Nokia 7 Plus और Motorola One Vision स्मार्टफोन को मिलना शुरू हुआ एंड्राइड 10 का अपडेट

Nokia 7 Plus और Motorola One Vision स्मार्टफोन को मिलना शुरू हुआ एंड्राइड 10 का अपडेट
HIGHLIGHTS

Nokia 7 Plus स्मार्टफोन को 2018 के अंत में लॉन्च किया गया था

हालाँकि इसके अलावा Motorola One Vision स्मार्टफोन को मई 2019 में लॉन्च किया गया था

अब इन दोनों ही स्मार्टफोंस को 2020 की जनवरी में एंड्राइड 10 का अपडेट मिल गया है

बाजार में अभी दो फोन जिन्हें सराहनीय मिड-रेंज स्मार्टफ़ोन माना जाता है, इन दोनों ही मोबाइल फोंस को हाल ही में आज एंड्रॉइड 10 अपडेट मिलना शुरू हुआ है। फ़िनिश कंपनी, HMD Global के स्वामित्व वाले Nokia ब्रांड स्मार्टफ़ोन को हमेशा त्वरित अपडेट देने के लिए जानी जाती है, और कंपनी आमतौर पर अपने स्मार्टफ़ोन के लिए अपडेट को रोल आउट करने में दूसरों से आगे रहती है। अब नोकिया ने अपने नोकिया 7 प्लस के लिए एंड्रॉइड 10 अपडेट को जारी कर दिया है। 

नोकिया मोबाइल्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से इस नए अपडेट के बारे में जानकारी प्राप्त हुई है, ब्रांड ने घोषणा की है कि उसने इस डिवाइस के अपडेट को जारी कर दिया है। हमेशा की तरह, उपयोगकर्ताओं को OTA प्रणाली के माध्यम से चरणों में अपडेट प्राप्त होगा। एक अन्य समाचार में, मोटोरोला वन विज़न, जो कि लेनोवो के स्वामित्व वाले ब्रांड द्वारा अपनी "वन" श्रृंखला में पहली रिलीज़ में से एक था, को भी एंड्रॉइड 10 अपडेट मिलना शुरू हो गया है।

यह भी ध्यान देने योग्य है कि ये दोनों डिवाइस, मोटोरोला वन विजन और नोकिया 7 प्लस एंड्रॉयड वन सर्टिफाइड प्लेटफॉर्म पर चलते हैं। इसका मतलब है कि वे न्यूनतम परिवर्धन के साथ एक प्योर स्टॉक UI के साथ आते हैं। लंबे समय से, मोटोरोला और नोकिया दोनों को पसंदीदा ब्रांड माना जाता है। ये फोन न्यूनतम यूआई और एक यूआई के साथ एंड्रॉइड पावर अनुभव प्रदान करते हैं और जो भी बदलता है। इन दो फोनों के लिए एंड्रॉइड वन प्रमाणीकरण यह सुनिश्चित करता है कि सुरक्षा अपडेट और अन्य अपडेट समय पर वापस नहीं आते हैं और जल्दी से स्मार्टफोन तक पहुंचते हैं। एंड्रॉइड वन फोन को Google से मासिक सुरक्षा पैच प्राप्त होते हैं और आमतौर पर नवीनतम ओएस पर अपडेट किए जाने वाले बाजार में पहले डिवाइस होते हैं।

नोकिया 7 प्लस पर एंड्रॉइड 10 अपडेट डार्क मोड, स्मार्ट रिप्लाई, साउंड एम्पलीफायर, सुझाए गए कार्य, परिवार लिंक माता-पिता के नियंत्रण, साइट और ऐप टाइमर, जेस्चर नेविगेशन और आपकी गोपनीयता और स्थान डाटा पर अधिक नियंत्रण जैसी सुविधाएँ लाता है। आपको बता देते हैं, नोकिया 7 प्लस एक ऐसा फोन है जिसकी लॉन्चिंग 2018 के अंत में हुई थी। यह FHD / रेजोल्यूशन के साथ 6.0 इंच के डिस्प्ले के साथ आता है। फोन को पावर देने वाला प्रोसेसर 4GB या 6GB रैम और 64GB एक्सपेंडेबल स्टोरेज वाला स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है। इसमें 12MP + 13MP का डुअल रियर कैमरा और 16MP का सेल्फी कैमरा है। बैटरी के लिए, 18W फास्ट चार्ज के लिए समर्थन के साथ 3800mAh की बैटरी है।

अन्य खबरों में, मोटोरोला वन विजन को भी एंड्रॉइड 10 अपडेट मिलना शुरू हो गया है। नए अपडेट का बिल्ड नंबर QSA30.62-24 है। अपडेट के विषय में डिवाइस पर कई नई सुविधाएँ और सुधार हैं, और इनमें से कुछ में सिस्टम-वाइड डार्क मोड, एक नया जेस्चर नेविगेशन सिस्टम, फ़ोकस मोड, लाइव कैप्शन समर्थन, पुर्नोत्थान अनुमति और बहुत कुछ शामिल हैं। यह ध्यान देने योग्य है कि हर दूसरे अपडेट की तरह, मोटोरोला वन विज़न के लिए एंड्रॉइड 10 अपडेट भी चरणबद्ध तरीके से होगा। यदि आप इस उपकरण के अपडेट की जांच करना चाहते हैं, तो आप सेटिंग> सिस्टम और सिस्टम अपडेट सेक्शन के तहत अपडेट की जांच के लिए जा सकते हैं। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo