Samsung के पुराने मोबाइल फोंस में अब नहीं दिया जाएगा कोई अपडेट

Samsung के पुराने मोबाइल फोंस में अब नहीं दिया जाएगा कोई अपडेट
HIGHLIGHTS

अभी हाल ही में सैमसंग को एक उपभोक्ता के कारण कोर्ट में जाना पड़ा था, इस व्यक्ति का कहना था कि सैमसंग के फोंस के लॉन्च के बाद लगभग 4 साल तक उसे सॉफ्टवेयर अपडेट मिलते रहने चाहिए।

एक समय था जब एंड्राइड निर्माता गूगल अपने फोंस को समय से अपडेट दिया करता था, जिसके कारण उसके स्मार्टफोंस को बाजार में काफी पसंद भी किया जाता था। हालाँकि सैमसंग ने इस प्रथा को बदलने की ठान ली है, बेशक कोई भी कंपनी अपने फोंस को समय से अपडेट देती रहे फिर चाहे वह कितने भी पुराने ही क्यों न हो जाएँ लेकिन सैमसंग ऐसा नहीं करने वाली है, ऐसा सामने आ रहा है कि सैमसंग अब से अपने पुराने फोंस में कोई भी सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं देने वाला है, हालाँकि यह खबर सैमसंग डिवाइसेज को इस्तेमाल कर रहे यूजर्स के लिए खासी अच्छी नहीं है लेकिन सैमसंग ने यह निर्णय ले लिया है। 

इसका कारण यह भी है कि कंपनी ने कोर्ट में उस केस को जीत लिया है, जिसमें एक यूजर द्वारा ऐसा कहा गया था कि सैमसंग को किसी भी फोन के लॉन्च के बाद लगभग 4 साल तक उसे सॉफ्टवेयर अपडेट देने चाहिए। कोर्ट ने भी इस बात को मानते हुए सैमसंग की बात से सहमती जताई है। 

इस मामले में अन्य सभी कंपनियों को देखें तो आपको बता देते हैं कि अन्य सभी स्मार्टफोन निर्माता अपने फोंस को 2 साल तक के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट जारी करती है लेकीन गूगल इससे कुछ ज्यादा समय के लिए यह अपडेट देता है। हालाँकि गूगल इस बात पर भी काम कर रहा है कि जिसे पुराने फोंस को अपडेट मिलने में आसानी हो जाए। हालाँकि एंड्राइड में अभी भी एक बड़ा मालवेयर इशू है। जिसे हल किये जाने की कोशिशें चल रही हैं। 

इसी मुद्दे को लेकर इस यूजर ने सैमसंग को कोर्ट में घसीटा था लेकिन कोर्ट ने सैमसंग के पक्ष में अपना निर्णय दिया है। इसके अलावा सैमसंग का मानना है कि 2 साल का समय किसी भी फ़ोन को अपडेट देते रहने के लिए काफी है, इससे ज्यादा अगर किसी फोन को अपडेट दिया जाता है तो कई टेक्निकल समस्या भी सामने आने लगती हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo