Redmi 8 VS Realme 3i VS Motorola Moto e6s: कौन सा डिवाइस कम बजट में ज्यादा बेहतर?

Redmi 8 VS Realme 3i VS Motorola Moto e6s: कौन सा डिवाइस कम बजट में ज्यादा बेहतर?
HIGHLIGHTS

आज हम आपको अभी दो दिन पहले ही भारतीय बाजार में लॉन्च किये गए Redmi 8 के साथ Realme 3i और Moto 36s मोबाइल फोन की तुलना करके बताने वाले हैं

आखिर आपके लिए कौन सा डिवाइस ज्यादा बेहतर है

Xiaomi Redmi 8 मोबाइल फोन को भारतीय बाजार में एक नए एंट्री-लेवल बाजार मोबाइल के तौर पर लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल फोन को Redmi 7 की ही पीढ़ी के नए मोबाइल फ़ोन के तौर पर लॉन्च किया गया है, इसके लावा इस मोबाइल फ़ोन में इसका कैमरा और बैटरी को देखकर इसे अच्छे फोंस की श्रेणी में रखा जा रहा है। ऐसा भी कहा जा सकता है कि Redmi 8A मोबाइल फोन से इसे अलग रखा गया है, अर्थात् इसके स्पेक्स आदि Redmi 8A से अलग हैं। 

हम जानते हैं Redmi 7 मोबाइल फोन Rs 10,000 की श्रेणी के अंदर आने वाले फोंस में एक सबसे बढ़िया स्मार्टफोन अभी तक माना जाता था। हालाँकि इस लाइन-अप को कंपनी ने अपने Redmi 8 के साथ और भी अधिक मज़बूत कर दिया है। हालाँकि इस मोबाइल फोन को टक्कर देने के लिए बाजार में पहले से ही कई स्मार्टफोंस मौजूद हैं, जिनमें Infinix Hot 8 भी है, हालाँकि आप हम इस मोबाइल फोन की तुलना Realme 3i और Moto e6s से करके देखने वाले हैं, और आपको बताने वाले हैं कि आखिर आपको इन तीनों फोंस में कीमत, स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स के आधार पर कौन सा डिवाइस ज्यादा बेहतर है। 

Xiaomi Redmi 8 VS Realme 3i VS Moto e6s भारत में कीमत और उपलब्धता

Xiaomi Redmi 8 स्मार्टफोन को भारत में दो अलग अलग वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल फोन को 3GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज में Rs 7,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल में Rs 8,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है। हालाँकि अगर हम Realme 3i मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इस मोबाइल फोन को भी दो अलग अलग वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है, इस मोबाइल फोन के बेस वैरिएंट यानी 3GB मॉडल को Rs 7,999 और 4GB रैम मॉडल को Rs 9,999 में लॉन्च किया गया है। इस मोबाइल फोन को आप फ्लिप्कार्ट की बिग दिवाली सेल में 12 अक्टूबर से खरीद सकते हैं। हालाँकि अगर हम Moto e6s मोबाइल फोन की बात करें तो इसे 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ Rs 7,999 में लिया जा सकता है। इन सभी मोबाइल फोंस को फ्लिप्कार्ट पर सेल किया जाएगा, साथ ही आप इन्हें इनकी आधिकारिक वेबसाइट से जाकर भी खरीद सकते हैं। 

Xiaomi Redmi 8 VS Realme 3i VS Moto e6s Display

Moto E6s मोबाइल फोन में 6.1 इंच की HD+ मैक्स विज़न डिस्प्ले दी गई है और यह डिस्प्ले 19.5:9 एस्पेक्ट रेश्यो ऑफर करती है। Realme 3i डिवाइस में आपको एक 6.22-इंच की HD+ डिस्प्ले मिल रही है, इस मोबाइल फोन को इसके बैक पैनल पर डायमंड कट डिजाईन दिया गया है, जो इसे आकर्षक बना देता है। Redmi 8 में 6.22 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी गई है जो 720 x 1520 पिक्सल का HD+ रेज़ोल्यूशन ऑफर करती है और डिस्प्ले के टॉप पर डॉट नौच दिया गया है।

Xiaomi Redmi 8 VS Realme 3i VS Moto e6s Camera

Moto E6s स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें एक 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और दूसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। कैमरा ऐप में बोकेह मोड और लैंडस्केप मोड को भी शामिल किया गया है। सेल्फी लवर्स के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा Realme 3i मोबाइल फोन में आपको एक 13MP का फ्रंट कैमरा मिल रहा है, साथ ही इसमें आपको एक ड्यूल रियर कैमरा सेटअप भी फोन में मिल रहा है, जो 13MP और 2MP के सेंसर के एक बढ़िया कॉम्बो है। 

कैमरा सेटअप की बात करें तो Redmi 8 के बैक पर डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ आया है। कैमरा सेटअप में 12 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा दिया गया है जो 1.4 माइक्रो पिक्सल साइज़ का है और इसका अपर्चर f/1.8 है और यह सोनी का IMX363 इमेज सेंसर है। दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है जो पोर्ट्रेट शॉट्स के काम आएगा। कैमरा फीचर्स में AI सीन डिटेक्शन, गूगल लेंस सपोर्ट दिया गया है। फोन के फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का AI सेल्फी कैमरा दिया गया है।

Xiaomi Redmi 8 VS Realme 3i VS Moto e6s Processor

Moto E6s डिवाइस में मीडियाटेक हीलियो P22 SoC पर उतारा गया है। स्मार्टफोन में 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दिया गया है जिसे माइक्रो SD कार्ड के ज़रिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। Realme 3i फ़ोन मीडियाटेक helio P60 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है। Redmi 8 क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 SoC द्वारा संचालित है जिसे 4GB रैम और 64GB के साथ पेयर किया गया है। फोन में डुअल सिम सपोर्ट मिल रहा है और फोन के स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड के ज़रिए 512GB तक बढ़ा सकते हैं।

Xiaomi Redmi 8 VS Realme 3i VS Moto e6s OS

Moto E6s स्मार्टफोन को स्टॉक एंड्राइड पर उतारा गया है और यह ब्लॉट फ्री और ऐड फ्री सॉफ्टवेयर है। बात करें Realme 3i की तो इस मोबाइल फोन को कलरOS 6 के साथ एंड्राइड 9 पाई पर लॉन्च किया गया है। Redmi 8 P2i स्प्लैशप्रुफ कोटिंग और IR ब्लास्टर के साथ लाया गया है। फोन के फ्रंट पर गोरिला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन मिल रहा है और साथ ही 3.5mm ऑडियो जैक और FM रेडियो को भी शामिल किया गया है।

Xiaomi Redmi 8 VS Realme 3i VS Moto e6s Battery

Moto E6s को 3000mAh की बैटरी के साथ लाया गया है और Realme 3i में 4230mAh की बैटरी दी गई है। Realme 3i डिवाइस को डायमंड ब्लू, डायमंड ब्लैक और डायमंड रेड रंगों में लिया जा सकता है। Redmi 8 के बैक पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है और सिक्योरिटी के लिए फोन में फेस अनलॉक सपोर्ट भी दिया गया है। डिवाइस में 5,000mAh की बैटरी मिल रही है जो 18W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। यूज़र्स को USB टाइप-C पोर्ट भी मिलने वाला है और बॉक्स में 10W का चार्जर भी मिलेगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo