Oppo F7 स्मार्टफोन लेता है दमदार सेल्फी

Oppo F7 स्मार्टफोन लेता है दमदार सेल्फी
HIGHLIGHTS

oppo f7 स्मार्टफोन अन्य कई खूबियों से भी है लैस।

चीनी हैंडसेट निर्माता ओप्पो ने पिछले साल जनवरी में अपना फोटो-केंद्रित 'एफ' सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इसी फोन का उन्नत संस्करण 'एफ 7' लॉन्च किया है, जो सेल्फी के शौकीनों के लिए है। इस फोन की कीमत 21,990 रुपये रखी गई है। ओप्पो उन चुनिंदा कंपनियों में शामिल है, जिन्हें सेल्फी का जुनून शुरू करने का श्रेय दिया जा सकता है। ओप्पो सेल्फी के शौकीन के लिए अपनी 'एफ' और 'ए' सीरीज के स्मार्टफोन्स को समय-समय पर अपग्रेड करती रहती है।

नए 'एफ 7' में 19:9 एस्पैक्ट रेशियो वाला स्क्रीन दिया गया है। इसकी कीमत 21,990 रुपये रखी गई है। कंपनी ने इस बार इसे प्लास्टिक बॉडी की जगह पर मेटल बॉडी के साथ लांच किया है, जो इसकी मजबूती बढ़ाता है।

इसके अलावा इस डिवाइस को कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) ब्यूटी (सेल्फी कैमरा के लिए) फीचर और एचडीआर सेंसर से लैस किया गया है, जिससे इससे ली गई सेल्फी बढ़िया आती है। 

इसका स्क्रीन 6.23 इंच का एलसीडी आईपीएस डिस्प्ले है, जिसका फुल एचडी प्लस रेजोल्यूशन है। डिस्प्ले काफी चटख है और जीवंत रंग प्रदर्शित करता है। 

इसमें मीडियाटेक का हेलियो पी60 चिप के साथ 4 जीबी रैम और 64 जीबी का स्टोरेज दिया गया है। इसमें 3,400 एमएएच की बैटरी है तथा यह एंड्रायड 8.1 ओरियो ओएस पर आधारित कलर ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) पर चलता है। 

इसमें 4के वीडियो रिकार्डिग की सुविधा नहीं है। इसके अलावा इसमें ड्यूअल रियल कैमरा नहीं है, जो इसी कीमत में लगभग समान स्पेशिकेशन के साथ मिलनेवाले वीवो वी9 स्मार्टफोन में है। 

इसके अलावा ओप्पो ने 'एफ7' में यूएसबी-टाइप सी चार्जिग पोर्ट भी नहीं दिया है, जो आजकल प्रचलन में है। कुल मिलाकर ओप्पो 'एफ7' सेल्फी के शौकीनों के लिए एक बढ़िया स्मार्टफोन है। 

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo