10000 रुपये से भी कम में माइक्रोमैक्स लाएगा तगड़ा स्मार्टफोन Xiaomi-Realme को मिलने वाली है चुनौती

10000 रुपये से भी कम में माइक्रोमैक्स लाएगा तगड़ा स्मार्टफोन Xiaomi-Realme को मिलने वाली है चुनौती
HIGHLIGHTS

ऐसा सामने आ रहा है कि Micromax In 2C मोबाइल फोन को अगस्त महीने में लॉन्च किया जा सकता है।

इस मोबाइल फोन की कीमत Rs 10000 के अंदर हो सकती है।

Micromax के इस मोबाइल फोन के बाजार में आने से एक बात फिर से Xiaomi-Realme को कड़ी चुनौती मिलेगी।

माइक्रोमैक्स भारत में एक नया फोन लॉन्च करने की तैयारी में है। यह IN सीरीज का ही नया मोबाइल फोन होने वाला है, और अगर अफवाहों पर ध्यान दिया जाए, तो इस फोन को Micromax IN 2C कहा जाने वाला है। हालाँकि अभी लॉन्च में कुछ देरी है लेकिन इस मोबाइल फोन को कुछ स्पेक्स के साथ गीकबेंच बेंचमार्किंग प्लेटफॉर्म पर देखा गया है। इस लिस्टिंग के आधार पर, कुछ रिपोर्टों ने सुझाव दिया है कि माइक्रोमैक्स IN 2C का लॉन्च जुलाई में किसी समय होगा। इस बीच, एक अन्य रिपोर्ट ने अगले माइक्रोमैक्स IN  2C स्मार्टफोन के अगस्त लॉन्च की ओर इशारा किया है।

द मोबाइल इंडियन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस मेटर से जुड़े सूत्रों के हवाले से माइक्रोमैक्स IN 2C की लॉन्चिंग अगस्त में होगी। इसका जुलाई में लॉन्च होना संभव नहीं है, सूत्रों ने प्रकाशन को बताया, क्योंकि फोन "फोन अभी भी योजना के चरण में है।" हालाँकि, माइक्रोमैक्स संभवत: जुलाई के अंत तक एक और फोन लाने पर विचार कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय फोन कंपनी इस महीने के अंत में माइक्रोमैक्स IN 2बी स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

माइक्रोमैक्स IN 2C के अलावा, IN 2B को हाल ही में गीकबेंच बेंचमार्किंग प्लेटफॉर्म पर भी देखा गया था। हालाँकि, Micromax IN 2C से जुड़ी खबरों को ही ज्यादा हवा मिली है। माइक्रोमैक्स ने अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन अपने IN ब्रांड की सफलता को देखते हुए, जिसे उसने पिछले साल चीनी फोन ब्रांडों को टक्कर देने की नियत से लॉन्च किया था, माइक्रोमैक्स जल्द ही कई फोन लॉन्च कर सकता है। IN ब्रांड के पास पहले से ही तीन फोन हैं, जो IN Note 1, IN 1 और IN 1B के नाम से लॉन्च किये जा चुके हैं।

गीकबेंच लिस्टिंग के अनुसार, माइक्रोमैक्स IN 2C एक Unisoc T-610 प्रोसेसर के साथ आ सकता है, जिसमें दो Cortex-A75 CPU कोर 1.8GHz पर और छह Cortex-A55 CPU कोर 1.8GHz पर क्लॉक किए गए हैं, होने वाले हैं। यह यूनिसोक प्रोसेसर ग्राफिक्स के लिए माली-जी52 जीपीयू के साथ आता है। लिस्टिंग से पता चला है कि IN 2C में 4GB RAM होगी, लेकिन यह संभव है कि फोन के और स्टोरेज वेरिएंट होंगे। इंटरनल स्टोरेज स्पष्ट नहीं है, लेकिन आप फोन में कम से कम 32GB मेमोरी की उम्मीद कर सकते हैं। माइक्रोमैक्स IN 2C Android 11 के साथ आने वाला पहला फ़ोन भी होगा। गीकबेंच प्लेटफॉर्म फोन के स्कोर भी सामने आये हैं, IN 2C ने सिंगल-कोर टेस्ट में 347 और मल्टी-कोर टेस्ट में 1127 स्कोर प्राप्त हुए हैं।

माइक्रोमैक्स IN 2C की कीमत 10,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है, लेकिन चूंकि अभी तक माइक्रोमैक्स की ओर से कोई पुष्टि नहीं हुई है, इसलिए इसे अभी एक अफवाह के तौर पर ही लेना चाहिए।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo