SAMSUNG GALAXY M20 VS REDMI NOTE 7S Price, Specs and Features: दोनों मिड-रेंज में कौन सा फोन ज्यादा बेहतर?

SAMSUNG GALAXY M20 VS REDMI NOTE 7S Price, Specs and Features: दोनों मिड-रेंज में कौन सा फोन ज्यादा बेहतर?

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग के M series का यह फ़ोन Samsung Galaxy M20, चीनी स्मार्टफोन निर्मता कंपनियों को टक्कर दे रहा है। अपने शानदार डिज़ाइन, लुक्स, आकर्षित करने वाले स्पेक्स में भी यह एक अच्छा फ़ोन साबित हुआ है। वहीँ Redmi ने अपने नए Redmi Note 7S स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया है और डिवाइस की में 48MP कैमरा, USB टाइप-C पोर्ट, 4000mAh की बैटरी मिल रही है। स्मार्टफोन को कम्पनी ने ओरा डिज़ाइन के साथ ओनिक्स ब्लैक, सफायर ब्लू और रूबी रेड विकल्पों में उतारा है। 

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो डिवाइस में 6.3 इंच की फुल HD+ की डॉट नौच डिस्प्ले दी गई है। डिवाइस को 2.5D कर्व्ड बैक दी गई है और फ्रंट और बैक पैनल को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। डिवाइस को स्प्लैश प्रुफ बनाने के लिए P2i नेनो कोटिंग दी गई है। ऐसे में आज हम फ़ोन्स की तुलना करने वाले हैं और पता लगाएंगे कि स्पेक्स, फीचर्स, लुक्स और कीमत को देखते हुए आपके लिए बेहतर डिवाइस कौन सा हो सकता है।

Redmi Note 7S VS Samsung Galaxy M20: कीमत 

Redmi Note 7S के 3GB रैम वैरिएंट की कीमत 10,999 रूपये रखी गई है और 4GB रैम वैरिएंट को 12,999 रूपये में खरीदा जा सकता है। स्मार्टफोन की सेल 23 मई से मी.कॉम, मी होम और फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी। स्मार्टफोन को दो कलर वैरिएंट में लॉन्च किया गया है, एक वैरिएंट में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज मिल रहा है तथा दूसरे वैरिएंट में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मिल रहा है। स्मार्टफोन को कम्पनी ने ओरा डिज़ाइन के साथ ओनिक्स ब्लैक, सफायर ब्लू और रूबी रेड विकल्पों में उतारा है। 

इसके अलावा अगर हम Samsung Galaxy M20 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन की कीमत कुछ इस प्रकार है: इस मोबाइल फोन के 3GB रैम और 32GB मॉडल को आप Rs 10,990 की कीमत में खरीद सकते हैं, इसके अलावा अगर आप इसका 4GB रैम और 64GB मॉडल खरीदना चाहते हैं तो आप इसे Rs 12,990 की कीमत में ले सकते हैं। और अगर आप इन दोनों ही मॉडल्स में स्टोरेज को बढ़ाना चाहते हैं तो आप इसे माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 512GB तक बढ़ा सकते हैं।

Redmi Note 7S VS Samsung Galaxy M20: डिस्प्ले

Redmi Note 7S मोबाइल फोन में आपको डिवाइस को 2.5D कर्व्ड बैक दी गई है और फ्रंट और बैक पैनल को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन भी मिल रहा है। डिवाइस को स्प्लैश प्रुफ बनाने के लिए P2i नेनो कोटिंग दी गई है। हालाँकि Samsung Galaxy M20 मोबाइल फोन में आपको एक 6.3-इंच की FHD+ Infinity V स्क्रीन मिल रही है।

Redmi Note 7S VS Samsung Galaxy M20: प्रोसेसर 

Redmi Note 7S डिवाइस में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 660 चिपसेट मिल रहा है। Samsung Galaxy M20 स्मार्टफोन में आपको 1.8GHz का ओक्टा-कोर Exynos 7904 प्रोसेसर दिया गया है। 

Redmi Note 7S VS Samsung Galaxy M20: रैम और स्टोरेज

Redmi Note 7S स्मार्टफोन को दो कलर वैरिएंट में लॉन्च किया गया है, एक वैरिएंट में 3GB रैम और 32GB स्टोरेज मिल रहा है तथा दूसरे वैरिएंट में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मिल रहा है। इसके अलावा इसमें आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 660 चिपसेट मिल रहा है। इसके अलावा अगर हम Samsung Galaxy M20 मोबाइल फोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन को 3GB रैम और 32GB मॉडल के अलावा 4GB रैम और 64GB मॉडल में भी खरीद सकते हैं अगर आप इन दोनों ही मॉडल्स में स्टोरेज को बढ़ाना चाहते हैं तो आप इसे माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा भी सकते हैं।

Redmi Note 7S VS Samsung Galaxy M20: कैमरा 

Redmi Note 7S की मुख्य ख़ासियत इसका 48 मेगापिक्सल का कैमरा है जिसका अपर्चर f1.8 है और यह नाईट मोड और AI ऑप्टीमाइज़ेशन के साथ आता है। रियर पैनल पर एक 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर दिया गया है और सेल्फी के लिए डिवाइस में 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल रहा है। इस मोबाइल फोंस में आपको 4,000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो आपको क्वालकॉम क्विक चार्ज 4 की सपोर्ट के साथ मिल रही है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में USB टाइप-C पोर्ट, क्विक चार्जर 2.0, IR ब्लास्टर और 3.5mm हेडफोन जैक दिया गया है। हालाँकि इसके अलावा अगर हम सैमसंग गैलेक्सी M20 मोबाइल फोन की बात करें तो इस मोबाइल फोन में आपको एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है, इसमें आपको एक 13MP+5MP का कैमरा सेटअप मिल रहा है। हालाँकि सैमसंग गैलेक्सी M20 मोबाइल फोन में आपको एक 8MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है।

Redmi Note 7S VS Samsung Galaxy M20: बैटरी और सॉफ्टवेयर

Redmi Note 7S मोबाइल फोन MIUI 10 पर आधारित एंड्राइड पाई पर काम करता है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 4000mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है, हालाँकि इसके अलावा आपको सैमसंग गैलेक्सी M20 मोबाइल फोन में भी कुछ ऐसी ही बैटरी और ऐसे ही अन्य फीचर मिल रहे हैं, ऐसा भी कहा जा सकता है कि इन दोनों ही मोबाइल फोंस में बैटरी को लेकर भी कोई बदलाव नहीं देखने को मिलता है। सैमसंग गैलेक्सी M20 मोबाइल फोंस एंड्राइड 8.1 Oreo पर चलता है, जो एक्सपीरियंस 9.5 UI पर आधारित है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo