Realme ने लॉन्च किया एक और बहुत सस्ता और शानदार स्मार्टफोन, जानें प्राइस

Realme ने लॉन्च किया एक और बहुत सस्ता और शानदार स्मार्टफोन, जानें प्राइस
HIGHLIGHTS

Realme की ओर से Realme C21Y एंट्री-लेवल स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया गया है

हालाँकि Realme ने अपने इस मोबाइल फोन को इंडिया में लॉन्च किया गया है

इसका मतलब है कि Realme C21Y मोबाइल फोन को इंडिया में अभी ख़रीदा नहीं जा सकता है

Realme C21Y कंपनी की अल्ट्रा-किफायती C-सीरीज का लेटेस्ट स्मार्टफोन है। Realme ने C21Y को वियतनाम में लॉन्च किया है और यह उन टेबल स्पेसिफिकेशंस को लाता है जो या तो नए स्मार्टफोन यूजर्स के लिए उपयुक्त हैं या जो उन लोगों के लिए है, जो अपने फोन से ज्यादा कुछ नहीं चाहते हैं। भले ही Realme C21Y एंट्री-लेवल स्पेसिफिकेशंस के साथ आता है, लेकिन आपको कुछ ऐसे उपयोगी फीचर्स भी इसमें मिलते हैं जो आमतौर पर इस कीमत में देखने को नहीं मिलते हैं। जैसे फोन में आपको TUV रीनलैंड सर्टिफिकेशन मिलता है, जिसकी बदौलत Realme C12Y आंखों की सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है।

Realme ने C21Y को भारत में लॉन्च के बारे में अभी कुछ भी नहीं कहा है। हालाँकि, इस सप्ताह के अंत में फोन को यानी Realme C21Y को श्रीलंका में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में नवीनतम C-श्रृंखला फोन C25 है, हालाँकि इसकी तुलना में C21Y बेहद ही बढ़िया स्पेक्स के साथ आता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि C25 आपको C-सीरीज में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन है। भारत में Realme की पूरी सी-सीरीज़ एंट्री-लेवल नहीं है, हालाँकि कुछ फोंस इसमें से काफी सस्ते हैं। Realme को जल्द ही C21Y को भारत में लॉन्च करने पर विचार करना चाहिए, हालाँकि अभी तक इसे लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी मौजूद नहीं है।

Realme C21Y का क्या है प्राइस 

आपको बता देते है कि Realme C21Y मोबाइल फोन को 3GB रैम और 32GB स्टोरेज के साथ VND 3,240,000 यानी लगभग Rs 10,500 में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा अगर आप इसके हाई-एंड मॉडल यानी 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल को लेना चाहते है तो इसे कंपनी की ओर से VND 3,710,000 यानी लगभग Rs 12,000 में लॉन्च किया गया है। हालाँकि इस कीमत को देखते हुए Realme C21Y मोबाइल फोन को एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन नहीं कहा जा सकता है। हालाँकि अगर Realme की ओर से इस मोबाइल फोन को इंडिया में अगर लाया जाता है तो इस मोबाइल फोन की कीमत बेहद ही कम होने वाली है। अगर इसे कंपनी की ओर से एक एंट्री-लेवल फोन के तौर पर लॉन्च किया जाता है। Realme C21Y फोन को आप ब्लैक कैरो और कैरामेल ग्रीन रंगों में लिया जा सकता है। 

Realme C21Y के स्पेसिफिकेशन्स 

Realme C21Y 4G VoLTE के साथ डुअल सिम कार्ड सपोर्ट के साथ आता है। एंड्रॉइड 10-आधारित रियलमी यूआई सॉफ्टवेयर है, जो थोड़ा निराशाजनक है क्योंकि कंपनी अपने पुराने फोन के लिए एंड्रॉइड 11 को रोल आउट करने की प्रक्रिया में है, जबकि नए अब एंड्रॉइड 11 के साथ आते हैं। Realme ने फोन के अंदर एक ऑक्टा-कोर Unisoc T610 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया और इसे 4GB तक LPDDR4x रैम और 64GB तक स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। लेकिन अगर आप स्टोरेज को बढ़ाना चाहते हैं तो इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट है। 

Realme C21Y में 6.5-इंच का HD+ डिस्प्ले है जिसके ऊपर टियरड्रॉप नॉच है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 88.7 फीसदी और पीक ब्राइटनेस 400 निट्स है। फोन एक माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के माध्यम से 10W चार्जिंग के साथ 5000mAh की बैटरी के साथ आता है। और यह बड़ी बैटरी इसलिए दिखाई देती है क्योंकि फोन का वजन 200 ग्राम है। यह 9.1mm मोटा भी है। 

फोटोग्राफी के लिए फोन में एक 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 2-मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा मौजूद है, इसके अलावा Realme C21Y पर 2-मेगापिक्सल का ब्लैक-एंड-व्हाइट कैमरा है। फोन में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है जो नॉच के अंदर आपको नजर आने वाला है। आपको Realme C21Y के रियर पैनल पर एक फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलता है।

Note: फीचर्ड इमेज काल्पनिक है!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo