Xiaomi Redmi Note 7 ने दुनिया भर में बनाया एक बड़ा रिकॉर्ड

Xiaomi Redmi Note 7 ने दुनिया भर में बनाया एक बड़ा रिकॉर्ड
HIGHLIGHTS

Redmi Note 7 के दुनियाभर में 20 मिलियन से ज्यादा यूनिट अभी तक हो चुके हैं सेल

यह किसी भी स्मार्टफोन का अपने आप में बड़ा रिकॉर्ड है

इसके अलावा इसी की पीढ़ी के Redmi Note 8 मोबाइल फोन को भी जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाने वाला है

Redmi Note 7 सीरीज के दुनियाभर में 20 मिलियन यूनिट्स को सोल्ड हुए हैं, अगर हम मैं में चले जाएं तो आपको बता देते हैं कि इस समय सामने आय आंकड़े बता रहे हैं कि कंपनी ने दावा किया था कि इस मोबाइल फोन के लगभग 10 मिलियन यूनिट्स को सोल्ड किया ज चुका था। अब कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कहा है कि Redmi Note 7 सीरीज के मोबाइल फोन 20 मिलियन सेल का आंकड़ा दुनियाभर में पार कर चुका है। इसकी जानकारी Xiaomi India के MD मनु कुमार जैन ने एक ट्विट करके दी है। कंपनी ने जानकारी दी है कि Redmi 8 स्मार्टफोन को 9 अक्टूबर को लॉन्च किया जाने वाला है। यह Redmi 7 मोबाइल फोन की पीढ़ी का नया मोबाइल फोन होने वाला है। इस मोबाइल फोन की सबसे खास बात इसकी बैटरी और कैमरा का दमदार होना है।

 

Redmi Note 7 Pro Specificaiton

नोट 7 प्रो में 6.3 इंच की FHD+ डिस्प्ले मिल रही है, जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है और यह एक डॉट नौच डिस्प्ल है। डिस्प्ले को कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है और डिवाइस रिफ्लेक्टिव ग्लास डिज़ाइन के साथ आया है। 

Redmi Note 7 Pro को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 के साथ लॉन्च किया गया है जो कि Kyro 460 ओक्टा-कोर प्रोसेसर है। प्रोसेसर को एड्रेनो 612 GPU के साथ पेयर किया गया है। डिवाइस में 6GB LPDDR4X रैम और 128GB का स्टोरेज मिल रहा है। रेड्मी सीरीज़ में पहली बार 128GB स्टोरेज को शामिल किया गया है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो डिवाइस को MIUI 10 पर लॉन्च किया गया है जो कि एंड्राइड पाई पर आधारित है। 

Redmi Note 7 Pro में 4000 mAh की बैटरी दी गई है जो कि क्विक चार्ज 4 (18W) सपोर्ट करती है और Redmi सीरीज़ के किसी फोन में पहली बार क्विक चार्ज 4 को एड किया गया है। कम्पनी का दावा है कि बैटरी 8.5 घंटे तक का गेमिंग टाइम और 45.5 घंटे का कॉलिंग टाइम ऑफर करती है। कम्पनी का कहना है कि एक 48MP फोटो 15MB से अधिक साइज़ का होगा। कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस में टाइप-C पोर्ट को शामिल किया गया है।

ऑप्टिक्स की बात करें तो स्मार्टफोन के बैक पर 48+5 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा मिल रहा है। 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर Sony IMX586 सेंसर है और इसका  अपर्चर f/1.79 है, 5 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा डेप्थ सेंसर है जो पोर्ट्रेट शॉट्स लेने के काम आएगा। इस बार कम्पनी ने इस फोन में नाईट फोटोग्राफी को भी शामिल किया है जो शाओमी के AI अल्गोरिदम पर आधारित है। कैमरा इलेक्ट्रोनिक इमेज स्टेबलाइजेशन सपोर्ट करता है। नया डिवाइस AI सीन डिटेक्ट कर सकता है और 33 अलग-अलग सीन डिटेक्ट करने की क्षमता के साथ आता है। कैमरा 30@fps पर 4K रिकॉर्डिंग सपोर्ट करता है। स्मार्टफोन के फ्रंट पर 13mp का AI कैमरा मिल रहा है। डिवाइस में फेस अनलॉक सपोर्ट भी दिया गया है। 

Redmi Note 7 Specificaiton

Redmi Note 7 को ग्लास बैक, वॉटरड्रॉप नौच और फ्रंट और रियर पैनल पर 2.5D ग्लास दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच की LCD डिस्प्ले दी गई है जो 2340×1080 पिक्सल के फुल HD+ रेज़ोल्यूशन के साथ आती है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। स्मार्टफोन को फ्रंट और बैक पर गोरिला ग्लास 5  का प्रोटेक्शन दिया गया है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 SoC द्वारा संचालित है जो ओक्टा कोर प्रोसेसर है और इसे 14nm प्रोसेस पर Kryo 260 कोर्स के साथ बनाया गया है और डिवाइस में एड्रेनो 512 GPU शामिल है। 

कैमरा की बात करें तो Redmi Note 7 में 12+2 मेगापिक्सल का डुअल AI कैमरा दिया गया है और डिवाइस के फ्रंट पर 13 मेगापिक्सल का AI कैमरा मौजूद है जो AI ब्यूटीफाई, AI सीन डिटेक्शन और AI पोर्ट्रेट सेल्फी ऑफर करता है। डिवाइस में 4000mah की बैटरी दी गई है जो क्विक चार्ज 4 (18w) सपोर्ट करती है। स्मार्टफोन में टाइप-C पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक को भी जगह दी गई है। यह स्मार्टफोन ओनिक्स ब्लैक, रूबी रेड और सफायर ब्लू कलर के विकल्पों में आया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo