तीन कैमरा वाले लेटेस्ट मोबाइल फोंस…

तीन कैमरा वाले लेटेस्ट मोबाइल फोंस…
HIGHLIGHTS

ओप्पो, सैमसंग और हुवावे के फोंस शामिल

बढ़िया फीचर्स से हैं लैस

ट्रिपल कैमरा सेटअप 2019 के स्मार्टफोन ट्रेंड में अच्छी तरह अपनी जगह बना चुका है और लगभग हर कम्पनी यह कोशिश कर रही है कि अपने लेटेस्ट स्मार्टफोंस में ट्रिपल रियर कैमरा को जगह दे। अगर आप एक नया स्मार्टफोन तलाश रहे हैं जो ट्रिपल कैमरा के साथ आता हो तो हम आपको बता दें इस आर्टिकल में हम कुछ फोंस के बारे में बता रहे हैं जो तीन कैमरा के साथ आते हैं। ये लेटेस्ट मोबाइल फोंस कई बढ़िया फीचर्स और स्पेक्स भी ऑफर करते हैं।

Oppo Reno 10x Zoom Edition

Oppo Reno 10X zoom edition में 6.6 इंच की AMOLED डिस्प्ले दी गई है जो HDR 10+ कॉन्टेंट सपोर्ट करती है और इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 93.1 प्रतिशत है। डिवाइस के फ्रंट पर कोर्निंग गोरिला ग्लास 6 का प्रोटेक्शन दिया गया है। डिवाइस को ओशन ग्रीन और जेट ब्लैक कलर्स में खरीदा जा सकता है यह एडिशन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट से लैस है जिसे 6GB/128GBऔर 8GB/256GB वैरिएंट्स में उतारा गया है।

जहां तक कैमरा की बात है, डिवाइस के बैक पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें एक 48 मेगापिक्सल का मुख्य सेंसर है जो सोनी का IMX586 सेंसर है और इसका अपर्चर f/1.7 है वहीं दूसरा 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर है और तीसरा 13 मेगापिक्सल का टेलीफ़ोटो लेंस है। कैमरा को कम्पनी ने 10X हाइब्रिड ज़ूम तकनीक के साथ उतारा है और यह OIS, अल्ट्रा नाईट मोड 2.0 जैसे फीचर्स से लैस है। डिवाइस के फ्रंट पर 16MP शार्क-फिन राइजिंग कैमरा दिया गया है जो इसे नया लुक देता है।

Samsung Galaxy S10+

Samsung Galaxy S10+ के बैक पर 12+12+16 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें एक 12 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर है, दूसरा 12 मेगापिक्सल का टेलीफ़ोटो सेंसर है और तीसरा 16 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर है। और डिवाइस के फ्रंट पर 10+8 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा मिल रहा है।

Samsung Galaxy S10+ एक 7-nanometre Exynos 9820 chipset और 12GB RAM के साथ आता है। इसकी इंटरनल स्टोरेज 1TB है जिसे 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। Galaxy S10+ Android 9.0 Pie out of the box पर रन करता है और 4,100mAh बैटरी के साथ आता है। इसमें आपको 6.4 के साथ 1440 x 3040 pixels रेसोल्यूशन की डिस्प्ले मिलती है। अगर हम सैमसंग गैलेक्सी S10 Plus मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसे भी उसी यानी Exynos 9820 प्रोसेसर से लैस किया गया है, साथ ही यह भी एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर है। इस मोबाइल फोन को 128GB स्टोरेज के अलावा 512GB और 1TB स्टोरेज वैरिएंट में भी ले सकते हैं। इस मोबाइल फोन में भी आप स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ा सकते हैं।

Huawei Mate 20 Pro

कैमरा सेट-आप की बात करें तो Huawei Mate 20 Pro में 40 MP (वाइड एंगल लेंस, f/1.8 अपर्चर)+20 MP (अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, f/2.2  अपर्चर)+ 8 MP ( f/2.4 अपर्चर के साथ टेलीफ़ोटो लेंस) दिया गया है। कैमरा लेंस स्पेशलिस्ट Leica के कोलैबरेशन के ज़रिये इस डिवाइस के कैमरा सिस्टम को बनाया गया है जो वाइड 16-270 mm फोकल रेंज उपलब्ध कराता है और aser autofocus, phase detection autofocus और contrast detection autofocus के साथ आता है। आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन का कैमरा सिस्टम AIS को सपोर्ट करता है जो कि Huawei का ही AI आधारित image stabilisation system है।

इस मोबाइल फ़ोन का फ्रंट फेसिंग कैमरा 24 MP का है जो 3D डेप्थ सेंसिंग करता है। इस फ़ोन के कनेक्टिविटी ओप्तिओंस की बात करें तो हुवावे के Mate 20 Pro में ड्यूल सिम स्लॉट्स दिए गए है जो 4G VoLTE, GPS (L1+L5 ड्यूल बैंड), Wi-Fi (802.11 a/b/g/n/ac), Bluetooth (v 5.0), NFC को सपोर्ट करते हैं। इस मोबाइल फ़ोन में यूज़र को इन्स्क्रीन फिंगरप्रिंट रीडर भी मिलेगा। इसमें 4,200 mAh क्षमता की दमदार बैटरी दी गयी है जो हुवावे के ही SuperCharging सिस्टम के साथ आती है।

Huawei P30 Lite

हुवावे पी30 लाइट के बैक पर ट्रिपल कैमरा मौजूद है। इस कैमरा सेटअप में 24+8+2 मेगापिक्सल के सेंसर्स मौजूद हैं और सेल्फी तथा विडियो कॉलिंग के लिए डिवाइस 32MP का AI फ्रंट कैमरा भी ऑफर करता है।

प्रोसेसर की बात करें तो P30 Lite किरिन 710 प्रोसेसर और 4GB/6GB रैम के साथ आता है। स्मार्टफोन में 128GB स्टोरेज दिया गया है जिसे माइक्रो SD कार्ड के ज़रिए बढ़ाया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को एंड्राइड 9 पाई पर आधारित EMUI 9 UI पर लॉन्च किया गया है। चार्जिंग और डाटा ट्रान्सफर के लिए डिवाइस में USB टाइप-C पोर्ट मौजूद है और डिवाइस में 3,340mah की बैटरी मिल रही है जो 18W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है।

Samsung Galaxy A80

Galaxy A80 में ट्रिपल कैमरा दिया गया है जिसमें एक 48MP का कैमरा सेंसर है जिसका अपर्चर f/2.0 है, दूसरा 8MP का वाइड-एंगल सेंसर है जो 123-डिग्री फील्ड-ऑफ़ व्यू ऑफर करता है। तीसरा सेंसर 3D ToF सेंसर है जो डेप्थ मेजरमेंट के काम आता है। कैमरा सेटअप के साथ LED फ़्लैश भी दी गई है और लेज़र ऑटोफोकस एक अन्य यूनिट में मौजूद है जो कि प्लास्टिक का बना है और फ्रेम से उठता है। यह कामा फ्रंट कैमरा का काम करने के लिए दूसरी ओर फ्लिप हो जाता है। यह फ्लिप होने में 1.2 सेकंड का समय लेता है और काफी बढ़िया लगता है।

Vivo V15 Pro

आपको बता देते हैं कि Vivo V15 Pro स्मार्टफोन में आपको 6.39-इंच की एक Super AMOLED FHD+ डिस्प्ले मिल रही है, यह डिस्प्ले 19.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आती है। इसके अलावा स्मार्टफोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 675 चिपसेट मिल रहा है, इसके साथ ही इसमें आपको 6GB की रैम के साथ 128GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है। हालाँकि इसमें आपको माइक्रोएसडी कार्ड की सपोर्ट भी मिल रही है, जिसकी मदद से आप इसकी स्टोरेज को बढ़ा भी सकते हैं। 

कैमरा को देखते हुए Vivo V15 Pro मोबाइल फोन में आपको एक 48MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 8MP का अन्य कैमरा जो एक अल्ट्रा वाइड लेंस है भी मिल रहा है, साथ ही आपको एक 5MP का कैमरा डेप्थ सेंसर के तौर पर मिल रहा है। इसके अलावा आपको बता दें कि आपको इस कैमरा के साथ ड्यूल LED फ़्लैश भी मिल रही है।

Vivo iQOO

iQOO में ट्रिपल कैमरा सेटअप बैक पर दिया गया है जिसमें 13MP wide-angle lens Sony IMX263 सेंसर के साथ दिया गया है, 12MP Sony IMX363 primary shooter dual-pixel technology के साथ और एक 2MP डेप्थ सेंसर भी दिया गया है। वाटरड्रोप नौच में 12MP कैमरा सेल्फी के लिए दिया गया है।

इसमें AI Turbo, Center Turbo, Net Turbo, Cooling Turbo, और Game Turbo भी सॉफ्टवेयर के नाम पर दिया गया है।  इस सभी को Multi-Turbo, के साथ लाया जा सकता है और साथ ही वीवो का यह दावा है कि यह ऐप्स को 30 फीसदी तक बूड़त कर सकता है और फ्रेम रेट को 70 फीसदी तक। Multi-Turbo mode में आप गेमिंग के दौरान Wi-Fi और 4G में आटोमेटिक स्विच कर सकते हैं।

Oppo R17 Pro

Oppo R17 Pro के कैमरा सेट-अप की बात करें तो इसके बैक पैनल पर तीन रियर कैमरा दिए गए हैं। एक सेंसर 12 मेगापिक्सल का होगा, जिसका अर्पचर/1.5-2.4 है। दूसरा सेंसर 20 मेगापिक्सल का है जो अर्पचर एफ/2.6 के साथ आता है वहीं तीसरा सेंसर TOF 3D स्टीरियो कैमरा है। फोन में एफ/2.0 अपर्चर का 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही रियर कैमरा सेट-अप ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़ेशन, ड्यूल पिक्सल पीडीएएफ और अल्ट्रा नाइट मोड के साथ आता है।

लैपटॉप्स पर शानदार ऑफर्स और डिस्काउंट

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo