आईफ़ोन 8 में मौजूद होगा ‘रिवोल्यूशनरी’ 3D फ्रंट कैमरा

आईफ़ोन 8 में मौजूद होगा ‘रिवोल्यूशनरी’ 3D फ्रंट कैमरा
HIGHLIGHTS

. इस हार्डवेयर से 2D इमेजरी डेप्थ इनफार्मेशन के साथ मिलेगी और इसे गेमिंग, ऑगमेंटेड रियलिटी एप्लीकेशन, फेसिअल रिकग्निशन और आईरिस स्कैनिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

आईफ़ोन 8 के बारे में अब तक कई तरह के लीक्स सामने आये हैं, जिनमें कई तरह के दावे भी किए गए हैं. अब तक सामने आये लीक्स के अनुसार, आईफ़ोन 8 में बेज़ल-लेस OLED डिस्प्ले मौजूद होगी. इसमें होम बटन और ग्लास बैक मौजूद होगी. अब इस फ़ोन के बारे में एक नया लीक सामने आया है जिसमें इस फ़ोन के कैमरे के बारे में जानकारी दी गई है.

इसे भी देखें: फीचर फ़ोन से कैसे भेजें पैसे, *99# द्वारा… 

KGI के विश्लेषक मिंग ची कू ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि, आईफ़ोन 8 में एक 'रिवोल्यूशनरी' फ्रंट कैमरा मौजूद होगा, साथ ही एक इन्फ्रारेड मोडूल भी मौजूद होगा, जो 3D ऑब्जेक्ट्स को लेंस में कैप्चर कर सकता है. इस हार्डवेयर से 2D इमेजरी डेप्थ इनफार्मेशन के साथ मिलेगी और इसे गेमिंग, ऑगमेंटेड रियलिटी एप्लीकेशन, फेसिअल रिकग्निशन और आईरिस स्कैनिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

वैसे पिछले काफी समय से आईफ़ोन 8 के बारे में कई तरह के लीक्स सामने आये हैं. इन लीक्स के जरिये आईफ़ोन 8 के बारे में कई तरह की जानकारी भी मिली है. अभी हाला ही में एक लीक में दावा किया गया था कि, एप्पल ने अपने मैन्युफैक्चरर्स से कहा है कि उन्हें OLED पैनल और हायर रेजोल्यूशन वाले पेनल्स की जरुरत है और वह ऐसे ही पैनल निर्मित करें. ऐसी एक खबर द वॉल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित हुई है. इसके अलावा 2017 एप्पल की 10वीं वर्षगांठ भी होने वाली है इसलिए भी ये साल काफी ख़ास माना जा रहा है.

इसे भी देखें: आप ऐसे अपने 2G, 3G फ़ोन में चला सकते हैं जियो का 4G इंटरनेट!

इसे भी देखें: इन 4 तरीकों से बचा सकते है आप अपने मोबाइल डाटा को

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo