8 अगस्त को Realme शोकेस करेगा दुनिया का पहला ’64MP क्वाड कैमरा सेटअप’

8 अगस्त को Realme शोकेस करेगा दुनिया का पहला ’64MP क्वाड कैमरा सेटअप’
HIGHLIGHTS

8 अगस्त को उठेगा 64MP वाले क्वाड कैमरा सेटअप से पर्दा

फ़ोन में होगा Samsung Bright GW1 sensor का इस्तेमाल

Realme ने इस बात की घोषणा कर दी है कि वह दुनिया का पहला 64MP quad-camera को अपने फ़ोन में लेकर आने वाला है। कंपनी के कैमरा इनोवेशन इवेंट में इसे रिवील किया जायेगा। यह इवेंट 8 अगस्त को आयोजित किया जायेगा। ना ही Realme, और ना ही कंपनी CEO ने अभी तक उस डिवाइस या स्मार्टफोन के नाम का खुलासा नहीं किया है जिसमें इस 64MP कैमरा सेटअप को लाया जायेगा।

हाल ही में Realme X  को लाया गया था जिसमें ट्रिपल कैमरा का इस्तेमाल किया किया गया था। इस फ़ोन में आपको 48MP Sony IMX586 primary sensor मिलता है जो 12MP by default तस्वीर देता है।

जून में Madhav Sheth ने बताया था कि Realme, Samsung के Bright GW1 sensor के साथ काम कर रही है जिसका इस्तेमाल 64MP वाले फ़ोन में किया जा सकता है। साथ ही कंपनी की ISOCELL technology  का भी इस्तेमाल किया जायेगा जो इमेज शूट करती है। एग्जीक्यूटिव ने एक इमेज को ट्वीट करते हुए “64MP AI Quad Camera” का खुलासा किया था। उन्होंने यह भी कहा था कि 64MP से लैस डिवाइस बाकी ग्लोबल मार्किट में लॉन्च करने से पहले सबसे पहले भारत में ही पेश किया जायेगा।

ISOCELL Bright GW1 आपको Samsung के 0.8μm-pixel image sensor lineup में मिलने वाला सबसे हाई रेसोल्यूशन का सेंसर है। Samsung का कहना है कि सेंसर pixel-merging Tetracell technology से लैस है। साथ ही यह एक ऐसे अल्गोरिथम के साथ आता है जो लो लाइट में 16MP और रोशिनी में हाई डीटेल वाली 64MP की तसवीरें देता है।

दिलचस्प बात यह है कि यह तीसरा ऐसा फ़ोन है जो Samsung 64MP sensor के साथ आता है। टिपस्टर Ice Universe का कहना है कि Redmi और Samsung भी Bright GW1 sensor के साथ काम कर रहे हैं लेकिन Realme ऐसा पहला ब्रांड होगा जो इसे सबसे पहले पेश करेगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo