Redmi Note 7 के बाद अब Redmi Note 7 Pro को लेकर सामने आई जानकारी

Redmi Note 7 के बाद अब Redmi Note 7 Pro को लेकर सामने आई जानकारी
HIGHLIGHTS

अभी हाल ही में Redmi Note 7 मोबाइल फोन को 48MP के कैमरा के साथ लॉन्च कर दिया गया है, हालाँकि अब जानकारी आ रही है कि Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन को भी लॉन्च किया जाने वाला है। यह मोबाइल फोन दुनिया का पहला फोन होगा जो स्नेपड्रैगन 675 प्रोसेसर से लैस होगा।

जनवरी महीने में ही Redmi Note 7 मोबाइल फोन को चीन में लॉन्च कर दिया गया है। हालाँकि अब सामने आ रहा है कि कंपनी की ओर से जल्द ही इसकी ही पीढ़ी के नए मोबाइल फोन यानी Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन को लॉन्च किया जाने वाला है। इसके अलावा ऐसा भी सामने आ चुका है कि Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन को एक ज्यादा बेहतर कैमरा के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। इसके अलावा लीक और रुमर्स ऐसा भी कह रहे हैं कि Redmi Note 7 मोबाइल फोन को एक अलग प्रोसेसर के साथ लाया जा सकता है। ऐसा सामने आ रहा है कि यह क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 675 के साथ लॉन्च किया जा सकता है। 

हालाँकि एक अन्य लीक्स्टर की मानें तो ऐसा सामने आ रहा है, इस बारे में चीन की सोशल मीडिया साईट वेइबो से भी जानकारी मिली है कि इस मोबाइल फोन में यानी Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 675 चिपसेट मिलने वाला है। इस प्रोसेसर को अभी पिछले साल ही अक्टूबर महीने में लॉन्च किया गया था, हालाँकि Xiaomi ऐसा कह रही है कि यह मोबाइल फोन यानी Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन ऐसा एकमात्र स्मार्टफोन है, जो इस प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। अर्थात् Redmi Note 7 Pro मोबाइल फोन पहला फोन होगा जिसे इस प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया जाएगा। हालाँकि कुछ अन्य स्मार्टफोंस यानी Motorola P40, Hisense U30 और Meizu Note 9 मोबाइल फोंस भी इस प्रोसेसर के साथ आने वाले हैं। हालाँकि सबसे पहले इस प्रोसेसर को पहली बार Redmi Note 7 Pro में ही देखा जाने वाला है। 

अगर हम Redmi Note 7  की चर्चा करें तो यह पहला ऐसा फोन है जिसे ग्लास बैक, वॉटरड्रॉप नौच और फ्रंट और रियर पैनल पर 2.5D ग्लास दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 6.3 इंच की LCD डिस्प्ले दी गई है जो 2340×1080 पिक्सल के फुल HD+ रेज़ोल्यूशन के साथ आती है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 SoC द्वारा संचालित है जो ओक्टा कोर प्रोसेसर है और इसे 14nm प्रोसेस पर Kryo 260 कोर्स के साथ बनाया गया है और डिवाइस में एड्रेनो 512 GPU शामिल है।

डिज़ाइन की बात करें तो Redmi Note 7 पहला ऐसा बजट डिवाइस है जिसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। डिवाइस के बैक पर 48 मेगापिक्सल का सैमसंग GM1 इमेज सेंसर दिया गया है और इस सेंसर के साथ एक 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर भी मौजूद है। रेड्मी नोट 7 के फ्रंट पर 13 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा मौजूद है। Redmi Note 7 में दिया गया कैमरा सेटअप AI फीचर्स के साथ आता है जिसमें सीन रेकोग्निशन, AI पोर्ट्रेट मोड और AI ब्यूटी मोड शामिल है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo