोन में आपको 2.6GHz का ओक्टा-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर मिल सकता है, हालाँकि असल में यह कौन सा चिपसेट होने वाला है, इसके बारे में सही जानकारी मौजूद नहीं है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि यह मीडियाटेक का Dimensity प्रोसेसर होने वाला है। साथ ही आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको 4GB/6GB रैम ऑप्शन 64GB स्टोरेज के साथ मिलने वाला है, इसके अलावा 8GB रैम वाले मोबाइल को आप 128GB और 256GB स्टोरेज में खरीद सकने वाले हैं। इसकी स्टोरेज को भी आप बढ़ा सकते हैं, असल में आपको बता देते हैं कि माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से आप इस स्टोरेज को 2TB तक बढ़ा सकते हैं। 

फोन को एंड्राइड 10 पर आधारित MIUI 11 पर लॉन्च किया जा सकता है, इसके अलावा फोन में आपको एक 48Mp का रियर कैमरा मिलने वाला है, जो आपको PDAF, EIS, 0.8μm pixel size, LED flash, EIS के साथ मिलने वाला है, इसके अलावा फोन में आपको एक वाइड-एंगल लेंस भी मिलने वाला है, साथ ही फोन में इसके अलावा एक डेप्थ सेंसर भी नजर आयेगा। इस मोबाइल फोन में आपको एक 16MP का फ्रंट कैमरा भी देखने को मिलेगा। इसके साथ ही आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल सकता है। इसके अलावा फोन में आपको एक 4500mAh क्षमता की बैटरी मिल सकती है, जो आपको 22.5W की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आपको मिलेगी। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo
Compare items
  • Water Purifier (0)
  • Vacuum Cleaner (0)
  • Air Purifter (0)
  • Microwave Ovens (0)
  • Chimney (0)
Compare
0