Oppo Reno 3 Pro भारत में 2 मार्च को किया जाने वाला है लॉन्च, 44-MP का ड्यूल होल- पंच सेल्फी कैमरा से हो सकता है लैस

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 14 Feb 2020
Oppo Reno 3 Pro भारत में 2 मार्च को किया जाने वाला है लॉन्च, 44-MP का ड्यूल होल- पंच सेल्फी कैमरा से हो सकता है लैस

Experience great storytelling anytime, anywhere on Audible

Feel the thrill of the best stories and more with Audible. Start your 30-day Free trial now to get your Free Audiobook! Monthly ₹199 thereafter.

Click here to know more

HIGHLIGHTS

ऐसा माना जा रहा है कि Oppo Reno 3 Pro स्मार्टफोन दुनिया का पहला 44-MP होल-पंच सेल्फी कैमरा वाला पहला फोन होगा

इस मोबाइल फोन को भारतीय बाजार में 2 मार्च को लॉन्च किये जाने की खबरें आ रही हैं

अभी हाल ही में Oppo की ओर से इस बात की पुष्टि की गई है कि वह भारत में अपने Oppo Reno 3 Pro स्मार्टफोन को, एक अलग ही कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च करने वाला है। हालाँकि अब सामने आ रहा है कि Oppo Reno 3 Pro स्मार्टफोन को भारत में 2 मार्च को लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी का ऐसा भी कहना है कि 44-MP ड्यूल होल-पंच कैमरा सेटअप के साथ आने वाला यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा। इसके अलावा एक लीक विडियो इस मोबाइल फोन के क्वाड-कैमरा सेटअप के बारे में जानकारी मिल रही है। हालाँकि आप इस विडियो में फोन के कर्व्ड ग्लास रियर पैनल को भी देख सकते हैं। 

आपको बता देते हैं कि कुछ महीने पहले ही इस मोबाइल फोन की सीरीज को चीन में लॉन्च किया जा चुका है। असल में, Oppo Reno 3 दुनिया का पहला फोन है जिसमें मीडियाटेक का डाइमेंशन 1000L 5G चिपसेट दिया गया है जो 7nm मीडिया प्रोसेस पर बनाया गया है। Oppo Reno 3 प्रो Huawei P30 प्रो के समान दिखता है। Oppo ने यह भी कहा कि वह बहुत जल्द दोनों फोन की अंतरराष्ट्रीय उपलब्धता की घोषणा करने वाला है, इसका मतलब है कि जल्द ही इन फोंस को चीन के बाहर के बाजारों में भी लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि, हम मानते हैं कि ये फोन भारतीय बाजार तक नहीं पहुंच सकते हैं; भले ही Oppo उन्हें भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है, लेकिन कंपनी अगर ऐसा करना चाहती है तो उसे पूरी तरह से एक अलग चिपसेट चुनना होगा।

Oppo Reno 3 Pro के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स 

Reno 3 प्रो शायद अब तक का सबसे अच्छा दिखने वाला Oppo फोन है। हैंडसेट में 90Hz रिफ्रेश रेट और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ फ्रंट पर 6.5 इंच कर्व्ड सुपर AMOLED स्क्रीन मिल रही  है। Oppo Reno 3 प्रो में आपको एक पंच-होल स्क्रीन भी मिल रही है। Reno 3 प्रो का रिज़ॉल्यूशन 2400 x 1080 पिक्सल और 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो है।

इसके अलावा आपको बता देते हैं कि फोन के अंदर, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G चिपसेट है, जिसे 8 जीबी/12 जीबी रैम और 128 जीबी/256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी आपको फोन में मिल रही है। बेस मॉडल के लिए भी Oppo को 8GB रैम के लिए जाना अच्छा लगता है।

कैमरों की बात करें तो Reno 3 प्रो में 48MP सोनी IMX586 प्राइमरी लेंस, 8MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 2MP मैक्रो लेंस और 13MP टेलीफोटो शूटर मिल रहा है, इसका मतलब है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक क्वाड-कैमरा सेटअप मिल रहा है। फोन में आपको 5X  ज़ूम मिल रही है। फ्रंट में, Reno 3 प्रो में 32MP शूटर मौजूद है।

चिपसेट में 5G सपोर्ट आपको मिल रही है, Reno 3 प्रो में डुअल-मोड 5G, डुअल 4G, वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5.0, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एनएफसी  आपको स्मार्टफोन में मिलते हैं। बैटरी के लिए, हम VOOC 4.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4025mAh बैटरी मिल रही है।

Oppo Reno 3 के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

आमतौर पर, स्मार्टफोन ब्रांड प्रो और नॉन-प्रो वेरिएंट में अंतर नहीं करने की कोशिश करते हैं, लेकिन ओप्पो के साथ ऐसा नहीं है। ओप्पो रेनो 3 प्रो की तुलना में ओप्पो रेनो 3 काफी अलग है। रेनो 3 में 6.4-इंच का फुल एचडी + सुपर AMOLED डिस्प्ले आपको मिल रहा है, जिसके टॉप पर आपको एक ड्राप मिल रहा है। यह एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी प्रदान करता है। नीचे, रेनो 3 में अघोषित मीडियाटेक डायमेंशन 1000L ऑक्टा-कोर चिपसेट है जो 7nm मैन्युफैक्चरिंग प्रोसेस पर बनाया गया है। यह फोन 8GB रैम के बेस के साथ भी आता है जो 12GB तक चला जाता है।

दोनों फोन एंड्रॉइड 10 पर आधारित ColorOS 7 के साथ लॉन्च किये गए हैं, जो देखने के लिए एक अच्छी बात है। ओप्पो रेनो 3 में डुअल-मोड 5G, डुअल 4G, वीओएलटीई, 802.11 एसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और एनएफसी दिए गए हैं। रेनो 3 में 4025mAh की बैटरी मिलती है, यह आपको VOOC 4.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिल रही है। ओप्पो रेनो 3 के कैमरों में 64MP प्राथमिक शूटर, 8MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल सेंसर, 2MP मैक्रो सेंसर और 2MP मोनोक्रोम सेंसर शामिल हैं। हैंडसेट के फ्रंट में 32MP का सेल्फी कैमरा है।

Oppo Reno 3 Pro की चीन में कीमत 

Oppo Reno 3 और Oppo Reno 3 Pro को अलग अलग दो वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। आपको बता देते है कि Oppo Reno 3 मोबाइल फोन के 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के अलावा 12GB रैम और 128GB स्टोरेज को आप क्रमश: 3,399 युआन यानी लगभग Rs 34,500 में ले पाएंगे इसके अलावा दूसरे मॉडल को आप 3,699 युआन यानी लगभग Rs 27,500 में खरीद सकते हैं। 

इसके अलावा अगर हम Oppo Reno 3 Pro मोबाइल फोन की बात करें तो इसके 8GB रैम और 128GB स्टोरेज को लगभग 3,999  युआन यानी Rs 40,500 में खरीद सकते हैं, इसके अलावा इसका अन्य मॉडल 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ 4,499 युआन यानी लगभग Rs 45,500 की कीमत में खरीद सकते हैं। 

logo
Digit Hindi

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status