जियो 4G डाउनलोड स्पीड में जनवरी में अव्वल

जियो 4G डाउनलोड स्पीड में जनवरी में अव्वल
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियो जनवरी 2018 में 4जी डेटा डाउनलोड की औसत स्पीड चार्ट में अव्वल रहा।

रिलायंस जियो जनवरी 2018 में 4जी डेटा डाउनलोड की औसत स्पीड चार्ट में अव्वल रहा। भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण द्वारा जारी आंकड़ों से यह साफ हुआ है। इस सूची में वर्ष 2017 के दौरान जियो पूरे साल शीर्ष पर रहा था।

जियो जनवरी 2018 में 21.3 एमबीपीएस की औसत डाउनलोड स्पीड के साथ सूची में शीर्ष पर था, जबकि एयरटेल की स्पीड 8.8 एमबीपीएस, आइडिया सेल्युलर की 6.8 एमबीपीएस और वोडाफोन की 7.2 एमबीपीएस रही। 

Paytm मॉल इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है छूट और कैशबैक ऑफर्स

गौरतलब हो कि, अभी हाल ही में सामने आया था कि जल्द ही JioPhone पर भी व्हाट्सऐप चलना शुरू हो जाएगा। एक नई रिपोर्ट से पता चला है कि व्हाट्सऐप KaiOS के लिए अपने मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म का वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। हालाँकि कंपनी ने अभी इस बारे में पुष्टि नहीं की है। KaiOS लिनक्स पर आधारित मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम है जो नॉन-टच डिवाइसेज़ में इंस्टाल किया जाता है और लम्बी बैटरी लाइफ ऑफर करता है।

रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सऐप अपने ऐप का ऐसा वर्जन तैयार कर रही है जो KaiOS पर काम करेगा। दावा किया जा रहा है कि जियोफोन यूज़र्स जल्द ही अपने डिवाइस में व्हाट्सऐप इस्तेमाल कर पाएँगे।

हालाँकि ऐसा पहली बार नहीं है जब हम सुन रहे हैं कि जियोफोन को व्हाट्सऐप सपोर्ट मिलने वाला है। इससे पहले यह भी अटकलें लगाई जा रही थीं कि जियोफोन के लिए व्हाट्सऐप का लाइट वर्जन जारी किया जाएगा।

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

जियोफोन को पिछले साल जुलाई 2017 में लॉन्च किया गया था। लॉन्च के समय इस फीचर फोन में फेसबुक सपोर्ट नहीं करता था लेकिन हाल ही में जियोफोन को फेसबुक सपोर्ट भी मिल चुका है।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo