Nokia C1 Plus जल्द ही किया जा सकता है लॉन्च, यहाँ जानिये इस आगामी मोबाइल फोन के बारे में सबकुछ

Nokia C1 Plus जल्द ही किया जा सकता है लॉन्च, यहाँ जानिये इस आगामी मोबाइल फोन के बारे में सबकुछ
HIGHLIGHTS

अब लगभग एक साल का समय ही हो गया है, जब कंपनी ने अपने Nokia C1 स्मार्टफोन को एक एंट्री-लेवल बजट स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया था

हालाँकि अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी एक नए मोबाइल फोन को भी लॉन्च कर सकती है, जो इसी पीढ़ी के नए मोबाइल फ़ोन के तौर पर सामने आने वाला है

ऐसा कहा जा रहा है कि इस मोबाइल फोन को Nokia C1 Plus के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है

अब लगभग एक साल का समय ही हो गया है, जब कंपनी ने अपने Nokia C1 स्मार्टफोन को एक एंट्री-लेवल बजट स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया था। हालाँकि अब ऐसा लग रहा है कि कंपनी एक नए मोबाइल फोन को भी लॉन्च कर सकती है, जो इसी पीढ़ी के नए मोबाइल फ़ोन के तौर पर सामने आने वाला है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस मोबाइल फोन को Nokia C1 Plus के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। हालाँकि अभी इस बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है कि आखिर इस मोबाइल फोन को कब तक लॉन्च किया जाने वाला है। हालाँकि इस मोबाइल फोन को लेकर अभी तक कई लीक आदि सामने आ चुके हैं। यह लीक Nokia C1 Plus के बारे में काफी कुछ जानकारी हमारे सामने रखते हैं। 

अगर हम Nokia Power User की एक रिपोर्ट की मानें तो आपको बता देते है कि Nokia C1 Plus यानी Nokia के इस आगामी मोबाइल फोन को एंड्राइड फोन की तरह तो लॉन्च किया जाने वाला है, हालाँकि इसे Go Edition की तरह लॉन्च किया जा सकता है। Nokia C1 Plus मोबाइल फोन में आपको एक 5.45-इंच की HD Plus स्क्रीन मिल रही है। अगर हम प्रोसेसर आदि की बात करते हैं तो आपको बता देते है कि इसमें आपको एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर मिल सकता है, जिसकी क्लॉक स्पीड 1.4GHz होने वाली है। हालाँकि आखिर इसमें कौन सा चिपसेट होने वाला है, इस बारे में अभी भी इस रिपोर्ट में कुछ सामने नहीं आया है। फोन में 1GB रैम के साथ 16GB की स्टोरेज मिलने के आसार हैं। हालाँकि अगर आप इस स्टोरेज को अगर बढ़ाना चाहते हैं तो आप इसे 64GB तक माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा सकते हैं।

अगर हम कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि Nokia C1 Plus मोबाइल फोन में आपको एक ही सिंगल कैमरा मिलने वाला है, जो आपको फोन के बेक पर एक 5MP का कैमरा के तौर पर नजर आयेगा। हालाँकि इतना ही नहीं इस मोबाइल फोन में आपको एक 5MP का फ्रंट कैमरा भी मिलने वाला है। 

इसके अलावा एक अन्य लीक में ऐसा समाने आ रहा है कि इस मोबाइल फोन में यानी Nokia C1 Plus में आपको 4G कनेक्टिविटी मिलने वाली है। इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 2500mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है। 

अगर हम यहाँ Nokia C1 की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन जिसे लगभग एक साल पहले लॉन्च किया गया था। Nokia C1 स्मार्टफोन में 5.45 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 960 x 480 पिक्सल है। डिवाइस में IPS पैनल का उपयोग किया गया है और साथ ही स्मार्टफोन को स्क्रैच आदि से बचाने के लिए फ्रंट पर मज़बूत ग्लास लगाया गया है। लिस्टिंग से खुलासा हुआ है कि फोन क्वाड कोर CPU द्वारा संचालित होगा जो 1.3GHz पर क्लोक्ड होगा और सम्भावना है कि यह MediaTek SoC होगा। डिवाइस में 1GB रैम मिलेगा जो कि एंड्राइड पाई गो एडिशन स्मार्टफोन के लिए स्टैण्डर्ड है। फोन में 16GB स्टोरेज मिलेगा जिसे microSD कार्ड से 64GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Nokia C1 के बैक पैनल पर 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जिसके साथ एक LED फ़्लैश भी मौजूद है। इसके अलावा सेल्फी के लिए फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिल रहा है और इसके साथ भी एक LED फ़्लैश दी गई है। यह डुअल-सिम स्मार्टफोन है जो 3G कनेक्टिविटी के साथ आया है। फोन में 2,500mAh की बैटरी मिल रही है और चार्जिंग के लिए माइक्रो USB पोर्ट दिया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo