Nokia के एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स को मिलेगा एंड्रॉयड O अपडेट

Nokia के एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स को मिलेगा एंड्रॉयड O अपडेट
HIGHLIGHTS

गूगल सितंबर महीने में एंड्रॉयड O ऑपरेटिंग सिस्टम रिलीज करेगा.

Nokia के स्मार्टफोन एंड्रॉयड स्मार्टफोन Nokia 3, Nokia 5 और Nokia 6 को एंड्रॉयड o अपडेट मिलेगा. इन स्मार्टफोन्स को अभी ग्लोबली लॉन्च नहीं किया गया है. HMD ग्लोबल ने यह जानकारी दी कि कंपनी के ये सभी तीन फोन एंड्रॉयड O अपडेट रिसीव करेंगे. गूगल सितंबर महीने में एंड्रॉयड O ऑपरेटिंग सिस्टम रिलीज करेगा. 

अभी हाल ही में सामने आई NPU की रिपोर्ट पर नज़र डालें तो Nokia 3, 5 और 6 भारत में 15 जून को पेश होगा. उम्मीद है कि सबसे पहले Nokia 3 बाज़ार में पेश होगा.इसके बाद Nokia 5 और Nokia 6 बाज़ार में आयेंगे. आपको बता दें कि नोकिया 5 में 5.2 इंच कॉम्पैक्ट HD डिस्प्ले मौजूद है. 

इस फोन में रैम 2GB दी गई है इसके अलावा इसमें स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर है. इस डिवाइस  में बैट्री 3000mAH दी गई है. नोकिया 5 में इंटरनल स्टोरेज 16GB है जिसे 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. इसके अलावा नोकिया के नए फोन में यूजर गूगल ड्राइव पर अनलिमिटेड स्टोरेज का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस फोन में एंड्रॉयड 7.1.1 नूगा वर्जन मौजूद है. यह फोन टेंपर्ड ब्ल्यू,सिल्वर, मेटल ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा. इस फोन की कीमत 13,301 रुपए है.

वहीं नोकिया 3 की कीमत 9,792 रुपए है. इस फोन में 5 इंच की डिस्पले मौजूद है जो गोरिल्ला ग्लास से कवर है. यह फोन मीडियाटेक 6737 SoC पर काम करता है. इस फोन में 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज है. इस डिवाइस में बैटरी 2650mAH है. इस फोन में प्राइमरी और सेकेंड्री दोनों कैमरा 8 मेगापिक्सल हैं.

यह फोन सिल्वर व्हाइट,मैटल ब्लैक,टेम्पर्ड ब्ल्यू और  कॉपर व्हाइट कलर में उपलब्ध होगा. यह डिवाइस एंड्रॉयड नूगा 7.0 पर काम करता है. भारत में Nokia के फीचर फोन 3310 को पहले ही लॉन्च किया जा चुका है.  

सोर्स

Ambuj Shukla
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo