Micromax, Karbonn और Lava जल्द भारत में उतारेंगे ये नए फोंस

Micromax, Karbonn और Lava जल्द भारत में उतारेंगे ये नए फोंस
HIGHLIGHTS

Micromax, Karbonn और Lava के फोंस होंगे लॉन्च

चीनी स्मार्टफोंस के अल्टरनेटिव होंगे ये फोन

Micromax, Karbonn और Lava भारत में नए स्मार्टफोंस लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं जिन्हें एंट्री लेवल से मिड-रेंज सेगमेंट के बीच उतारा जाएगा। तीनों ही ब्राण्ड्स ने एंटी-चाइना सेंटिमेंट्स को देखते हुए या तो भारत में अपने फोंस लाने की पुष्टि की है या फिर बाज़ार में वापसी की ओर संकेत दिए हैं।

Micromax जल्द भारत में लॉन्च कर सकता है नए फोन

Micromax के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक यूज़र के रिप्लाई में लिखा गया कि, कंपनी कड़ी मेहनत कर रही है और जल्द ही एक बड़ी पेशकश के साथ वापसी करेगी। एक दूसरे यूज़र के सवाल पर ट्विटर हैंडल से कहा गया कि कंपनी प्रीमियम फीचर्स के साथ डिवाइस तैयार कर रही है जो बजट फ्रेंडली देवी होगा। दिलचस्प बात यह है कि कंपनी का लेटेस्ट फोन iOne Note है जिसे अक्तूबर 2019 में लॉन्च किया गया था।

Gadgets360 की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के एक करीबी शख्स का कहना है कि, Micromax जल्द भारत में तीन नए स्मार्टफोंस लॉन्च करने वाला है जो सॉफ्ट लॉन्च का हिस्सा होंगे जो जुलाई में आयोजित किया जाना है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इन फोंस की कीमत Rs 10,000 के अंदर होगी।

Karbonn सितंबर में भारत में उतार सकता है दो नए फोंस

Karbonn Mobiles लंबे समय से फीचर फोन कैटेगरी पर फोकस कर रहा है लेकिन The Mobile Indian को दिए हालिया इंटरव्यू में कंपनी के एक्ज़ीक्यूटिव डायरेक्टर Sashin Devsarre ने बताया कि कंपनी सितंबर तक दो नए स्मार्टफोंस लॉन्च कर सकती है। उन्होंने यह भी बताया कि इन स्मार्टफोंस की कीमत Rs 10,000 के अंदर होगी।  

कंपनी अपने स्मार्टफोंस के लिए नया UI डवलप कर रही है जो भारतीय प्रिफ्रेंस में बदलेगा और डाटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी पर ध्यान देगा। अभी इन फोंस के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। कार्बन के ये फोंस क्लीन और रोबस्ट UI पर काम करेंगे जिससे संकेत मिलते हैं कि कंपनी यूज़र एक्सपिरियन्स को बेहतर बनाने पर काम करेगी।

Lava के आगमई फोंस गीकबेंच पर आए नज़र

आगामी Lava Z66 को गीकबेंच लिस्टिंग पर देखा गया है जिससे आधिकारिक लॉन्च का पता चलता है। लिस्टिंग के मुताबिक फोन में 3GB रैम मिलेगी और डिवाइस Android 10 पर काम करेगा। फोन Unisoc प्रॉसेसर द्वारा संचालित होगा इसकी क्लॉक स्पीड 1.20Ghz होगी। Z66 को सिंगल कोर टेस्ट में 153 पॉइंट्स मिले हैं जबकि मल्टी-कोर टेस्ट में 809 पॉइंट्स मिले हैं। इससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि यह एंट्री-लेवल फोन होगा।

Lava Mobiles ने Lava Z53 को Android Pie (Go Edition) को फरवरी में लॉन्च किया था और ऐसा हो सकता है कि Z66 भी इस रास्ते पर चलेगा। आने वाले समय में हम इन फोंस के बारे में अधिक जान पाएंगे।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo