OPPO Find X3 Series को 2021 में किया जा सकता है लॉन्च, कंपनी ने की पुष्टि

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 18 Nov 2020
HIGHLIGHTS

OPPO Find X3 series को 2021 में लॉन्च किया जा सकता है

ऐसा भी सामने आ रहा है या ऐसा भी कह सकते हैं कि कंपनी की ओर से इस मोबाइल फोन को सिस्टम-वाइड 10-बिट कलर सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जा सकता है

अगर ऐसा होता है तो इस डिस्प्ले के साथ आने वाले यह पहला एंड्राइड स्मार्टफोन होगा

OPPO Find X3 Series को 2021 में किया जा सकता है लॉन्च, कंपनी ने की पुष्टि
OPPO Find X3 Series को 2021 में किया जा सकता है लॉन्च, कंपनी ने की पुष्टि

Qubo Smart Home Security WiFi Camera

With Intruder Alarm System,Infrared Night Vision,2-way Talk,Works with Alexa

Click here to know more

Advertisements

Oppo Find X3 को 2021 में लॉन्च किया जाने वाला है। कंपनी ने अपने इनो डे 2020 सम्मेलन में घोषणा की कि ओप्पो फाइंड एक्स 3 सीरीज़ अपने नए फुल-पाथ कलर मैनेजमेंट सिस्टम के साथ एंड-टू-एंड 10-बिट कलर सपोर्ट के साथ आने वाली है। यह नई प्रणाली HEIF (हाई एफिशिएंसी इमेज फॉर्मेट) और फुल DCI-P3 वाइड कलर गेम्युट के लिए और अधिक सटीक रंग प्रदान करने के लिए सपोर्ट के साथ आने वाली है। ओप्पो फाइंड एक्स 3 को इस कार्यक्षमता की पेशकश करने वाला पहला एंड्रॉइड स्मार्टफोन भी कहा जा रहा है, क्योंकि इसके पहले इस क्षमता या इस फीचर के साथ कोई फोन नहीं आया है।

कंपनी ने चीन में Inno  Day 2020 सम्मेलन के दूसरे दिन के दौरान ओप्पो फाइंड एक्स 3 के बारे में नए घटनाक्रम की घोषणा की। नया फुल-पाथ कलर मैनेजमेंट सिस्टम जिसे अगले साल ओप्पो फाइंड एक्स 3 सीरीज में देखा जाएगा, इसे पहली दफा ही किसी एंड्रॉइड फोन में देखा जाने वाला है। फोन में देशी 10-बिट डिस्प्ले होगा। इससे पहले, फोन को 10-बिट डिस्प्ले के लिए विज्ञापित किया गया है, लेकिन वास्तव में 10-बिट प्रदर्शन की नकल करने के लिए फ्रेम दर नियंत्रण के अलावा, उन्हें 8-बिट डिस्प्ले दिखाया गया है। आज तक, कई फोन में 8-बिट पैनल एम्बेडेड हैं, जिसमें ओप्पो फाइंड एक्स 2 भी शामिल है।

ओप्पो का कहना है कि यह फुल-पाथ कलर मैनेजमेंट प्रणाली एक "उत्कृष्ट दृश्य अनुभव" प्रदान करेगी और "प्रामाणिक और सटीक रंग रीप्रोडक्शन" लाएगी। स्टोरेज स्पेस को बचाने के लिए नया सिस्टम HEIF (हाई एफिशिएंसी इमेज फॉर्मेट) को भी सपोर्ट करेगा। कंपनी का कहना है कि इसकी आर एंड डी टीम ने अंतर्निहित प्रणाली और हार्डवेयर में सुधार करके रंग री-प्रोडक्शन पर काम किया है। ओप्पो का फुल-पाथ कलर मैनेजमेंट सिस्टम विस्तृत रूप से डिज़ाइन किया गया है जिसमें इमेज अधिग्रहण से लेकर कम्प्यूटेशन, एन्कोडिंग, स्टोरेज और डिकोडिंग सहित सभी चरणों को कवर किया गया है। यह HEIF सपोर्ट, 10-बिट कलर डेप्थ और DCI-P3 वाइड कलर गेम्युट के अलावा फाइंड X3 पर शानदार कलर मैनेजमेंट रिजल्ट देने की कोशिश करता है।

आपको बता देते हैं कि OPPO ने अपने INNO Day 2020 के एक पार्ट के तौर पर अपने दो नए हार्डवेयर प्रोडक्ट्स की घोषणा की है। आपको बता देते है कि यह घोषणा कंपनी ने चीन के शेनजेन में की है। इन प्रोडक्ट्स में नया और आगामी OPPO X 2021 मोबाइल फोन होने वाला है, यह एक रोलेबल डिस्प्ले के साथ आयेगा, इसके अलावा कंपनी ने अपने दूसरे प्रोडक्ट के तौर पर OPPO AR Glasses 2021 की भी घोषणा की है। ओप्पो ने यह भी कहा है कि यह दोनों ही प्रोडक्ट्स 2021 में लॉन्च किये जाने वाले हैं, हालाँकि अभी तक कंपनी की ओर से इस बारे में कुछ भी जानकारी नहीं दी गई है कि इन दोनों ही प्रोडक्ट्स को आखिर 2021 में कब लॉन्च किया जाने वाला है। 

OPPO X 2021 स्मार्टफोन जो आयेगा रोलेबल डिस्प्ले के साथ

ओप्पो X 2021 में एक रोलेबल डिस्प्ले है, जो 6.7-इंच से लेकर 7.4-इंच की चौड़ाई तक हो सकती है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि उपयोगकर्ता इसे कैसे रोल आउट करता है। लेविन लियू, ओप्पो के उपाध्यक्ष और ओप्पो रिसर्च इंस्टीट्यूट के प्रमुख के अनुसार, जिन्होंने डिवाइस का प्रदर्शन किया का कहना है कि यह वैसे ही काम करता है जैसे एक स्क्रोल अनफोल्ड होता है।

अन्य फोल्डेबल स्क्रीन स्मार्टफोन्स के विपरीत, जैसे कि सैमसंग आदि में देखे गए हैं, कोई क्रीज दिखाई नहीं देता है जब कोई उपयोगकर्ता स्क्रीन के तह वाले हिस्से को रोल आउट करता है। ओप्पो का कहना है कि अकेले स्क्रीन के लिए 12 पेटेंट वाले इस फोन के लिए उनके पास 122 पेटेंट हैं।

ओप्पो एक्स 2021 में कंपनी ने “Continuously variable OLED display” कहा है। उपयोगकर्ता अपनी आवश्यकता के आधार पर चौड़ाई सेट कर सकता है, और स्क्रीन का विस्तार होने पर फोन का निर्बाध प्रभाव होगा। मुख्य विभेदी विशेषता यह प्रतीत होती है कि जब स्क्रीन को रोल किया जाता है तो यहां कोई क्रीज नहीं होती है।

logo
Digit Hindi

Web Title: oppo find x3 to launch in 2021 with System Wide 10 Bit Display
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

टॉप प्रोडक्ट्स

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status