सस्ता 5G स्मार्टफोन Motorola Moto G 5G भारत में हुआ लॉन्च, क्या वाकई है भारत का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन?

सस्ता 5G स्मार्टफोन Motorola Moto G 5G भारत में हुआ लॉन्च, क्या वाकई है भारत का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन?
HIGHLIGHTS

Motorola ने अपने अफोर्डेबल 5G स्मार्टफोन यानी Motorola Moto G 5G को भारतीय स्मार्टफोन बाजार में लॉन्च कर दिया है

इस 5G स्मार्टफोन की कीमत Rs 20,999 से शुरू होती है

Moto का यह सस्ता स्मार्टफोन 7 दिसम्बर से Flipkart पर उपलब्ध होने वाला है

Motorola की ओर से भारत में आधिकारिक तौर पर अपने सस्ते 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। इस अफोर्डेबल 5G मोटोरोला स्मार्टफोन की शुरूआती कीमत Rs 20,999 है। इसके अलावा कंपनी का कहना है कि यह मोबाइल फोन पूरी तरह से ही मेड इन इंडिया डिवाइस है। इस 5G स्मार्टफोन को भारत में पहली दफा सेल के लिए Flipkart पर 7 दिसम्बर को लाया जाने वाला है। इस 5G स्मार्टफोन की पहली सेल Flipkart पर 7 दिसम्बर को दोपहर 12 बजे शुरू होने वाली है। Motorola के इस अफोर्डेबल 5G मोबाइल फोन को दो अलग अलग रंगों में लिया जा सकता है, इसे आप वोल्कैनिक ग्रे और फ्रॉस्टेड सिल्वर रंगों में ले सकते हैं।

यह बात सच है कि इस मोबाइल फोन को यानी Moto G 5G स्मार्टफोन को भारत में एक अच्छी कीमत में लॉन्च किया गया है, ऐसा भी कहा जा सकता है कि इस समय मोटोरोला मोटो G 5G स्मार्टफोन सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन है। इस मोबाइल फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 750G प्रोसेसर मिल रहा है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको 6GB तक की रैम के अलावा 128GB की स्टोरेज भी मिल रही है। 

कीमत के अलावा आपको बता देते हैं कि आपको इस मोबाइल फोन के साथ कुछ डिस्काउंट और ऑफ़र्स भी मिल रहे हैं। अगर आप मोटोरोला के इस 5जी स्मार्टफोन को HDFC Bank के डेबिट या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से खरीदते हैं तो आपको बता देते है कि आपको Rs 1000 का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलने वाला है। इसका मतलब है कि आप इस मोबाइल फोन को HDFC Bank के माध्यम से इसकी असल कीमत से Rs 1000 कम यानी मात्र Rs 19,999 में ही ले सकते हैं। 

Moto G 5G स्मार्टफोन के स्पेसिफ़िकेशन्स और फीचर्स

अगर हम इस सबसे सस्ते मोटोरोला के 5G स्मार्टफोन के स्पेक्स की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.7-इंच की Max Vision HDR 10 को सपोर्ट करने वाली डिस्प्ले मिल रही है, जो 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली स्क्रीन है। इसके अलावा मोटो 5G स्मार्टफोन में आपको 6GB तक की रैम के अलावा क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 750G प्रोसेसर और 128GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है। इस स्टोरेज को अगर आप बढ़ाना चाहते हैं तो आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 1TB तक बढ़ा सकते हैं। इस मोबाइल फोन में आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो TurboPower 20W की चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। 

अगर हम भारत में अभी तक के सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन के कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 8MP का वाइड-एंगल लेंस और एक 2MP का मैक्रो लेंस मिल रहा है। हालाँकि इस नए अफोर्डेबल 5G स्मार्टफोन में आपको एक 16MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है, जो आपको एक होल-पंच में नजर आने वाला है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo