Realme X और Realme X Youth Edition चीन में हुए लॉन्च

Realme X और Realme X Youth Edition चीन में हुए लॉन्च
HIGHLIGHTS

Realme X Master वैरिएंट भी हुआ लॉन्च

20 मई से होगी सेल शुरू

Realme ने आज चीनी स्मार्टफोन बाज़ार में अपने दो नए स्मार्टफोंस Realme X और Realme X Youth Edition को लॉन्च कर दिया है। Realme X तीन वैरिएंट में लॉन्च किया गया और डिवाइस के 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वैरिएंट की कीमत Yuan 1499 रखी गई है, वहीं 6GB रैम और 64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत Yuan 1599 और 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत Yuan 1799 रखी गई है। स्मार्टफोन की सेल 20 मई से शुरू की जाएगी।

Realme X Youth Edition को भी कम्पनी ने तीन वैरिएंट्स में उतारा है और इस फोन के 4GB रैम और 64GB मॉडल की कीमत Yuan 1199 रखी गई है, दूसरे 6GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल को Yuan 1299 में उतारा गया है और 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट को Yuan 1499 की कीमत में खरीद सकते हैं।

इसके अलावा रियलमी ने Realme X Master वैरिएंट भी उतारा है जो 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आया है और इसकी कीमत Yuan 1,899 रखी गई है। स्मार्टफोन को कम्पनी ने अनियन और वाइट गार्लिक ग्रेडिएंट फिनिश में उतारा है। इस फोन को डिज़ाइन मास्टर, Naoto Naoto और रियलमी ने मिलकर तैयार किया गया है। कम्पनी का कहना है कि इस टेक्सचर को लाने के लिए 72 ग्रेडिएंट टेस्ट्स और 300 से अधिक सैंपल एडजस्टमेंट्स किए गए हैं।

Realme X स्पेसिफिकेशंस

Realme X में 6.5 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है जो कि सैमसंग की AMOLED फुल स्क्रीन डिस्प्ले है और इसका रेज़ोल्यूशन 1080 x 2340 पिक्सल है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 91.2 प्रतिशत है और इसे 5th जनरेशन गोरिला ग्लास का प्रोटेक्शन दिया गया है। यह स्मार्टफोन 2.2 GHz ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट द्वारा संचालित है। ऑप्टिक्स की बात करें तो फोन में AI डुअल रियर कैमरा दिया गया है जो कि Sony IMX586 का 48 मेगापिक्सल का कैमरा है और दूसरा 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर है जिसे LED फ़्लैश के साथ पेश किया गया है। स्मार्टफोन की खासियत इसका पॉप-अप सेल्फी कैमरा है जिसमें 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है और इसका अपर्चर f/2.0 है।

इसके अलावा, Realme X एंड्राइड 9 पाई पर आधारित ColorOS 6.0 UI पर काम करता है और स्मार्टफोन में 3765mAh की बैटरी दी गई है जो VOOC 3.0 सपोर्ट करती है। स्मार्टफोन को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लॉन्च किया गया है।

Realme X Youth Edition स्पेसिफिकेशंस

दूसरी ओर बात करें Realme X Youth Edition की तो इस फ़ोनों में 6.3 इंच की फुल HD+ वॉटरड्रॉप नौच डिस्प्ले दी गई है और यह फोन 2.2 GHz ओक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर पर काम करता है। फोन के बैक पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है और जहां तक कैमरा की बात है डिवाइस के बैक पर 16+5 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा दिया गया है। डिवाइस के फ्रंट पर 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

यह स्मार्टफोन एंड्राइड 9 पाई पर आधारित ColorOS 6.0 पर काम करता है और डिवाइस में 4045mAh की बैटरी दी गई है जो VOOC 3.0 सपोर्ट करता है। फोन में हाइपर बूस्ट 2.0 को भी शामिल किया गया है जो डिवाइस की गेमिंग और अन्य परफॉरमेंस को बढ़ाती है। फोन को नाइट्रोजन ब्लू और इलेक्ट्रो-ऑप्टिक वायलेट कलर विकल्पों में उतारा गया है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo