Realme 5G Global Summit है आज, लॉन्च हो सकता है Realme GT 5G फोन; देखें लाइव स्ट्रीमिंग

Realme 5G Global Summit है आज, लॉन्च हो सकता है Realme GT 5G फोन; देखें लाइव स्ट्रीमिंग
HIGHLIGHTS

Realme GT 5G मोबाइल फोन को चीन में मार्च के महीने में ही लॉन्च किया जा चुका है, हालाँकि इसका इंडिया में लॉन्च अभी बाकी है

इतना जरुर है कि इस मोबाइल फोन में आपको यानी Realme GT 5G में आपको कई तगड़े स्पेक्स मिल रहे हैं

Realme GT 5G में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 888 प्रोसेसर मिल रहा है, हालाँकि इसमें एक ट्रिपल कैमरा सेटअप भी है

Realme 5G ग्लोबल समिट आज, 3 जून को दोपहर 2:30 बजे से शुरू होगी। इवेंट में, GSMA इंटेलिजेंस, काउंटरपॉइंट रिसर्च, क्वालकॉम इंडिया और Realme के उद्योग विशेषज्ञ वैश्विक स्तर पर 5G के विकास के रास्ते पर चर्चा करेंगे। Realme India और यूरोप के CEO माधव शेठ और Realme ब्रांड के निदेशक जॉनी चेन 5G में एक स्मार्टफोन निर्माता के योगदान के बारे में बात करेंगे, साथ ही कंपनी की आगामी प्रोडक्ट लाइन के बारे में कुछ विवरण साझा करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस इवेंट में दुनिया भर में Realme GT 5G को भी पेश कर सकती है।

Realme 5G Global Summit: कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग 

Realme 5G Global Summit आज दोपहर 2:30PM पर इंडिया में एक वर्चुअल इवेंट के तौर पर शुरू होने वाली है, हालाँकि Realme Global की ओर से इसे आधिकारिक YouTube Channel पर लाइव स्ट्रीम भी किया जाने वाला है। इस इवेंट में कई बड़े लोग और कंपनी के अधिकारी भाग लेने वाले हैं. आप इस इवेंट को नीचे लाइव स्ट्रीम के तौर पर इंडिया में भी देख सकते हैं। 

Realme 5G Global Summit: क्या हो सकता है इवेंट के आधार 

रियलमी 5जी ग्लोबल समिट उद्योग के विशेषज्ञों के लिए 5जी के भविष्य, भारत में इसे अपनाने और अन्य विषयों के साथ बड़े दर्शकों के लिए इसकी पहुंच पर चर्चा करने और अंतर्दृष्टि साझा करने का एक मंच होगा। इसे अपनी तरह का पहला शिखर सम्मेलन कहा जा रहा है, जिसका उद्देश्य भारत में 5जी तकनीक को लागू करने और अपनाने के लिए मंच तैयार करना है। 

इस इवेंट में GSMA इंटेलिजेंस, काउंटरपॉइंट रिसर्च, क्वालकॉम इंडिया और Realme के उद्योग विशेषज्ञ वैश्विक स्तर पर 5G के विकास के रास्ते पर चर्चा करेंगे। Realme India और यूरोप के CEO माधव शेठ और Realme ब्रांड के निदेशक जॉनी चेन 5G में एक स्मार्टफोन निर्माता के योगदान के बारे में बात करेंगे, साथ ही कंपनी की आगामी प्रोडक्ट लाइन के बारे में कुछ विवरण साझा करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इस इवेंट में दुनिया भर में Realme GT 5G को भी पेश कर सकती है।

Realme GT 5G का हो सकता है ग्लोबल लॉन्च 

इस इवेंट में ऐसा माना जा रहा है कि Realme GT 5G को भी लॉन्च किया जा सकता है। टिप्स्टर Sudhanshu Ambhore ने ट्विटर पर Realme GT 5G से जुड़ी जानकारी साझा की है। यूरोप में फोन को ब्लू ग्लास और यैलो कलर में पेश किया जाएगा। फोन 8GB रैम व 128GB स्टोरेज के एक विकल्प में आएगा जबकि दूसरे वेरिएंट में 12GB रैम व 256GB स्टोरेज मिलेगा। यूरोपीय बाज़ार में Realme GT 5G के 8GB रैम वेरिएंट की कीमत EUR 400 (करीब Rs 35,700) होगी जबकि 12GB रैम वेरिएंट का दाम EUR 450 (करीब Rs 40,200) होगा। टिप्स्टर का दावा है कि फोन की कीमत EUR 20 (करीब Rs 1,700) कम या अधिक हो सकती है।

याद दिला दें, रियलमी गुरुवार 3 जून को ग्लोबली 5G समिट आयोजित किया जाएगा जो दोपहर 2:30 बजे शुरू होगा। कंपनी Realme GT 5G को यूरोपीय बाज़ार में पेश किया जाएगा। हालांकि फोन को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Realme GT 5G Specs

Realme GT 5G को चीन में लॉन्च किया गया है। फोन में 6.43 इंच की फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले मिलेगी जिसकी रिफ्रेश रेट 120Hz होगी। फोन स्नैपड्रैगन 888 SoC द्वारा संचालित होगा और इसे 12GB रैम व 256GB स्टोरेज के साथ पेयर किया जाएगा।

Realme GT 5G में 4,500mAh की बैटरी दी जाएगी जो 65W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। कनेक्टिविटी के लिए Wi-Fi 6, USB टाइप-C पोर्ट और 3.5mm ऑडियो जैक दिया जाएगा।

कैमरा की बात करें तो Realme GT 5G में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जाएगा जिसमें एक 64MP का Sony IMX682 प्राइमरी सेन्सर, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा और तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है। फोन के फ्रंट पर 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo