Motorola ने शिकागो में 2 अगस्त को होने वाले अपने एक इवेंट में कुछ बड़ी घोषणा का किया वादा

Motorola ने शिकागो में 2 अगस्त को होने वाले अपने एक इवेंट में कुछ बड़ी घोषणा का किया वादा
HIGHLIGHTS

हालाँकि आधिकारिक तौर पर Motorola के द्वारा 2 अगस्त को होने वाले इवेंट में क्या लॉन्च किया जाने वाला है, इसकी कोई खबर नहीं आई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस इवेंट में कंपनी की ओर से Moto Z3 और Motorola One Power स्मार्टफोंस को लॉन्च किया जा सकता है।

Motorola to Make Some Big Announcements On 2 August Chicago Event Headquarter: Motorola ने एक टीज़र करके अपने आगामी स्मार्टफोन के बारे में जानकारी दी है। बता दें कि कंपनी 2 अगस्त को शिकागो में एक इवेंट का आयोजन करने जा रही है। इसके अलावा कंपनी ने कहा है ककी इस इवेंट में वह कुछ बड़ी घोषणाएं करने वाला है। इस लॉन्च से यूजर्स की इंटरैक्ट करने की पद्धति में काफी बदलाव होंगे। कंपनी ने एक छोटा Unlisted विडियो जारी करके इस स्मार्टफोन के बारे में जानकारी दी है। इसे कंपनी ने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से जारी किया है। इस विडियो में आपको अगस्त 2 दोपहर 2PM का समय दिया गया है, इसके अलावा यहाँ शिकागो हेडक्वार्टर भी लिखा हुआ है। 

अभी हाल ही में कंपनी ने अपने Moto Z3 Play स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है, इस डिवाइस को एक नौच डिजाईन डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है, यह एक 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले है। इसके अलावा इसे गोरिला ग्लास 3 से भी सुरक्षित किया गया है, और इसमें आपको एक एल्युमीनियम से निर्मित चैसिस भी इसमें मिल रहा है। फोन को गोरिला ग्लास से इसके फ्रंट और बैक दोनों पर ही सुरक्षा दी गई है। 

हालाँकि फोन में आपको वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट नहीं मिल रहा है, लेकिन इसमें आपको मोटो मोड्स की सपोर्ट जरुर मिल रही है। इसके अलावा इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर को साइड में रखा गया है, जिसका सबसे बड़ा कारण इसका मोटो मोड्स को सपोर्ट करना लगता है, असल में फ्रंट में होम बटन पर मोटोरोला ने फिंगरप्रिंट सेंसर को इस लिए स्थान नहीं दिया होगा, क्योंकि इसकी डिस्प्ले जो है, उसे फुल-व्यू रखा गया है, इसके अलावा बैक पर मोड्स के कारण नहीं रखा गया होगा, तो कहा जा सकता है कि इसके लिए ही इसे साइड में रखा गया है। 

 Paytm इन इलेक्ट्रॉनिक्स पर दे रहा है ज़बरदस्त डील्स, जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 

Moto Z3 Play स्मार्टफोन की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इसमें आपको एक 6.01-इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले मिल रही है, जो 1080×2160 पिक्सल की सपोर्ट से लैस है। साथ ही फोन में आपको एक स्नेपड्रैगन 636 ओक्टा-कोर प्रोसेसर मिल रहा है। फोन में 4GB की रैम भी दी गई है, और इसे आप दो अलग अलग स्टोरेज वैरिएंट यानी 32GB  और 64GB में ले सकते हैं। 

फोनन में फोटोग्राफी के लिए आपको रियर पर एक ड्यूल कैमरा सेटअप मिल रहा है। यह एक 12-मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा और एक 5-मेगापिक्सल के सेकेंडरी कैमरा का कॉम्बो है। इसके अलावा स्मार्टफोन में एक ड्यूल-टोन LED फ़्लैश भी मौजूद है। फोन में सेल्फी आदि के लिए एक 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल रहा है। 

फोन एंड्राइड 8.1 Oreo पर काम करता है इसके अलावा इसे शक्ति प्रदान करने के लिए इसमें एक 3,000mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है। इसमें आपको एक USB Type C पोर्ट भी मिल रहा है, साथ ही इसमें आपको फ़ास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी मिल रहा है। इस डिवाइस की भारतीय कीमत और उपलब्धता से अभी पर्दा नहीं उठाया गया है। हालाँकि ऐसा माना जा रहा है कि यह डिवाइस जल्द ही भारत में मोटो मोड्स के साथ दस्तक देगा।

वहीँ अगर बात करें Motorola One Power स्मार्टफोन की तो इस डिवाइस को लेकर कुछ समय से लीक और रुमर्स सामने आ रहे हैं। आपको बता दें कि इस डिवाइस के स्पेक्स और फीचर्स अब लीक हुए हैं। इनके माध्यम से ही यह आईडिया मिल रहा है कि आखिर इस डिवाइस को कैसे स्पेक्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके स्पेक्स को लेकर यह खबर Techienize के माध्यम से सामने आ रही है। यह एक स्पेनिश लिस्टिंग है, जहां से यह जानकारी सामने आ रही है। इसके स्पेक्स तो लीक हुए ही हैं, इसके अलावा इसे लेकर एक इमेज भी सामने आई है। यह मात्र नौच की बात को ही सही साबित नहीं कर रही है, बल्कि इसके माध्यम से स्मार्टफोन के डिजाईन के बारे में भी बहुत कुछ सामने आ रहा है। इस लीक से सामने आ रहा है कि डिवाइस को एक 6.2-इंच की एक बड़ी डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है, यह एक 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले होने वाली है। फोन में बैक पर एक वर्टीकल ड्यूल कैमरा सेटअप होने वाला है, और यहाँ आपको एंड्राइड वन की ब्रांडिंग भी नजर आ जाएगी। 

अन्य स्पेक्स और फीचर्स की बात करें तो इस डिवाइस को स्नेपड्रैगन 636 चिपसेट के सतब लॉन्च किया जाने वाला है, इसके अलावा इसमें एक 4GB रैम के साथ 64GB की स्टोरेज भी होने वाली है। फोन को एक मिड-रेंज स्मार्टफोन के तौर पर लॉन्च किया जाने वाला है। इसके अलावा इसमें एक 6.2-इंच की FHD+ 1080-x2280 पिक्सल रेजोल्यूशन की 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली डिस्प्ले होने वाली है। फोन एक 3,780mAh क्षमता की बैटरी भी होने वाली है। यह एंड्राइड 8.1 Oreo पर काम करने वाला है। 

जैसा कि हमने आपको बताया है कि लीक से सामने आ रहा है कि डिवाइस को ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया जायेगा, इस डिवाइस को एक 12-मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा और एक 5-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन में आपको एक 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी देखने को मिलने वाला है। 

 Paytm इन इलेक्ट्रॉनिक्स पर दे रहा है ज़बरदस्त डील्स, जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 

वाया:

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo