JIOPHONE 3 Rs 4,500 कीमत और 5-INCH टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ हो सकता है इंडिया में लॉन्च

JIOPHONE 3 Rs 4,500 कीमत और 5-INCH टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ हो सकता है इंडिया में लॉन्च
HIGHLIGHTS

JioPhone, Reliance Jio की ओर से भारतीय बाजार में पेश किया गया एक 4G फीचर फोन था, जिसे KaiOS के साथ लॉन्च किया गया था।

रिलायंस जिओ कर सकता है नया फ़ोन लॉन्च

5-INCH टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ हो सकता है इंडिया में लॉन्च

JioPhone, Reliance Jio की ओर से भारतीय बाजार में पेश किया गया एक 4G फीचर फोन था, जिसे KaiOS के साथ लॉन्च किया गया था। इस फोन को एक कैंडी बार डिजाईन और अल्फानुमेरिक कीस के साथ लॉन्च किया गया था, इसमें आपको एक 2।4-इंच की डिस्प्ले भी मिल रही थी। इसके बाद पिछले साल JIoPhone 2 को इसी सीरीज में लॉन्च किया गया, इस फोन को उसी OS के साथ लॉन्च किया गया, हालाँकि इसमें आपको एक QWERTY कीबोर्ड मिला। अब एक नई खबर JioPhone 3 को लेकर भी आ रही है, और कई रिपोर्ट ऐसा कह रही हैं कि JioPhone 3 यानी Jio की ओर से आने वाला यह आगामी फोन एक स्मार्टफोन होगा, जिसमें आपको एक 5-इंच की टच स्क्रीन मिलने वाली है। 

अगर हम गिज्मोचाइना की एक रिपोर्ट पर गौर करते हुए कंपनी के एग्जीक्यूटिव की चर्चा करें तो आपको बागा देते हैं कि इनके अनुसार, अगला JioPhone एक 5-इंच की स्क्रीन वाला टच स्मार्टफोन होगा, इसमें आपको 2GB की रैम के अलावा 64GB की एक्सपेंडेबल स्टोरेज होने वाली है। हालाँकि अभी तक प्रोसेसर आदि के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है।

इसके अलावा अगर हम कैमरा आदि कि बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन यानी आगामी JioPhone में आपको एक 5MP का रियर कैमरा मिलने वाला है, साथ ही इसमें आपको एक 2MP का फ्रंट कैमरा भी मिलने के आसार हैं। ऐसा भी माना जा रहा है कि रियर कैमरा के साथ फोन में आपको एक LED फ़्लैश भी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा ऐसा भी कहा जा रहा है कि फोन में एक बड़ी बैटरी को भी देखा जा सकता है। 

हालाँकि अगर हम देखते हैं कि मोबाइल फोन में कई अपग्रेड किये जाते हैं, और अगर ऐसा होता है तो आप जानते ही हैं कि कीमत में भी बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि इस मोबाइल फोन की कीमत Rs 4500 के आसपास हो सकती है, यानी ऐसा माना जा रहा है कि इस मोबाइल फोन को Rs 5000 की कीमत में अंदर लॉन्च किया जा सकता है। अगर हम ओरिजिनल JioPhone यानी पहले JioPhone की कीमत को देखें तो इसके लिए आपको मात्र Rs 1500 में ख़रीदा जा सकता था, इसके अलावा अगर हम JioPhone 2 मोबाइल फोन की बात करें तो यह लगभग Rs 2,999 की कीमत में सेल किया जा रहा है। 

अगर हम पिछले साल की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि रिलायंस जियो ऐसी प्लानिंग कर रहा है, कि वह एक अफोर्डेबल 4G स्मार्टफोन को एक बड़ी डिस्प्ले के साथ लॉन्च करे। और इस खबर को देखकर ऐसा लग रहा है कि शायद रिलायंस जियो की ओर से जियोफोन 3 को लॉन्च किया जा सकता है। जो इन सब खूबियों से लैस होने वाला है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo