मोटोरोला मोटो X के साल 2016 के एडिशन पर कर रही है काम?

मोटोरोला मोटो X के साल 2016 के एडिशन पर कर रही है काम?
HIGHLIGHTS

पिछले काफी समय से लोगों को मोटो X लाइन बहुत ही पसंद आई है, और उम्मीद है कि साल 2016 का एडिशन भी लोगों को बहुत ही पसंद आएगा.

साल 2015 तक मोटो X लाइनअप के तहत आने वाले स्मार्टफोंस मोटो के फ्लैगशिप थे, इस साल मोटो Z ने इनकी जगह ली है. हालाँकि, मोटो ने बताया है कि मोटो X लाइनअप खत्म नहीं हुआ है. अब हाल ही में एक तस्वीर लीक हुई थी, जिसे साल 2016 के मोटो X की माना जा रहा था. वेइबो पर एक पोस्ट के जरिये इस स्मार्टफ़ोन की एक तस्वीर सामने आई है, लेकिन इस तस्वीर में जो स्मार्टफ़ोन दिखाई दे रहा है वह सिर्फ एक प्रोटोटाइप ही है, लेकिन इसकी लुक बहुत कुछ मोटो Z स्मार्टफ़ोन की तरह दिखाई देती है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] The most bizarre Nokia phone designs ever (Hindi) Video

इस तस्वीर से एक बात तो पता चली है कि इस नए फ़ोन का लुक काफी कुछ कंपनी के सिग्नेचर डिज़ाइन की तरह ही होगा. इस फ़ोन में एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद होगा, जो होम बटन पर ही दिया गया होगा, जैसा मोटो Z में दिया गया है. इस फ़ोन की डिस्प्ले के उपर बाईं तरफ एक मोटो लोगो भी दिया गया है, लेकिन उम्मीद है कि यह सिर्फ के स्टीकर है ना कि लोगो. हालाँकि इस फ़ोन के बारे में अभी और जानकारी नहीं मिली है.

टेकड्रोइडर का अनुमान है कि, यह मोटो Z नहीं है, लेकिन मोटो M प्लस का प्रोटोटाइप नवम्बर 2016 में मोटो M के साथ पेश होगा. इस लीक में बताया गया है कि, इसमें एक 6-इंच कि डिस्प्ले और एक क्वालकॉम स्नेपड्रैगन प्रोसेसर मौजूद होगा, जबकि मोटो M में 5.5-इंच कि डिस्प्ले और मीडियाटेक प्रोसेसर होने की अफवाहें सामने आई हैं. वैसे कंपनी ने अभी तक इन दोनों ही स्मार्टफ़ोन के बारे में कोई भी टीज़र या संकेत नहीं दिए हैं, लेकिन ज्यादातर लोगों का मानना है कि यह मोटो X है, ना कि मोटो M का प्लस वेरियंट.  

कंपनी ने साल 2015 में मोटो X के तीन वेरियंट पेश किए थे. मोटो X प्ले एक मिड-रेंज स्मार्टफ़ोन है, जो क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 615 प्रोसेसर, 2GB रैम और 5.5-इंच कि फुल HD डिस्प्ले से लैस है. वहीँ मोटो X स्टाइल को अन्तरिम फ्लैगशिप माना जा सकता है, जो क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 808 प्रोसेसर, 3GB रैम और एक 5.7-इंच की 2K रेजोल्यूशन डिस्प्ले के साथ आ रहा है.

मोटो Z प्ले आज के दौर का मिड-रेंज स्मार्टफ़ोन है, जो क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 625 प्रोसेसर, 3GB रैम और 5.5-इंच की फुल HD डिस्प्ले से लैस है. अब यह देखना बहुत ही दिलचस्प होगा कि कैसे कंपनी अपने मोटो X लाइनअप में एक नया स्मार्टफ़ोन पेश करती है. कंपनी के पास अपने लाइनअप में पहले से ही क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 617 से लैस मोटो G4 प्लस मौजूद है.

इसे भी देखें: “ऑनलाइन जेनेरेशन” को टारगेट करते हुए Vodafone ने हरियाणा में लॉन्च किये ‘U’ पैक्स

इसे भी देखें: शाओमी ने miui 8 ROM बीटा वर्जन किया जारी

सोर्स

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo