OnePlus 7 Pro Vs Huawei P20 Pro: दोनों फ्लैगशिप फोंस में कौन सा ज्यादा बेहतर

OnePlus 7 Pro Vs Huawei P20 Pro: दोनों फ्लैगशिप फोंस में कौन सा ज्यादा बेहतर

आज हम आपके सामने Huawei P20 Pro और OnePlus 7 Pro मोबाइल फोन की चर्चा करने वाले हैं, आपको बता देते हैं कि यह दोनों ही मोबाइल फोंस फ्लैगशिप ग्रेड के हैं, और दोनों में ही आपको दमदार फीचर्स मिल रहे हैं आज हम इन दोनों ही मोबाइल फोंस के बीच स्पेक्स, कीमत और फीचर्स की तुलना करके बताने वाले है कि आखिर यह दोनों स्मार्टफोंस एक दूसरे से कितने अलग हैं, या एक दूसरे से कितना बेहतर है। 

OnePlus 7 Pro Vs Huawei P20 Pro: कीमत

P20 Pro कंपनी का फ्लैगशिप डिवाइस है जो 6GB रैम, 128GB इंटरनल स्टोरेज और ट्रिपल कैमरा से लैस है और इसकी कीमत Rs 64,999 है। OnePlus 7 Pro मोबाइल फोन तीन अलग-अलग वैरिएंट्स में उपलब्ध है। इस मोबाइल फोन के 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल को (mirror Gray कलर) मात्र Rs 48,999 की कीमत में ख़रीदा जा सकता है, इसके अलावा इसके 8GB रैम और 256GB स्टोरेज मॉडल को आप (mirror Gray कलर) मात्र Rs 52,999 की कीमत में ले सकते हैं, इसके अलावा अगर आप इसका 12GB रैम और 256GB स्टोरेज मॉडल को 8GB रैम और 256GB मॉडल में Nebula Blue रंग में लेना चाहते हैं तो आपको यह क्रमश: Rs 52,999 और Rs 57,999 में मिलने वाला है।

OnePlus 7 Pro Vs Huawei P20 Pro: हार्डवेयर

Huawei P20 Pro कंपनी के लेटेस्ट किरिन 970 SoC से लैस है जो डेडिकेटेड न्यूरल प्रोसेसिंग यूनिट (NPU) के साथ आता है और यह डिवाइस अन्द्रोड़ ओरियो पर आधारित EMUI 8.1 पर काम करता है। वनप्लस ने यह पहला फोन लॉन्च किया है जो क्वालकॉम के लेटेस्ट फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 855 SoC से लैस है। 

इसके अलावा Oneplus 7 pro फोन में आपको एक 12GB की रैम के साथ 256GB की स्टोरेज मिल रही है। वनप्लस की ओर से यह पहला ऐसा फोन है, जो स्नेपड्रैगन 855 के साथ लॉन्च किया गया है।

OnePlus 7 Pro Vs Huawei P20 Pro: डिस्प्ले

Huawei P20 Pro स्मार्टफोन में 6.1 फुल HD+ OLED फुल व्यू डिस्प्ले मौजूद है और डिवाइस के फ्रंट पर होम बटन मौजूद है। यह होम बटन एजलेस फिंगरप्रिंट सपोर्ट करता है जिससे यह जेस्चर को पहचान सकता है जैसे होम के लिए लॉन्ग टैप, बैक के लिए शोर्ट टैप और मल्टी टास्किंग के लिए दाएँ और बाएँ स्वाइप।

OnePlus 7 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 6.67-inch की full AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, यह एक QHD+ पैनल है। फोन को DisplayMate की ओर से A+ रेटिंग दी गई है। इसके अलावा वनप्लस 7 प्रो में इसकी पिक्सेल डेंसिटी 516 ppi है। यह HDR10+ सर्टिफाइड भी है। इसके अलावा इसका रिफ्रेश रेट 90Hz है। ज्यादा रिफ्रेश रेट होने से एनीमेशन, नेविगेशन और विडियो प्लेबैक काफी स्मूद हो जाता है।

OnePlus 7 Pro Vs Huawei P20 Pro: कैमरा

Huawei P20 Pro में मौजूद ट्रिपल कैमरा 40 MP RGB 1/1.7-इंच सेंसर, 20 MP मोनोक्रोम सेंसर और 8MP टेलीफ़ोटो लेंस से लैस है। डिवाइस के फ्रंट पर 24.8MP का कैमरा दिया गया है जो 3D पोर्ट्रेट लाइट इफ़ेक्ट सपोर्ट करता है। यह डिवाइस 360 फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है जो कि सेकंड्स में डिवाइस को अनलॉक कर सकता है। 

वनप्लस 7 प्रो मोबाइल फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है। इस मोबाइल फोन में आपको एक 48MP Sony IMX 586 सेंसर मिल रहा है। इसे f/1.6 aperture lens और custom-made 7-element plastic lens के साथ देखा जा सकता है। यह सेंसर OIS और EIS को भी सपोर्ट करता है, इसके अलावा इसमें आपको एक 8MP telephoto lens भी मिल रहा है, जो आपको 3X zoom  के साथ मिल रहा है, हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में आपको एक 16MP का ultra-wide lens भी मिल रहा है।

OnePlus 7 Pro Vs Huawei P20 Pro: बैटरी और अन्य फीचर्स

Huawei P20 Pro इसके अलावा डिवाइस में 4000mAh की बैटरी मौजूद है। यह होम बटन एजलेस फिंगरप्रिंट सपोर्ट करता है जिससे यह जेस्चर को पहचान सकता है जैसे होम के लिए लॉन्ग टैप, बैक के लिए शोर्ट टैप और मल्टी टास्किंग के लिए दाएँ और बाएँ स्वाइप। OnePlus 7 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 4000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि पिछले के मुकाबले यह 38 प्रतिशत फ़ास्ट चार्जिंग स्पीड देता है। डिवाइस में दी गई बैटरी 30W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। फोन को OxygenOS 9 के अलावा एंड्राइड 9 Pie के साथ लॉन्च किया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo