तगड़े फीचर्स वाले Nokia 5.3 के दाम में हुई भारी भरकम कटौती, जानें इंडिया में क्या है नया प्राइस

तगड़े फीचर्स वाले Nokia 5.3 के दाम में हुई भारी भरकम कटौती, जानें इंडिया में क्या है नया प्राइस
HIGHLIGHTS

Nokia ने अपने मशहूर डिवाइस Nokia 5.3 की कीमत में कटौती की है

Nokia 5.3 में 4000mAh क्षमता वाली ताकतवर बैटरी दी गई है

Nokia 5.3 में चार कैमरा वाला धमाकेदार कैमरा सेटअप भी मौजूद है

HMD Global की ओर से अभी कुछ समय पहले ही इंडिया के बाजार में Nokia 5.3 को नोकिया के कई अन्य हैण्डसेट्स के साथ लॉन्च किया गया था। हालाँकि अब सामने आ रहा है कि Nokia ने अपने इस मोबाइल फोन की कीमत में बड़ी कटौती की घोषणा की है, आपको बता देते है कि Nokia 5.3 को अब आप इसकी असल कीमत से Rs 1000 की कम कीमत में लिया जा सकता है। इसका मतलब है कि Nokia 5.3 को अब प्राइस में कटौती के बाद Rs 1000 के कम दाम में खरीद सकते हैं। कुलमिलाकर ऐसा कहा जा सकता है कि Nokia 5.3 की कीमत में Rs 1000 की कटौती हुई है। नोकिया 5.3 मोबाइल को अलग अलग दो वैरिएंट्स में देश में लिया जा सकता है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको क्वाड-कैमरा सेटअप भी मिल रहा है। कुछ ऐसे ही स्पेक्स के कारण Nokia 5.3 एक दमदार स्मार्टफोन बन जाता है। 

नोकिया 5.3 कीमत में कटौती के बाद क्या है नई कीमत?

जैसे कि हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि Nokia 5.3 मोबाइल फोन को अलग अलग दो रैम और स्टोरेज मॉडल्स में लिया जा सकता है। अगर हम इन मॉडल्स की असल कीमत की बात करें तो यह आपको क्रमश: Rs 13,999 और Rs 15,499 में मिल रहे। हालाँकि अब आप Nokia 5.3 के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज मॉडल को मात्र Rs 13,999 के स्थान पर मात्र Rs 12,999 में ले सकते हैं। इसके अलावा  अगर आप इसके 6GB रैम और 64GB मॉडल को लेना चाहते हैं तो आपको बता देते है कि आप इसे Rs 15,499 के स्थान पर आपको Rs 14,499 की मामूली कीमत में मिलने वाला है। आपको बता देते हैं कि ऑनलाइन भी अब यह मोबाइल फोन इस नई कीमत के साथ ही नजर आ रहा है। 

Nokia 5.3 price cut in india

Nokia 5.3 स्पेसिफिकेशन और टॉप फीचर्स 

नोकिया के लेटेस्ट फोन में 6.55 इंच की HD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। डिस्प्ले के टॉप पर टियरड्रॉप नौच दिया गया है, जैसा कि हम कई बजट फोंस में देख चुके हैं। फोन के बैक पर सर्क्युलर कैमरा मॉड्यूल मौजूद है और बैक पैनल पर एक फिंगरप्रिंट सेन्सर भी दिया गया है। डिवाइस में फेस अनलॉक फीचर भी मिल रहा है।

फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट द्वारा संचालित है और इसे 4GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। Nokia 5.3 में 4,000mAh की बैटरी दी गई है जो दो दिन की बैटरी लाइफ ऑफर करेगी।

कैमरा की बात करें तो फोन के बैक पर क्वाड कैमरा सेटअप है जिसमें एक 13 मेगापिक्सल का सेन्सर, 5 मेगापिक्सल का सेन्सर, एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेन्सर दिया गया है। फोन के फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है जो सेल्फी और विडियो कॉल के काम आएगा। यह गूगल के एंडरोइड वन प्रोग्राम का हिस्सा है या कह सकते हैं कि यह स्टॉक एंडरोइड 10 पर काम करता है।    

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo