Realme Q2 इंडियन सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट, धमाका फीचर्स के साथ जल्द ही इंडिया में हो सकता है लॉन्च, जानें फुल डिटेल्स

Realme Q2 इंडियन सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट, धमाका फीचर्स के साथ जल्द ही इंडिया में हो सकता है लॉन्च, जानें फुल डिटेल्स
HIGHLIGHTS

अभी हाल ही में चीन के बाजार में Realme Q2 स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया था

चीन में Realme Q2 मोबाइल फोन की शुरूआती कीमत CNY 1,299 यानी लगभग Rs 14600 है

अब Realme Q2 मोबाइल फोन को इंडियन वेबसाइट पर देखा गया है

Realme Q2 को जल्द ही इंडिया के बाजार में लॉन्च किया जा सकता है, इस तरह की खबरें भी आना शुरू हो गई हैं, आपको बता देते है कि अभी हाल ही में चीन में बाजार में Realme Q2 मोबाइल फोन को लॉन्च किया गया था। हालाँकि अब इसे इंडियन वेबसाइट यानी BIS पर देखा जा चुका है, इसका मतलब हा कि Realme Q2 को जल्द ही इंडिया के मार्किट में लॉन्च किया जा सकता है। जैसे कि हमने आपको बताया है कि Realme Q2 मोबाइल फोन को चीन में Realme Q2 Pro और Realme Q2i के साथ अक्टूबर में ही लॉन्च किया जा चुका है। इसके अलावा इसे UK के बाजार में Realme 7 5G के तौर पर भी लॉन्च किया जा चुका है।

यहाँ आपको बता देते है कि इंडिया में टिपस्टर मुकुल शर्मा की ओर से सामने आया है कि Realme Q2 को BIS की लिस्टिंग में देखा जा चुका है। इसे यहाँ मॉडल नंबर RMX2217 के तौर पर देखा गया है। इस मॉडल नंबर को Realme Q2 से जोड़कर देखा जा रहा है।

ऐसा भी सामने आ रहा है कि BIS की लिस्टिंग में नजर आने के बाद इसे इंडिया के बाजार में भी जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि अभी तक कंपनी की ओर से इसपर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। 

Realme Q2 की इंडिया में प्राइस (अनुमानित)

Realme Q2 को अभी इंडिया में लॉन्च किया गया है, हालाँकि जल्दी ही इसे इंडिया के मार्किट में देखा जा सकता है। लेकिन इसे चीन के बाजार में अक्टूबर महीने में ही लॉन्च किया जा चुका है। आपको बता देते है कि इसके 4GB रैम और 128GB  मॉडल को यहाँ CNY 1,299 यानी लगभग Rs 14600 में पेश किया जा चुका है, इसके अलावा अगर इसके 6GB रैम और 128GB मॉडल की चर्चा करें तो इसे चीन में CNY 1,399 यानी लगभग Rs 15800 में पेश किया जा चुका है। ऐसा माना जा रहा है कि इसी कीमत के आसपास इस मोबाइल फोन को इंडिया में पेश किया जा सकता है। हालाँकि Realme की ओर से अभी तक इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा गया है। 

Realme Q2 के टॉप फीचर्स और स्पेसिफ़िकेशन्स 

Realme Q2 मोबाइल फोन को 6.5-इंच की FHD+ डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा चुका है। यह स्क्रीन 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में आपको MediaTek Diamensity 800U प्रोसेसर और 6GB तक की रैम सपोर्ट मिल रही है। फोन में आपको ट्रिपल कैमरा सेटअप भी मिल रहा है, जिसमें आपको एक 48MP का प्राइमरी सेंसर मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 8MP का वाइड-एंगल कैमरा आयर एक 2MP का मैक्रो लेंस भी मिल रहा है। इसके अलावा आपको बता देते है कि Realme Q2 में आपको 16MP का कैमरा सेंसर इसके फ्रंट पर मिल रहा है।

Realme Q2 में आपको 128GB तक की स्टोरेज मिल रही है, हालाँकि अगर आपको स्टोरेज कम लग रही है और आप इसे बढ़ाना चाहते हैं तो आपको बता देते है कि इसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा भी सकते हैं। इस मोबाइल फोन में यानि Realme Q2 में आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। जो फोन में 30W की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ आती है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo