Lenovo Z5 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, नौच डिस्प्ले और स्नेपड्रैगन 636 से लैस

Lenovo Z5 स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, नौच डिस्प्ले और स्नेपड्रैगन 636 से लैस
HIGHLIGHTS

ऐसा माना जा रहा था कि इस डिवाइस एक बेजल-लेस डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जाने वाला है, हालाँकि हुआ इसका उल्टा ही है, इस डिवाइस को एक नौच डिजाईन के साथ लॉन्च किया गया है।

काफी समय से चर्चा में बने हुए Lenovo Z5 स्मार्टफोन को आख़िरकार लॉन्च कर दिया गया है। इस डिवाइस को चीन में लॉन्च कर दिया गया है। फोन को चीन के बीजिंग में हुए एक इवेंट के दौरान आज पेश कर दिया गया है। यह एक मिड-रेंज स्मार्टफोन है, हालाँकि इस डिवाइस को देखकर काफी निराशा हो रही है, क्योंकि ऐसा कहा जा रहा था कि इस डिवाइस को एक बेजल-लेस डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया था, हालाँकि इसे एक थिन-बेजल वाली स्क्रीन के अलावा नौच डिजाईन के साथ लॉन्च किया गया है।

फोन में एक 6.2-इंच की नौच वाली डिस्प्ले मिल रही है, यह डिस्प्ले 2240×1080 पिक्सल के साथ आई है। इस स्क्रीन को 18.7:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ लॉन्च किया गया है। जैसा कि बाजार में कई स्मार्टफोंस में पहले भी देखा जा चुका है, Lenovo Z5 स्मार्टफोन में एक एक मेटलिक फ्रेम के साथ ग्लास ब्वैक दिया गया है। फोन की डिस्प्ले को 2।5D कर्व दिया गया है, हालाँकि इसे गोरिला ग्लास का प्रोटेक्शन भी दिया गया है। फोन के रियर पैनल को ब्लैक, ब्लू, और औरोरा कलर ऑप्शन्स में लिया जा सकता है।

इस डिवाइस को क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 636 चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसमें आपको 6GB की रैम के साथ 64GB की स्टोरेज और 128GB की स्टोरेज ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। फोन के बैक पर एक ड्यूल कैमरा सेटअप मौजूद है, जो 16-मेगापिक्सल और 8-मेगापिक्सल का के कॉम्बो के साथ आया है। फोन में एक 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। इस कैमरा को AI क्षमताओं के साथ लॉन्च किया गया है।

Lenovo Z5 स्मार्टफोन में एक 3,300mAh क्षमता की बैटरी दी गई है जो 18W फ़ास्ट चार्जर के साथ आई है। इसके अलावा कंपनी की ओर से ऐसा कहा जा रहा है कि यह 45 दिन का स्टैंडबाय टाइम और लगभग जीरो फीसदी चार्ज के साथ 30 मिनट का टॉकटाइम देने में सक्षम है।

अगर इस डिवाइस की कीमत की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इसे 6GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ RMB 1,399 यानी लगभग Rs 14,500 में लॉन्च किया गया है, यह इसका बेस मॉडल है। इसके अलावा इसके 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट को RMB 1,799 यानी लगभग Rs 18,500 में लिया जा सकता है। साथ ही अगर इसके बेस वैरिएंट की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इसे RMB 1,299 यानी लगभग Rs 13,500 की कीमत में लॉन्च किया गया है।

वाया:

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo