जॉय प्लस: ओप्पो का नया बजट स्मार्टफोन

जॉय प्लस: ओप्पो का नया बजट स्मार्टफोन
HIGHLIGHTS

ओप्पो का यह नया स्मार्टफ़ोन जिसकी कीमत Rs. 6,990 है, बाज़ार में पहले से मौजूद मोटो ई, लेनोवो A6000 और A7000 के साथ-साथ अन्य बजट रेंज स्मार्टफोंस से प्रतिस्पर्धा करेगा

ओप्पो ने अपना नया स्मार्टफ़ोन ओप्पो जॉय प्लस लॉन्च किया हैं, इसकी कीमत Rs. 6,990 है. यह नया स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 4.4 आधारित कलरओएस 2.0 पर करता हैं,  साथ ही इसमें मीडियाटेक MT6572 का ड्यूल-कोर 1.3GHz प्रोसेसर है. इसके अलावा आपको 1GB रैम भी मिल रही है.

इसके अलावा, ओप्पो के इस नए स्मार्टफ़ोन में 480×800 234ppi की 4-इन्च स्क्रीन है. इस फ़ोन में 3 मेगापिक्सेल का रियर और 0.3 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है. यह फ़ोन 4GB रोम के साथ-साथ माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से इसकी स्टोरेज में 32GB तक का इजाफा कर सकते हैं. इस फ़ोन में ड्यूल-सिम स्लॉट है, इसके अलावा ओप्पो जॉय प्लस में 1700 mAh की बैटरी भी है.

ओप्पो मोबाइल इंडिया के सीईओ टॉम लू कहते हैं कि ,“ओप्पो इंडिया के तौर पर हमारा यह ध्येय है कि हम अपने उपभोक्ताओं को अभूतपूर्व तकनीकी किफ़ायती दामों में मुहैया करवाएं. भारत में स्मार्टफोंस की मांग निरंतर बढती जा रही है, इसी को ध्यान में रखते हुए हम अपने इस नए बजट स्मार्टफ़ोन जरिये हर उस क्षेत्र में पहुंचना चाहते हैं जहां इसकी मांग ज्यादा है. इस बार हम लोग आक्रामक मार्केटिंग कर रहे है, और हमें पूरा भरोसा है हमारा जॉय प्लस जिसके अन्दर बहुत से फीचर्स है, ग्राहकों को विश्वसनीय मोबाइल एक्सपीरियंस प्रदान करेगा.”

एंट्री-लेवल सेगमेंट की तरफ ओप्पो का ध्यान जाना कोई आश्चर्य की बात नहीं है. यह सेगमेंट महीनों में काफी लोकप्रिय हो गया है, खासकर हाई-स्पेसिफिकेशन्स वाले स्मार्टफोंस जैसे मोटो-ई, रेडमी 1एस, और लेनोवो ए6000 के आने के बाद से. इसके साथ ही हमने देखा कि गूगल भी अपने एंड्रॉयड वन फोंस के साथ मैदान में शामिल हो गया.

बाजारों में स्मार्टफोंस के बीच बढ़ती प्रतिस्पर्धा उपभोक्ता के लिए हमेशा ही अच्छी होती है, उसके लिए फायदेमंद होती है ऐसा भी कह सकते हैं, क्योंकि इसके बाद ग्राहकों के पास स्मार्टफोंस के बहुत से ऑप्शन्स होते हैं, अब यह उन पर निर्भर है कि वह ज्यादा खर्च किये बिना किसका चुनाव करते हैं.

ओप्पो ने हाल ही एक दूसरा R5 स्मार्टफ़ोन भी लॉन्च किया था. जिसमें ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 2GB रैम और 5.2 इंच की डिस्प्ले भी है. यहाँ देखें ओप्पो R5 का हमारा विस्तृत रिव्यु.

Kul Bhushan
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo