2022 में आने वाले iPhone में होगा ये धमाकेदार कैमरा फीचर

2022 में आने वाले  iPhone में होगा ये धमाकेदार कैमरा फीचर
HIGHLIGHTS

Apple की ओर से कथित तौर पर 2022 में आने वाली अपनी लाइनअप में पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस का इस्तेमाल करने वाला है।

आपको बता देते है कि इस लेंस का इस्तेमाल यानी Periscope Lens का इस्तेमाल Huawei P30 Pro और Oppo Find X2 Pro जैसे मोबाइल फोंस में पहले ही किया जा चुका है।

इस तकनीकी का इस्तेमाल करके कई स्मार्टफ़ो कंपनी जैसे Huawei, Samsung और Oppo 5X Optical Zoom और 100X हाइब्रिड ज़ूम तक पहुँचने में सक्षम हुई हैं।

Apple के iPhone को लेकर एक नई खबर सामने आ रही है कि 2022 में आने वाले iPhone लाइनअप में कंपनी की ओर से एक ऐसी कैमरा तकनीकी का इस्तेमाल किया जाने वाला है, जो इस समय कई एंड्राइड मोबाइल फोंस में देखने को मिल रही है। ऐसा सामने आ रहा है कि iPhone 2022 Lineup में कंपनी की ओर से पेरिस्कोप कैमरा तकनीकी का इस्तेमाल किया जाने वाला है। एप्पल इस तकनीकी को लगभग 2 साल बाद अपने फोंस में इस्तेमाल करेगा। जबकि  आपको बता देते है कि इस लेंस का इस्तेमाल यानी Periscope Lens का इस्तेमाल Huawei P30 Pro और Oppo Find X2 Pro जैसे मोबाइल फोंस में पहले ही किया जा चुका है। 

आपको बता देते है कि इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि जो साउथ कोरियाई कंपनी यानी Semco एप्पल को ऑटोफोकस मोटर सप्लाई कर रही है, यानी इस साल के नए iPhone के लिए जो सप्लाई इस समय आ रही है, उसमे से आधी 2022 में सप्लाई की जाने वाली है, जिसके कारण 2022 के iPhone Lineup में इस तकनीकी देखा जाने वाला है। 

आपको बता देते है कि Periscope Telephoto lens किसी भी प्रकार से नया नहीं है, यह काफी पुरानी तकनीकी है। आपको बता देते है कि कुछ एंड्राइड स्मार्टफोंस में यानी Huawei P30 Pro, Oppo Find X2 Pro और अन्य कई फोंस में इस तकनीकी का इस्तेमाल किया जा चुका है। इसके माध्यम से स्मार्टफोंस में लॉन्ग फोकल लेंग्थ और हायर ऑप्टिकल ज़ूम प्राप्त होता है। आमतौर पर यह लेंस ज्यादा फिजिकल स्पेस को लेंते हैं जिसके माध्यम से यह ऑब्जेक्ट पर ज्यादा फोकस कर पाते हैं। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo