Amazon Prime Day सेल में OnePlus Nord या Redmi K20 Pro? किसे चुनें…

Amazon Prime Day सेल में OnePlus Nord या Redmi K20 Pro? किसे चुनें…
HIGHLIGHTS

OnePlus Nord स्नैपड्रैगन 7 सीरीज के प्रॉसेसर पर काम करता है

Redmi K20 Pro फ्लैगशिप 8 सीरीज के स्नैपड्रैगन 855 प्रॉसेसर से लैस है

Amazon Prime Day में डिस्काउंट में मिल रहा है Redmi K20 Pro

Amazon Prime Day Sale 2020 शुरू हो चुकी है और हर साल की तरह सेल में कई बजट से लेकर प्रीमियम स्मार्टफोंस पर भारी डील्स मिल रही हैं और साथ ही हाल ही में लॉन्च हुए प्रोडक्टस को भी सेल में लाया जा रहा है। अमेज़न की प्राइम डे सेल में जहां एक ओर OnePlus Nord को सेल किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर पिछले साल फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 855 प्रॉसेसर के साथ लॉन्च हुआ Redmi K20 Pro भी किफ़ायती कीमत में मिल रहा है। अगर आप HDFC कार्ड से ख़रीदारी कर रहे हैं तो 10% का इंस्टेंट डिस्काउंट भी पा सकते है। OnePlus Nord के 6GB + 64GB मॉडल की कीमत Rs 24,999 रखी गई है लेकिन यह मॉडल सितंबर से सेल किया जाएगा, वहीं Redmi K20 Pro 6GB रैम और 128GB  वेरिएंट को Rs 22,999 में खरीदा जा सकता है।

OnePlus Nord Vs Redmi K20 Pro: प्राइस

OnePlus Nord के 6GB + 64GB मॉडल की कीमत Rs 24,999 रखी गई है लेकिन यह मॉडल सितंबर से सेल किया जाएगा, वहीं Redmi K20 Pro 6GB रैम और 128GB  वेरिएंट को Rs 22,999 में खरीदा जा सकता है। दोनों ही फोंस को HDFC कार्ड से खरीदने पर 10% इंस्टेंट डिस्काउंट मिल रहा है।

OnePlus Nord Vs Redmi K20 Pro: डिस्प्ले किस तरह है अलग

OnePlus Nord को मेटल-ग्लास सैंडविच डिज़ाइन दिया गया है। डिवाइस को गोरीला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है और फोन में 6.44-inch Full HD+ डिस्प्ले मिल रही है, जिसका रेज़ोल्यूशन 2400 x 1080 पिक्सल है। डिस्प्ले के टॉप पर ड्यूल पंच-होल दिया गया है जिसमें दो सेल्फी कैमरा को जगह दे गई है। AMAZON PRIME DAY SALE 2020: पहले दिन स्मार्टफोंस पर धमाकेदार डील्स

Redmi K20 Pro को 6.39 इंच की AMLOED ऑलवेज ऑन डिस्प्ले के साथ पेश किया गया है जो 91.9 स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो ऑफर करती है और इसे HDR सपोर्ट दिया गया है। Redmi K20 Pro को कम्पनी ने ग्लेशियर ब्लू, फ्लेम रेड और कार्बन ब्लैक कलर में लाया गया है और फोन में 7th जनरेशन का इन-डिस्प्ले फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है। बढ़िया एक्सपीरियंस के लिए डार्क मोड, रीडिंग मोड को भी शामिल किया गया है। डिवाइस के बैक पर 3D कर्व्ड ग्लास बैक दिया गया है जिसे कोर्निंग गोरिला ग्लास 5 द्वारा प्रोटेक्ट किया गया है। स्मार्टफोन का वज़न 191 ग्राम है। 

OnePlus Nord Vs Redmi K20 Pro: कौन सा प्रॉसेसर है दमदार

OnePlus Nord क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G चिपसेट द्वारा संचालित हैं और यह ओक्टा-कोर CPU है जो 2.4GHz पर क्लोक्ड है और इसे Adreno 620 GPU के साथ पेयर किया गया है। Nord में 6GB रैम और 64GB स्टोरेज तक मिलता है। OnePlus Nord कंपनी के OxygenOS पर काम करता है जो स्मूद और लॉन्ग-लास्टिंग परफॉर्मेंस का दावा करता है। इस फोन को भी अन्य वनप्लस फोंस की तरह दो साल तक अपडेट मिलेगा और यह 5G रैडी फोन है।

Redmi K20 Pro को फ्लैगशिप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 के साथ लॉन्च किया गया है जो एड्रेनो 640 के साथ पेयर किया गया है। गेमिंग परफॉरमेंस को बेहतर बनाने के लिए 2nd जनरेशन गेम टर्बो फीचर को ऐड किया गया है। स्मार्टफोन में 6GB रैम दी गई है और यह 128GB स्टोरेज के साथ आया है। डिवाइस को कूल रखने के लिए 8 लेयर ग्रेफाइट कूलिंग सिस्टम मिल रहा है।

redmi k20 pro vs oneplus nord

OnePlus Nord Vs Redmi K20 Pro: कैमरा के बीच क्या है अंतर

OnePlus Nord क्वाड कैमरा सेटअप के साथ आया है जिसमें 48MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है और इसका अपर्चर f/1.75 है, दूसरा कैमरा 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा, तीसरा 2MP का मैक्रो कैमरा और चौथा 5MP का डेप्थ सेन्सर है। डिवाइस को ड्यूल LED फ्लैश और OIS सपोर्ट मिलता है। रियर कैमरा से 30FPS पर 4K UHD रिकॉर्डिंग की जा सकती है और 240FPS पर सुपर स्लो-मोशन आइदेव कैप्चर कर सकते हैं। डिवाइस के फ्रंट पर 32MP का प्राइमरी कैमरा और 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा दिया गया है जो 105 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू के साथ आया है।

कैमरा की बात करें तो रेड्मी के20 प्रो मोबाइल फ़ोन में 20MP का पॉप-अप सेल्फी कैमरा को लाया गया है जिसे ड्रॉप प्रोटेक्शन दिया गया है और कैमरा को सफायर ग्लास से प्रोटेक्ट किया गया है। फ्रंट कैमरा में पनोरमा सेल्फी, AI सीन डिटेक्शन, AI पोर्ट्रेट और AI फेस अनलॉक दिया गया है। स्मार्टफोन के बैक पर तीन कैमरा दिए गए हैं जो AI ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है और फोन में 48MP का Sony IMX586 प्राइमरी सेंसर है, वहीं दूसरा 13MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और तीसरा कैमरा 8MP टेलीफ़ोटो लेंस है। Redmi K20 Pro का कैमरा 960FPS स्लो-मोशन विडियो और 60FPS पर UHD 4K विडियो सपोर्ट करता है।

OnePlus Nord Vs Redmi K20 Pro: बैटरी और फास्ट चार्जिंग

OnePlus Nord में 4,115mAh की बैटरी दी गई है जिसे 30W फास्ट चार्जिंग दी गई है, जिसके लिए WarpCharge 30T एडाप्टर दिया गया है। बैटरी स्मार्टफोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है जो 27W सोनिकचार्ज सपोर्ट के साथ आई है। कनेक्टिविटी के लिए डिवाइस में टाइप C पोर्ट, 3.5mm हेडफोन जैक और ड्यूल फ्रीक्वेंसी GPS मिल रहा है और फोन को स्प्लैश प्रुफ बनाने के लिए P2i सर्टिफिकेशन भी मिला है।

OnePlus Nord Vs Redmi K20 Pro: निष्कर्ष

OnePlus Nord में हमें एक शानदार डिस्प्ले, क्लीन UI मिल रहा है और फोन को ऑक्सीजन OS के लिए काफी पसंद किया जा रहा है। हालांकि फोन को लॉन्च करने से पहले जितनी हाइप बनाई गई, यूजर्स को ऐसा कैमरा सेटअप, डिस्प्ले या बैटरी Rs 20,000 की श्रेणी के फोंस में भी मिल जाता है। हालांकि अगर आप इसकी डिस्प्ले, OS के खातिर या वनप्लस फैन होने की वजह से इसे खरीदना चाहते हैं तो सेल का लाभ उठाया जा सकता है। बात करें Redmi K20 Pro की तो इसको खरीदने की सबसे बड़ी वजह इसका प्रॉसेसर है अगर आप HDFC क्रेडिट कार्ड से डिवाइस खरीदते हैं तो मात्र 21 से 22 हज़ार रुपए की श्रेणी में स्नैपड्रैगन 855 प्रॉसेसर पर चलने वाला यह फोन आपका हो सकता है जो बढ़िया डिज़ाइन और कैमरा सेटअप के लिए भी जाना जाता है।  

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo