अब Google Maps को भी सपोर्ट करेंगे Jio Phone और Jio Phone 2

अब Google Maps को भी सपोर्ट करेंगे Jio Phone और Jio Phone 2
HIGHLIGHTS

Reliance Jio की ओर से Jio Phone को एक स्मार्ट फीचर फोन की तरह लॉन्च किया गया था, यह डिवाइस KaiOS पर चलता है। इसके अलावा इसमें आपको वाई-फाई, 4G LTE, VoLTE और GPS के अलावा कुछ एप्स की सपोर्ट भी मिल रही है।

Jio Phone and Jio Phone 2 Now Support Google Maps: Reliance Jio की ओर से Jio Phone को एक स्मार्ट फीचर फोन की तरह लॉन्च किया गया था, यह डिवाइस KaiOS पर चलता है। इसके अलावा इसमें आपको वाई-फाई, 4G LTE, VoLTE और GPS के अलावा कुछ एप्स की सपोर्ट भी मिल रही है। आपको बता दें कि अब यह फोन Whatsapp के साथ साथ Youtube और Facebook को भी सपोर्ट करने वाला है, हालाँकि इतना ही नहीं अब इसपर आपको Google Maps भी मिलेगा।

अभी हाल ही में या ऐसा भी कह सकते हैं कि पिछले महीने ही Google ने इस बात की घोषणा की थी कि अब से Google Maps, Assistant, और Youtube भी KaiOS पर काम करने वाला है। इसका मतलब साफ़ है कि यह Jio Phone पर काम करेंगे। अब Google Maps की सपोर्ट मिलने के बाद यह डिवाइस और भी खास बन गया है। 

आपको बता दें कि गूगल की ओर से पहले ही इस डिवाइस पर Google Assistant को उपलब्ध करा दिया गया था। अब एक नए अपडेट में इस फोन को Google Maps का सपोर्ट भी दे दिया गया है। इस सॉफ्टवेयर अपडेट को 2018.628.2 बिल्ड नंबर से देखा जा सकता है।

इस नए अपडेट को आप फोन की सेटिंग> के बाद डिवाइस> में जाकर सॉफ्टवेयर अपडेट में जा सकते हैं। हालाँकि इस अपडेट के लिए इस बात को सुनिश्चित कर लें कि इस समय इसकी बैटरी 30 फीसदी तक चार्ज होनी चाहिए। जैसे ही यह अपडेट आपके फोन में पूरा हो जाता है तो आपको जियो स्टोर पर जाकर गूगल मैप्स को इनस्टॉल कर लेना है, इसके बाद आपको यह आपके होम पेज पर नजर आने लग जाएगा, और आप इसे आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। 

गौरतलब ही कि, हालाँकि हम इस बारे में ऊपर भी चर्चा कर चुके हैं लेकिन आपको एक बार फिर से बता देते हैं कि JioPhone पर Whatsapp भी काम करने वाला है, इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप को लेकर काफी चर्चा चल रही थी कि आखिर यह JioPhone पर कब उपलब्ध होगा। आखिरकार अब यह घोषणा कर दी गई है कि यह 15 अगस्त से इस फीचर फोन पर काम करना शुरू कर देने वाला है। व्हाट्सऐप के मंथली एक्टिव यूज़र्स की संख्या 1.5 बिलियन है। अगर जियोफोन यूज़र्स को भी व्हाट्सऐप का KaiOS वर्जन मिल जाता है तो संभावना है कि व्हाट्सऐप यूज़र्स की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo