Nokia का अगला Upcoming 5G फोन किफायती कीमत में होगा लॉन्च

Nokia का अगला Upcoming 5G फोन किफायती कीमत में होगा लॉन्च
HIGHLIGHTS

2020 में किया जा सकता है लॉन्च

$500 से $650 तक रह सकती है कीमत

मौजूदा 5G फोंस से आधी होगी कीमत

बहुत से स्मार्टफोन निर्माता अपने पहले 5G स्मार्टफोंस को लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर Xiaomi, Huawei, OnePlus, ZTE, Samsung और LG कई बाज़ारों में अपने 5G फोंस उतार चुके हैं। अन्य ब्रांड्स भी इस साल अपने 5G मोबाइल फोंस रिलीज़ कर सकते हैं। अभी तक मौजूद अधिकतर 5जी मोबाइल फोंस बढ़िया स्पेक्स के साथ पेश किए गए हैं और इसीलिए इनकी कीमतें भी हाई रखी गई हैं। Digital Trends की रिपोर्ट के मुताबिक HMD Global के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर जुहो सरविकास ने खुलासा किया है कम्पनी नए Nokia 5G फोन पर काम कर रही है जो कि एक किफायती स्मार्टफोन होगा और अगले साल U.S में पेश किया जाएगा। इस आगामी फोन की कीमत मौजूदा 5G से आधी होगी।

U.S. में Samsung Galaxy Note 10+ 5G और LG V50 ThinQ 5G फोंस की कीमत $1,000 के आसपास है। इस समय U.S में सबसे किफायती 5G फोन Moto Z3 या Moto Z4 हैं जो 5G Moto Mod के साथ आते हैं। यह पूरी तरह 5G स्मार्टफोन नहीं है क्योंकि इसे 5G नेटवर्क से कनेक्ट करने पर 5G Moto Mod की ज़रूरत पड़ती है। 5G Moto Mod के साथ Moto Z3 U.S में Verizon पर $800 की कीमत में उपलब्ध है। 

OnePlus 7 Pro 5G फोन को बिना 5G डाटा प्लान के 800 euros से 900 euros की कीमत में खरीदा जा सकता है। अभी यह स्मार्टफोन U.S में उपलब्ध नहीं है लेकिन आने वाले समय में इसे Sprint के साथ हाथ मिला कर पेश किया जा सकता है। इन फोंस की कीमत को देखते हुए उम्मीद कर सकते हैं कि 2020 में आने वाले नोकिया के 5G फोन की कीमत $500 से $650 तक रहेगी।

HMD Global सितम्बर में होने वाले IFA 2019 के दौरान Nokia 7.2, Nokia 6.2, Nokia 5.2 और कुछ फीचर फोंस को पेश कर सकता है और इस साल के आखिर तक Nokia 9.1 PureView 5G फ्लैगशिप डिवाइस को भी पेश किए जाने की उम्मीद है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo