स्नैपड्रैगन 888 को किया गया पेश, नए चिप के साथ अगले साल लॉन्च होने वाले फोंस हैं ये…

स्नैपड्रैगन 888 को किया गया पेश, नए चिप के साथ अगले साल लॉन्च होने वाले फोंस हैं ये…
HIGHLIGHTS

स्नैपड्रैगन 888 को किया गया पेश

स्नैपड्रैगन 888 के साथ आने वाले फोंस में शामिल हैं ये नाम

Xiaomi Mi 11, Oppo Find X, Nubia Red Magic 6 के नाम हैं शामिल

Qualcomm ने स्नैपड्रैगन 888 का ऐलान कर दिया है और कई कंपनियों ने इस नए चिपसेट के साथ आने वाले स्मार्टफोंस का ऐलान कर दिया है। अभी तक स्नैपड्रैगन 888 की परफॉर्मेंस की जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसा लग रहा है कि इस चिपसेट में पुराने Snapdragon 865 चिप की तुलना में ध्यान देने योग्य अपग्रेड मिलेंगे। नई चिप बेहतर मशीन लर्निंग क्षमता और बेहतर इमेज प्रोसेसिंग ऑफर करती है।

बेहतर चिप बढ़िया परफॉर्मेंस ऑफर करेगी और अधिकतर OEMs इसे अपनाने वाली हैं। शाओमी इन कंपनियों में से पहली कंपनी है जो फ्लैगशिप Mi 11 को नए चिपसेट के साथ लॉन्च करेगी, जबकि Oppo के अलावा, कई अन्य कंपनी भी आगामी फ्लैगशिप्स को इस नए चिप के साथ पेश करेंगी। इसके अलावा, कई गेमिंग स्मार्टफोंस को नए Adreno GPU के साथ लॉन्च किया जाएगा।

Xiaomi Mi 11

Xiaomi Mi 11 स्नैपड्रैगन समिट में बड़ी घोषणाओं में से एक था। शाओमी का कहना है कि Mi 11 को कटिंग-एज तकनीक और टॉप-नौच फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा। अभी फीचर्स के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिली है लेकिन लीक से संकेत मिलते हैं कि डिवाइस में 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा, 6GB रैम और एंडरोइड 11 पर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम मिलेगा।

snapdragon 888 announced

Oppo Find X अगली सीरीज़  

Oppo Find X2 Pro 2020 के बड़े डिवाइसेज़ में से एक रहा है और ओप्पो अगले साल 2021 में भी इसे फॉलो करने वाला है। उम्मीद की जा रही है कि Find X3 कहे जाने वाले फोन को स्नैपड्रैगन 888 प्लेटफॉर्म के साथ पेश किया जाएगा। अभी तक डिवाइस के बारे में अधिक जानकारी हाथ नहीं लगी है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि फोन बेहतर कैमरा और आकर्षक डिज़ाइन के साथ आएगा।

Nubia Red Magic 6, Nubia Z, ZTE Axon 30

ZTE तीन नए प्रीमियम फोंस के साथ आ रहा है जिन्हें स्नैपड्रैगन 888 प्लेटफॉर्म के साथ पेश किया जाएगा। इसमें Nubia Red Magic 6 गेमिंग स्मार्टफोन होगा जिसे अगले साल पेश किया जाएगा। Nubia Z एक कन्वेन्शनल डिवाइस होगा तथा तीसरा डिवाइस Axon 30 होगा जो फ्लैगशिप फोन ही होगा।

snapdragon 888 announced

अन्य अनअनाउंस्ड फोन

स्नैपड्रैगन 888 प्लेटफॉर्म के साथ आने वाले लोकप्रिय फोंस में OnePlus 9 सीरीज़ शामिल है। OnePlus 9 सीरीज़ में तीन फोंस पेश किए जाएंगे और इन सभी को नई चिप के साथ लॉन्च किया जाएगा। Snapdragon Summit में साझेदारों में सैमसंग का नाम शामिल नहीं है लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि अगली जनरेशन की Galaxy S21 के US वर्जन में 888 चिप मिलेगी।

Motorola अगले साल अपने फ्लैगशिप Edge+ फोन को पेश करेगा। असूस अपने ROG Phone 4 को साल के आखिर में पेश किया जाएगा और साथ ही अगली ZenFone की जनरेशन में चिपसेट देखने को मिलेगा। रियलमी और विवो भी अपने फ्लैगशिप फोंस को नए चिप के साथ लॉन्च करेंगी।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo