ये डेट कर लो नोट, 30 जुलाई को चीनी स्मार्टफोंस को पटखनी देने आ रहा है Micromax In 2b, देखें प्राइस

ये डेट कर लो नोट, 30 जुलाई को चीनी स्मार्टफोंस को पटखनी देने आ रहा है Micromax In 2b, देखें प्राइस
HIGHLIGHTS

माइक्रोमैक्स भारत में नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है

कंपनी ने हाल ही में ट्विटर पर एक टीज़र जारी किया है, जिससे पता चलता है कि स्मार्टफोन निर्माता Micromax 30 जुलाई को भारत में एक नया डिवाइस लॉन्च करेगा

अगर हम माइक्रोमैक्स द्वारा जारी किए गए टीज़र पर जाएं, तो इसका आगामी स्मार्टफोन लॉन्ग बैटरी लाइफ, बेहतरीन परफॉरमेंस की पेशकश करेगा

माइक्रोमैक्स भारत में नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी ने हाल ही में ट्विटर पर एक टीज़र जारी किया है, जिससे पता चलता है कि स्मार्टफोन निर्माता Micromax 30 जुलाई को भारत में एक नया डिवाइस लॉन्च करेगा। अगर हम माइक्रोमैक्स द्वारा जारी किए गए टीज़र पर जाएं, तो इसका आगामी स्मार्टफोन लॉन्ग बैटरी लाइफ, बेहतरीन परफॉरमेंस की पेशकश करेगा, इस नए MIcromax Phone का उद्देश्य गिग वर्कर्स को लुभाना और उन्हें अच्छी सुविधा देना है।

30 जुलाई को लॉन्च होगा Micromax का नया डिवाइस

माइक्रोमैक्स द्वारा जारी किया गया टीज़र स्पष्ट रूप से हैंडसेट के नाम का खुलासा नहीं करता है। हालाँकि, हम उम्मीद कर सकते हैं कि कंपनी 30 जुलाई को भारत में माइक्रोमैक्स IN 2B स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। डिवाइस को पिछले महीने गीकबेंच पर स्पॉट किया गया था। कंपनी ने हाल ही में ट्विटर पर एक टीज़र जारी किया है, जिससे पता चलता है कि स्मार्टफोन निर्माता Micromax 30 जुलाई को भारत में एक नया डिवाइस लॉन्च करेगा। आधिकारिक लॉन्च से पहले बेंचमार्क लिस्टिंग से हैंडसेट के मुख्य स्पेसिफिकेशंस का पता चला था। माइक्रोमैक्स IN 2B की कुछ मुख्य स्पेक्स पर एक नजर डालते हैं:

MIcromax In 2B के अभी तक सामने आये स्पेक्स

अपकमिंग Micromax IN 2B को गीकबेंच पर सिंगल कोर टेस्ट में 350 और मल्टी कोर टेस्ट में 1204 पॉइंट्स मिले हैं। लिस्टिंग से खुलासा हुआ है कि फोन ओक्टा-कोर Unisoc T-610 के साथ आएगा जो 1.82 बेस क्लॉक फ्रिक्वेन्सी पर क्लोक्ड होगा और इसे ums512_1h10 कोडनेम दिया गया है। गीकबेंच लिस्टिंग से डिवाइस में 4GB रैम की पुष्टि हुई है। फोन एंडरोइड 11 पर काम करेगा।

IN 2B में मिल रहा Unisoc पिछले फोन के मुक़ाबले में डाउनग्रेड है। याद दिला दें कि Micromax In 1b को मीडियाटेक हीलियो G35 SoC के साथ आया था। डिवाइस में 6.52 इंच की HD+ LCD डिस्प्ले मिली थी और यह फोन 5000mAh की बैटरी मिलेगी जो 10W चार्जिंग सपोर्ट करती है। Micromax In 1b में 13MP का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा जिसके साथ ही एक 2MP का डेप्थ सेन्सर मिलेगा। फोन के फ्रंट पर 8MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा।  

हाल ही में एंट्री-लेवल स्मार्टफोन In 2C को भी गीकबेंच डाटाबेस पर देखा गया था। उम्मीद की जा रही है कि Micromax In 2B को भी जल्द ही पेश किया जाएगा। हालाँकि इसके बाद Micromax In 2C को लॉन्च किया जा सकता है।

कैसे स्पेक्स के आ सकता है Micromax In 2C

द मोबाइल इंडियन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस मेटर से जुड़े सूत्रों के हवाले से माइक्रोमैक्स IN 2C की लॉन्चिंग अगस्त में होगी। इसका जुलाई में लॉन्च होना संभव नहीं है, सूत्रों ने प्रकाशन को बताया, क्योंकि फोन "फोन अभी भी योजना के चरण में है।" हालाँकि, माइक्रोमैक्स संभवत: जुलाई के अंत तक एक और फोन लाने पर विचार कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय फोन कंपनी इस महीने के अंत में माइक्रोमैक्स IN 2बी स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

माइक्रोमैक्स IN 2C के अलावा, IN 2B को हाल ही में गीकबेंच बेंचमार्किंग प्लेटफॉर्म पर भी देखा गया था। हालाँकि, Micromax IN 2C से जुड़ी खबरों को ही ज्यादा हवा मिली है। माइक्रोमैक्स ने अभी तक आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन अपने IN ब्रांड की सफलता को देखते हुए, जिसे उसने पिछले साल चीनी फोन ब्रांडों को टक्कर देने की नियत से लॉन्च किया था, माइक्रोमैक्स जल्द ही कई फोन लॉन्च कर सकता है। IN ब्रांड के पास पहले से ही तीन फोन हैं, जो IN Note 1, IN 1 और IN 1B के नाम से लॉन्च किये जा चुके हैं।

गीकबेंच लिस्टिंग के अनुसार, माइक्रोमैक्स IN 2C एक Unisoc T-610 प्रोसेसर के साथ आ सकता है, जिसमें दो Cortex-A75 CPU कोर 1.8GHz पर और छह Cortex-A55 CPU कोर 1.8GHz पर क्लॉक किए गए हैं, होने वाले हैं। यह यूनिसोक प्रोसेसर ग्राफिक्स के लिए माली-जी52 जीपीयू के साथ आता है। लिस्टिंग से पता चला है कि IN 2C में 4GB RAM होगी, लेकिन यह संभव है कि फोन के और स्टोरेज वेरिएंट होंगे। इंटरनल स्टोरेज स्पष्ट नहीं है, लेकिन आप फोन में कम से कम 32GB मेमोरी की उम्मीद कर सकते हैं। माइक्रोमैक्स IN 2C Android 11 के साथ आने वाला पहला फ़ोन भी होगा। गीकबेंच प्लेटफॉर्म फोन के स्कोर भी सामने आये हैं, IN 2C ने सिंगल-कोर टेस्ट में 347 और मल्टी-कोर टेस्ट में 1127 स्कोर प्राप्त हुए हैं।

माइक्रोमैक्स IN 2C की कीमत 10,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है, लेकिन चूंकि अभी तक माइक्रोमैक्स की ओर से कोई पुष्टि नहीं हुई है, इसलिए इसे अभी एक अफवाह के तौर पर ही लेना चाहिए।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo